धर्मगुरु दलाईलामा का जन्मदिन मनाने आज धर्मशाला आएंगे सीएम जयराम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 05 Jul, 2022 11:04 PM

hp top 10 news

मैक्लोडगंज स्थित मुख्य मंदिर में बुधवार को धर्मगुरु दलाईलामा का 87वां जन्मदिन मनाया जाएगा। आगामी 4 दिनों तक प्रदेश में बारिश की संभावना है।

शिमला (ब्यूरो): मैक्लोडगंज स्थित मुख्य मंदिर में बुधवार को धर्मगुरु दलाईलामा का 87वां जन्मदिन मनाया जाएगा। आगामी 4 दिनों तक प्रदेश में बारिश की संभावना है। मंगलवार को प्रदेश में काेरोना के 200 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। मंडी जिले एक टिप्पर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 लोगों की मौत हो गई है। सोलन जिले में एक मोबाइल कंपनी के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

हिमाचल में आगामी 4 दिन खराब रहेगा मौसम
हिमाचल में आगामी 4 दिनों तक प्रदेश में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 6 जुलाई के लिए मैदानी व मध्य पर्वतीय कई भागों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि 7 से 9 तक यैलो अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय कुछ भागों में बुधवार के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर रहा।

मैक्लोडगंज में मनाया जाएगा दलाईलामा का 87वां जन्मदिन
धर्मगुरु दलाईलामा का बुधवार को मैक्लोडगंज स्थित मुख्य मंदिर में 87वां जन्मदिन मनाया जाएगा। इस दौरान उनकी लंबी आयु के लिए पूजा-अर्चना की जाएगी। दलाई लामा के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार सुबह 9 बजे धर्मशाला आएंगे और दलाईलामा से मिलकर उन्हें जन्मदिन की बधाई देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री दलाईलामा से कई मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे।

हिमाचल में कोरोना फिर बढ़ाएगा चिंता
हिमाचल में कोरोना फिर एक बार चिंता बढ़ा सकता है। अब कोरोना का ग्राफ 100 से नीचे नहीं उतर रहा है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी होगी। इन दिनों अब मास्क भी लोग नहीं पहन रहे हैं। ऐसे में यह महामारी तेजी से फैल सकती है। हिमाचल में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 214 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 3, चम्बा के 19, हमीरपुर के 15, कांगड़ा के 66, किन्नौर के 12, कुल्लू के 10, लाहौल-स्पीति के 36, मंडी के 9, शिमला के 23, सिरमौर के 12, सोलन के 8 व ऊना का 1 मरीज शामिल है।

हिमाचल में बढ़ती बेरोजगारी के लिए कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदार
हिमाचल प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए कांग्रेसी नेता भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं के बयानों से यह लग रहा है कि जैसे उनके समय में एक भी बेरोजगार प्रदेश में नहीं था और भाजपा के सत्ता में आने पर ही बेरोजगार बढ़े हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घंडीर में झंडूता मंडल भाजपा द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कही। 

मशोबरा में 500 मीटर खाई में गिरी गाड़ी, एक की मौके पर मौत
राजधानी में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मशोबरा में सोमवार देर रात को एक गाड़ी खाई में गिर गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि गाड़ी (एचपी 02ए-1703) मशोबरा से शिमला की ओर आ रही थी। इसी बीच ये अनियंत्रित होकर सड़क से लगभग 500 मीटर नीचे खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में गाड़ी सवार 28 वर्षीय धर्मवीर पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी ग्राम सोल डाकघर बल्देंया तहसील व जिला शिमला की मौके पर ही मौत हो गई। 

सोलन में मोबाइल कंपनी के कार्यालय में ED की दबिश
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक मोबाइल कंपनी के सोलन स्थित प्रदेश कार्यालय में रेड की है। मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले में यह रेड की गई है। ईडी ने सोलन सहित देश भर में कंपनी के 44 ठिकानों पर छापेमारी की है। मंगलवार सुबह ही ईडी की टीम राजगढ़ रोड पर स्थित कंपनी के कार्यालय में पहुंच गई। टीम ने आते ही वहां पर रिकाॅर्ड खंगालना शुरू कर दिया। 

चिंतपूर्णी मंदिर में श्रीगंगानगर के श्रद्धालु ने चढ़ाया सवा किलो चांदी का छत्र
सोमवार देर शाम को चिंतपूर्णी मंदिर में राजस्थान श्रीगंगानगर से आए एक श्रद्धालु परिवार ने माता रानी के चरणों में सवा किलो चांदी का छत्र चढ़ाया। गंगानगर से राज बंसल परिवार ने एक किलो 124 ग्राम का यह चांदी का छत्र जिसकी कीमत 73 हजार रुपए के करीब बताई गई है, मंदिर में चढ़ाया है। मंदिर अधिकारी बलवंत पटियाल ने बताया कि 2 दिन पहले भी हरिद्वार के श्रद्धालुओं की ओर से एक किलो चांदी का छत्र मां के दरबार में चढ़ाया गया था। 

मुकेश अग्निहोत्री को चढ़ा बयानबाजी का शौक
नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को बयानबाजी करने का शौक चढ़ा है, जिसके चलते वह कुछ भी बोलते रहते हैं, उन्हें ज्यादा बोलने की आदत है ताकि मीडिया में उनकी खबरें बनी रहें। महाराष्ट्र में संजय रावत को बोलने की बहुत आदत थी, जिसके चलते आज उन्हें सत्ता से हाथ धोना पड़ा। इसी तरह मुकेश अग्निहोत्री कुछ भी बोलते रहते हैं, जिसके चलते हिमाचल में भी एक आदमी की वजह से कंग्रेस को आने वाले समय में खमियाजा भुगतना पड़ेगा। 

हिमाचल को मिले 43 नए ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर
हिमाचल को 43 नए (बीएमओ) ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मिले हैं। इन्हें प्रदेश के जगह जगह स्वास्थ्य संथानों में तैनाती दी गई है। वहीं तीन बीएमओ के तबादले किए हैं। नए लगाए बीएमओ में डॉ. संजय बजाज को बीएमओ ज्वालामुखी, अनुपमा सिंह बीएमओ डाडासीबा, सरिता शर्मा बीएमओ नयनादेवी बिलासपुर, डिंपी सरिता बीएमओ सुजानपुर हमीरपुर, कविता शर्मा बीएमओ धर्मपुर सोलन, नवीन सिंह बीएमओ भवारना कांगड़ा, विनोद कुमार बीएमओ शिलाई सिरमौर शामिल है।

मंडी में टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत
नगर निगम मंडी के खलियार वार्ड में सोमवार देर रात हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 3 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 1 गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि चालक मौके से फरार बताया जा रहा है। इस सड़क हादसे के शिकार 2 लोग पंजाब व बिहार, जबकि 1 मंडी शहर के बाड़ी का रहने वाला बताया जा रहे है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!