मैक्लोडगंज में अवैध निर्माण को खुद तोड़ने लगे होटल संचालक

Edited By Ekta, Updated: 22 Jun, 2018 11:42 AM

hotel operator begin to break illegal construction itself in mcleodganj

विश्व विख्यात पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में अवैध रुप से बनाए गए आशियानों व होटलों को संचालकों द्वारा खुद ही तोडऩा शुरु कर दिया गया है। नगर निगम धर्मशाला द्वारा मैक्लोडगंज के जिन होटल संचालकों को अवैध निर्माण को हटाने के  लिए नोटिस जारी किए गए थे, उन...

धर्मशाला: विश्व विख्यात पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में अवैध रुप से बनाए गए आशियानों व होटलों को संचालकों द्वारा खुद ही तोडऩा शुरु कर दिया गया है। नगर निगम धर्मशाला द्वारा मैक्लोडगंज के जिन होटल संचालकों को अवैध निर्माण को हटाने के  लिए नोटिस जारी किए गए थे, उन होटल संचालकों द्वारा स्वंय ही तोड़ा जा रहा है। गनिमत रहे कि प्रदेश के सोलन जिला में विभाग की कार्रवाई के दौरान होटल मालिक ने गुस्से में आकर विभाग की महिला अधिकारी पर गोली चलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया था, लेकिन मैक्लोडगंज में अवैध रुप से बने होटलों को इन होटलों को बनाने वाले मालिक ही खुद तोड़ रहे है। 


नगर निगम धर्मशाला अधिकारियों की मानें तो मैक्लोडगंज में होटलों में पाई जाने वाली कमियों पर कार्रवाई शुरू की गई है। इस कड़ी में नगर निगम द्वारा ऐसे 49 होटल कारोबारियों को नोटिस थमा दिए थे। नगर निगम धर्मशाला द्वारा होटलों में अवैध निर्माण, पार्किंग न होने सहित अन्य कमियों के पाए जाने पर यह कार्रवाई की थी। जानकारी के अुनसार एम.सी. ने धर्मशाला, मैक्लोडगंज, भागसुनाग और धर्मकोट के 49 होटल कारोबारियों को नोटिस जारी किए थे। इसके अतिरिक्त एस.सी. ने होटल संचालकों को होटल में पाई जाने वाली सभी कमियों को जल्द से जल्द दूर करने की हिदायत दी गई थी। साथ ही अवैध निर्माण को हटाने केभी निर्देश होटल संचालकों को दिए हैं, जिस पर अमल करते हुए होटल संचालकों द्वारा अवैध निर्माण हो हटाना शुरू कर दिया है। 


बता दें कि अभी तक हाईकोर्ट के आदेशों के बाद नगर निगम धर्मशाला शहर के लगभग 205 होटलों का बिजली व पानी काटा जा चुका है और अब 49 होटल मालिकों को नोटिस थमाए हैं, जिससे होटल कारोबारियों में हडक़ंप मच हुआ है। नगर निगम धर्मशाला ने मैक्लोडगंज होटलों में पाए जाने वाली कमियों के चलते 49 होटल संचालकों को नोटिस जारी किए गए थे और उन्हें हिदायत दी गई थी कि वे अवैध निर्माण को जल्द से जल्द हटा दें, जिस पर अमल करते हुए होटल संचालकों ने स्वंय ही अवैध निर्माण को हटाना शुरूकर दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!