2 दुश्मन देश हिमाचल में बने संबंधी, गुरपतवंत सिंह पन्नू की सीएम जयराम काे फिर धमकी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 03 Aug, 2022 12:01 AM

hp top 10 news

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर हिमाचल के सीएम को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिमला में तिरंगा न फहराने की धमकी दी है। धर्मशाला में रशिया का दूल्हे और यूक्रेन की दुल्हन ने हिंदू रीति-रिवाज में सात फेरे लिए हैं।

शिमला (ब्यूरो): गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर हिमाचल के सीएम को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिमला में तिरंगा न फहराने की धमकी दी है। धर्मशाला में रशिया का दूल्हे और यूक्रेन की दुल्हन ने हिंदू रीति-रिवाज में सात फेरे लिए हैं। ऊना के गोबिंद सागर झील में डूब पंजाब के 7 युवकों के शवों लेने के लिए आज परिजन ऊना पहुंचे। चम्बा जिले में एक पहाड़ दरक गया है, जिसका वीडियाे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पन्नू ने सीएम को शिमला में तिरंगा फहराने से रोकने के लिए किया ईनाम का ऐलान
देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तिरंगा फहराने से रोकने के लिए ईनाम राशि की घोषणा की है। इस संबंध में उसके द्वारा एक ई-मेल जारी की गई है। पन्नू ने इस घोषणा को अंजाम देने वाले को 125 हजार डॉलर देने का ऐलान किया है। 

रशिया का दूल्हे और यूक्रेन की दुल्हन ने हिंदू रीति-रिवाज में लिए सात फेरे
रशिया और यूक्रेन में भले ही युद्ध चला हो पर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दोनों देशों के युवाओं ने एक अलग ही मिसाल पेश कर दुनिया को संदेश दिया है। भारत के सनातन धर्म को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए दोनों युवा प्रेमियों ने धर्मशाला की सुंदर वादियों में पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी चुनते हुए सात जन्मों की कसमें खाईं।

बेटे, भाई और 2 भतीजों के शव लेने चीखता हुआ ऊना पहुंचा रमेश
जिला ऊना के कुटलैहड़ क्षेत्र के अंदरोली की गोबिंद सागर झील में हुई 7 मौतों का कहर बनूड़ निवासी रमेश पर पहाड़ बनकर टूटा। रमेश अपने परिवार के 4 शवों को लेने के लिए मातम की चीखो पुकार और आंसू बहाता हुआ ऊना पहुंचा। क्षेत्रीय अस्पताल में शव लेने तक रमेश के आंसू और चीखो पुकार कुछ क्षण के लिए भी बंद नहीं हुई।

कोटी पुल के पास दरका पहाड़, चम्बा-तेलका मार्ग बंद
चम्बा-तेलका मार्ग पर कोटी पुल के पास पहाड़ दरक गया। इससे काफी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया और मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया। पहाड़ के दरकने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पहाड़ी से पहले थोड़ा-थोड़ा मलब गिरना शुरू होता है और कुछ ही समय में पहाड़ा का एक बड़ा हिस्सा दरक कर सड़क पर आ जाता है। 

हिमाचल में जल्द शुरू होगी 300 डाॅक्टरों की भर्ती
हिमाचल प्रदेश में 300 डाॅक्टरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डल्हौजी में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कांग्रेस की संघर्ष यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने का संघर्ष कर रही है। प्रदेश में लम्बे समय तक रही कांग्रेस सरकार दिशाविहीन व नीतिविहीन कार्य करती रही, जिस कारण प्रदेश उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका जहां पर पहुंचा जा सकता था।

परवाणु में बिना बिल के पकड़े लाखों रुपए के आभूषण
मुख्य राज्य मार्ग परवाणु शिमला में पंजाब की ओर से आ रही इनोवा गाड़ी चालक से लाखों रुपए के सोने के आभूषण पकड़े, जिनसे संबंधित कागजात व बिल न मिलने पर विभाग ने उनसे लगभग 1.50 लाख रुपए का जुर्माना वसूला है। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर बाद पंजाब के अमृतसर से आए वाहन को परवाणु टीटीआर के पास राज्य कर व आबकारी विभाग के दक्षिण प्रवर्तन क्षेत्र परवाणु ने गुप्त सूचना के आधार पर नाका लगा कर चैक किया।

हिमाचल में कोरोना से 2 की मौत, 834 निकले कोरोना पॉजिटिव
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है और 834 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। कोरोना से शिमला में 66 वर्षीय महिला व कांगड़ा में 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 59, चम्बा के 41, हमीरपुर के 95, कांगड़ा के 180, किन्नौर 10, कुल्लू 20, लाहौल-स्पीति के 2, मंडी के 143, शिमला के 170, सिरमौर के 9, सोलन के 63 व ऊना के 36 मरीज शामिल हैं।

2 गांवों की सीमा पर मृत मिला तेंदुआ
भराड़ी उपतहसील के अंतर्गत आने वाले गांव जसवानी और छंदोह की सीमा पर एक तेंदुआ मृत अवस्था में मिला है, जिसे वन विभाग की टीम ने कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह के समय एक महिला घास लाने के लिए जंगल की तरफ गई हुई थी। इस दौरान महिला को जंगल में दुर्गंध आई। महिला को शक हुआ कि यहां कोई मृत जानवर या आदमी है।

सिरदर्द ठाकने के बहाने महिला से अश्लील हरकतें करने का आरोप
घुमारवीं थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस थाना घुमारवीं में एक व्यक्ति के खिलाफ अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार महिला ने शिकायत में बताया कि वह सिलाई का काम करती है और गांव में ही दुकान करती है। महिला ने बताया कि बीते 2 दिन पहले मेरी दुकान पर एक व्यक्ति सामान खरीदने के लिए आया था।

साथी के साथ खड्ड में उतरा कपूरथला का युवक बहा
रानीताल पुलिस चौकी के समीप बाथू पुल के पास मंगलवार देर शाम एक युवक के खड्ड में डूबने का मामला सामने आया है। उक्त युवक पंजाब के कपूरथला का बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार पंजाब के कपूरथला के नकोदर से 4 युवक 2 बाइकों पर सवार होकर कांगड़ा की तरफ जा रहे थे। जब रानीताल के बाथू पुल के समीप पहुंचे तो उनमें से 2 युवक नीचे खड्ड में उतर गए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!