नगर परिषद में दस प्रतिशत छुट के साथ 30 अप्रैल तक जमा करवा सकते हैं गृह कर : रीता सहगल

Edited By prashant sharma, Updated: 13 Feb, 2021 12:23 PM

home tax can be deposited with ten percent discount till april 30

बिलासपुर जिला के घुमारवी नगर परिषद में नवनिर्वाचित पार्षदों का बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्षा रीता सहगल ने की है। नगर परिषद की पहली बैठक में सर्वप्रथम सभी पार्षदों का धन्यवाद किया गया है तथा पूर्व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व...

घुमारवीं (मुकेश गौतम) : बिलासपुर जिला के घुमारवी नगर परिषद में नवनिर्वाचित पार्षदों का बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्षा रीता सहगल ने की है। नगर परिषद की पहली बैठक में सर्वप्रथम सभी पार्षदों का धन्यवाद किया गया है तथा पूर्व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षद रहे हैं उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। नगर परिषद की पहली बैठक में नगर परिषद के सभी वार्ड के लोगों को जिन्होंने अपना गृह कर जमा नहीं किया गया है उन्हें अपना गृह कर 30 अप्रैल तक जमा करवाने पर दस प्रतिशत छूट दी गई है यह छूट वर्तमान गृह कर पर होगी। बैठक में विभिन्न मुद्दों व समस्याओं के ऊपर चर्चा की गई जिनमें प्रमुख हैं कि नगर परिषद के प्रांगण में लगभग 15 गाड़ियों के लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। शहर की सुदंरता के लिए किसी भी तरह का समझौता न करते हुए चुनिंदा पार्षदों ने कठोर निर्णय लिया गया कि बाजार में कुछ दुकानदारों के द्धारा नालियों के ऊपर समान रखा गया है उन्हें हटाने के लिए नोटिस दिए जाएंगे। शहर के विभिन्न वार्डों में जहां तंग गलियां है उस क्षेत्र के लिए दस रेडियां नई खरीदी जाएगी। नगर परिषद के वार्ड नं पांच बजोहा में सफाई कर्मचारियों के लिए कुछ कमरे बनाए जाएंगे। 

नगर परिषद क्षेत्र में जितने भी बैडमिंटन कोर्ट है उनके लिए पोर्ट टेबल पोल खरीदे जाएंगे तथा जिन वार्डों में पार्क बने हुए हैं उनका सौदर्यीकरण किया जाएगा उनके लिए 50 लाख रुपए स्वीकृति प्रदान की गई और जिस वार्ड में पार्क नहीं बना हुआ है वहां पार्क बनाए जाएंगे। टिक्करी वार्ड में एक बहुत बड़ा पार्क बनाया जाएगा। वार्ड नं दो में पार्किंग के लिए एक करोड़ रुपए की और 34 नए कामों के लिए 50 लाख रुपए खर्च करने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। वृद्धा पेंशन के छः मामलों को स्वीकृति प्रदान की गई और गृहिणी योजना के आठ मामलों के लिए प्रस्ताव भेजा गया है तथा हर वार्ड में कंपोज किट लगाई जाएगी। नगर परिषद के कर्मचारियों को हिदायत दी कि शहर के लोगों के कार्यों को प्रमुखता के साथ निपटारा किया जाए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!