हिमाचल के शिमला में भीषण अग्निकांड, कुल्लू में रेव पार्टी पर पुलिस का छापा, पढ़ें HP की 10 बड़ीं खबरें

Edited By Vijay, Updated: 27 Jun, 2022 06:25 AM

hp top 10 news

हिमाचल के कुल्लू जिले में पुलिस ने रेव पार्टी में दबिश देकर नशे की खेप के साथ कुछ लोगों को पकड़ा है। चम्बा में सरकारी बस पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के कुल्लू जिले में पुलिस ने रेव पार्टी में दबिश देकर नशे की खेप के साथ कुछ लोगों को पकड़ा है। चम्बा में सरकारी बस पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। शिमला के चियोग बाजार में आग लगने से एक दर्जन से अधिक दुकानें व 4 घर जलकर राख हो गए हैं वहीं ऊना जिले के घनारी में डेढ़ दर्जन झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों देख स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, मेडिकल काॅलेज के प्रधानाचार्य, चिकित्सा अधीक्षकों और जिला निगरानी अधिकारियों को प्रदेश में कोविड टैस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही विभाग ने फ्रंटलाइन वर्कर और सभी पात्र नागरिकों को बूस्टर डोज लगाने को कहा है ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके। 

कुल्लू के शिल्हा में Rave Party पर पुलिस का छापा
कुल्लू जिले के अंतर्गत आती पार्वती घाटी के शिल्हा में एक रेव पार्टी में छापा मारा। इस दौरान शराब, चरस और अन्य नशों की खेप बरामद हुई। मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को नामजद किया है। पुलिस के अनुसार गत रात पार्वती घाटी के गांव शिल्हा में एक रेव पार्टी का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें साऊंड सिस्टम व म्यूजिक चलाने की अनुमति कशिश गुल्यानी निवासी अलवर राजस्थान नामक युवक के नाम पर हुई थी।

ऊपरी शिमला के चियोग बाजार में भीषण अग्निकांड
ऊपरी शिमला के चियोग बाजार में शनिवार देर शाम लगभग 15 दुकानें और 4 घर राख हो गए। इससे लगभग 2 करोड़ से अधिक का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा। आग पर रात एक बजे पूरी तरह से काबू पाया जा सका। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है। पुलिस लोगों से पूछताछ करके आग लगने के कारण जानने में जुटी हुई है।

पांगी के किलाड़ से चम्बा जा रही HRTC बस पर गिरे पत्थर
चंबा-पांगी सड़क मार्ग पर साच पास के समीप हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस (एचपी 42-2092) पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 6 यात्री घायल हुए हैं। घायलों को तीसा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों का आंकड़ा बढ़ सकता है। मृतक की पहचान 42 वर्षीय योगराज पुत्र रघुवीर दियोडा जसौरगढ़ चुराह चंबा के रूप में की गई है।

ऊना के घनारी में आग की भेंट चढ़ीं 18 झुग्गियां
ऊना जिले के उपमंडल गगरेट के गांव घनारी में स्वां नदी के किनारे झुग्गियों में रविवार दोपहर बाद अचानक आग लग गई, जिससे करीब 18 झुग्गियां राख हो गईं। आग लगने से 18 परिवारों के करीब 70 लोग बेघर हो गए हैं। जब तक दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। जानकारी के अनुसार इन झुग्गियों में रहने वाले सभी मजदूर उस समय काम पर गए हुए थे।

MTB हिमाचल जंजैहली साइकिल रैली में राकेश राणा ने जमाया खिताब पर कब्जा
पहली एमटीबी हिमाचल जंजैहली साइकिल रैली के ओवरऑल वर्ग मेें राकेश राणा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। 3 कम्पीटिशन स्टेज की रैली में राकेश राणा ने 8 घंटे व 13 सैकेंड में सफर पूरा किया और जीत दर्ज की। इसके अलावा कृष्णवेंद्र सिंह यादव ने 8 घंटे 46 मिनट व 21 सैकेंड में सफर पूरा कर दूसरा और रामाकृष्ण पटेल ने 8 घंटे 53 मिनट व 6 सैकेंड में सफर पूरा कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। 

प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी को रिझाने के चक्कर में मर्यादा भूले कांग्रेसी
देहरा में प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी संजय दत्त के दौरे के दौरान जहां देहरा ब्लॉक कांग्रेस में खूब गुटबाजी देखने को मिली, वहीं इस दौरान कांग्रेसी अपनी मार्यदा भी भूलते नजर आए। बता दें कि देहरा के राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में पहले देहरा ब्लॉक कांग्रेस के 2 गुट आपस में उलझते रहे लेकिन जब बाद में कार्यक्रम के तय स्थान पर पहुंचे तो मंदिर में कांग्रेसी जूते पहने नजर आए।

AAP का न ताे देश में और न हिमाचल में कोई भविष्य : जयराम ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंजाब में उपचुनाव में हुई आम आदमी पार्टी की हार पर टिपण्णी करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का न देश में और न ही हिमाचल में कोई भविष्य है। पंजाब में आप सरकार बनने के बाद हालात बेहद खराब है कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है खालिस्तान के झंडे और नारे लग रहे हैं जो पंजाब के लिए ठीक नहीं है।

अग्निपथ योजना काे लेकर युवाओं में बढ़ते रोष पर प्रतिभा सिंह ने जताई चिंता
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने देश व प्रदेश में सेना की अग्निवीर भर्ती को लेकर युवाओं बढ़ते में रोष पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि सरकार को इसे अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश हित में देश की भावना के अनुरूप इसे रद्द करते हुए पूर्व में निर्धारित नियमों के अनुसार ही सेना में कोई भी भर्ती की जानी चाहिए। 

देश में नफरत फैलाने की राजनीति कर रही बीजेपी
जिला कांग्रेस के बैनर तले जिला महासचिव जगजीत ठाकुर द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की भीड़ खूब उमड़ी, जिसमें युवाओं व महिलाओं की हाजिरी अच्छी खासी दिखी। इस कार्यकर्ता सम्मेलन को आयोजित करवाने वाले जिला कांग्रेस महासचिव जगजीत ठाकुर की प्रदेश कांग्रेस सहप्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली सहित तमाम सदस्यों ने खूब पीठ थपथपाई। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!