दिल्ली में मंकी पॉक्स पॉजिटिव निकले व्यक्ति का हिमाचल कनैक्शन, सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ीं खबरें

Edited By Vijay, Updated: 25 Jul, 2022 07:22 AM

hp top 10 news

हिमाचल में घूमकर गया दिल्ली का व्यक्ति मंकी पॉक्स पॉजिटिव पाया गया है। चम्बा जिले के सतरूंडी में बोलेरो गाड़ी के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में मुुख्यमंत्री काऊंसिल की बैठक में सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में घूमकर गया दिल्ली का व्यक्ति मंकी पॉक्स पॉजिटिव पाया गया है। चम्बा जिले के सतरूंडी में बोलेरो गाड़ी के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में मुुख्यमंत्री काऊंसिल की बैठक में सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। प्रदेश में 28 जुलाई को भारी बारिश का ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है। दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

दिल्ली में मोदी-नड्डा के सामने सीएम जयराम ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मुुख्यमंत्री काऊंसिल की बैठक में केंद्र व राज्यों के फ्लैगशिप कार्यक्रमों की समीक्षा की गई, साथ ही केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों की सूची पर भी मंथन किया गया। इसके साथ ही बैठक में संगठन व सरकार को लेकर भी चर्चा की गई। रविवार को दिल्ली में भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई।

हिमाचल घूमने आया दिल्ली का व्यक्ति निकला मंकी पॉक्स पॉजिटिव
हिमाचल में कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, अब मंकी पॉक्स का खौफ पैदा हो गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में एक युवक मंकी पॉक्स पॉजिटिव निकला है जोकि जून माह में हिमाचल घूमने आया था। हिमाचल में किस-किस जगह पर यह युवक घूमकर गया है, इसकी जानकारी जुटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा दिल्ली से इसे लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

चम्बा-पांगी रोड पर बोलेरो गाड़ी खाई में गिरी, 5 की मौत
चम्बा-पांगी मार्ग पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे है। रविवार को इस मार्ग पर सतरुंडी के पास बोलेरो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 2 गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही तीसा पुलिस व अग्निशमन की टीमें बचाव कार्य के लिए मौके के लिए रवाना हो गईं। देर शाम तक राहत एवं बचाव कार्य जारी रहा।

मां चिंतपूर्णी के दर्शन कर ट्राले में ज्वालाजी जा रहे श्रद्धालु के साथ हुआ हादसा
चिंतपूर्णी के नजदीक शीतला मंदिर के पास रविवार दोपहर करीब 12 बजे जगराओं से आए श्रद्धालुओं का महिंद्रा पिकअप ट्राला पलट कर खाई में जा गिरा। ट्राले में बच्चों सहित करीब 25 लोग सवार थे। श्रद्धालु चिंतपूर्णी-शीतला मंदिर में दर्शन करने के बाद ज्वाला जी के लिए जा रहे थे। हादसे में करीब 20 श्रद्धालु घायल हुए हैं। 

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत
मारकंडा नदी में डूबने से 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल काॅलेज भेज दिया है। एसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि सुमित (24) निवासी गांव रखनी, डाकखाना शंभुवाला अपने 6 अन्य दोस्तों नीतिन, मनीष, अमित, प्रवीण, हिमांशु व संजय के साथ मारकंडा नदी में पिकनिक के लिए गए थे।

कांग्रेस के संपर्क में हैं भाजपा के मंत्री से लेकर विधायक
भाजपा के मंत्री से लेकर पूर्व मंत्री, विधायक एवं पूर्व विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं। राजीव भवन में आयोजित शिमला ग्रामीण के युवाओं से सीधा संवाद कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव एवं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से यह बात कही। हालांकि विक्रमादित्य सिंह ने किसी के भी नाम का खुलासा करने से इंकार किया।

हिमाचल में 28 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी
हिमाचल में मानसून की बारिश लगातार जारी है। बारिश के चलते मौसम विभाग ने 27 जुलाई तक यैलो अलर्ट और 28 जुलाई को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी करते हुए ऑरैंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को भी राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर में बारिश का दौर जारी रहा। जिला मंडी के गोहर में सबसे अधिक 120 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं धर्मशाला में 71 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

हिमाचल आएंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिल्ली में तैयार किया चुनावी रोडमैप
हिमाचल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में रविवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से हाईकमान की तरफ से प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए नियुक्त किए गए वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप पर्यवेक्षक सचिन पायलट, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, सहप्रभारी संजय दत्त, तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू, गुरकीरत सिंह कोटली, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

पुलिस विभाग में हैड कांस्टेबल तैनात कटराईं के अभिषेक बने सैक्शन ऑफिसर
कुल्लू जिले के कटराईं गांव निवासी अभिषेक का हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन से सैक्शन ऑफिसर पद के लिए चयन हुआ है। वह हिमाचल प्रदेश फाइनांस एवं अकाऊंट  सर्विसिज के तहत सेवाएं देंगे। फिलहाल अब चयन के बाद अभिषेक प्रशिक्षण के लिए हिप्पा जाएंगे। इस कामयाबी को अभिषेक बधाई देने के लिए उनके रिश्तेदार व अन्य लोग पहुंच रहे हैं। 

चिट्टे की खेप के साथ बिलासपुर का युवक गिरफ्तार
शिमला जिले के टुटू वैरीफिकेशन के पास पुलिस ने पंजाब रोडवेज की बस में एक युवक को चिट्टे संग पकड़ा है। यह कामयाबी पुलिस को बस की चैकिंग के दौरान मिली है। बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात को टुटू वैरीफिकेशन के पास जब पीआरटीसी बस सोलन से शिमला की तरफ आ रही थी तो पुलिस ने उसे चैकिंग के लिए रोका। चैकिंग के दौरान पुलिस ने मुनीष कुमार निवासी बंदला तहसील सदर जिला बिलासपुर से 25.19 ग्राम चिट्टा पकड़ा। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!