दिल्ली में लुट रहे हिमाचली बागवान, आढ़ती वसूल रहे मनमानी कमीशन (Video)

Edited By Vijay, Updated: 17 Jul, 2019 05:33 PM

दिल्ली में सेब आढ़तियों द्वारा प्रदेश के बागवानों से 6 प्रतिशत कमीशन के रूप में अवैध वसूली की जा रही है जबकि कमीशन खरीददारों से ली जाती है लेकिन अपने सेब बेचने पहुंच रहे बागवानों से ही मंडी में कमीशन वसूल की जा रही है।

शिमला (तिलक राज): दिल्ली में सेब आढ़तियों द्वारा प्रदेश के बागवानों से 6 प्रतिशत कमीशन के रूप में अवैध वसूली की जा रही है जबकि कमीशन खरीददारों से ली जाती है लेकिन अपने सेब बेचने पहुंच रहे बागवानों से ही मंडी में कमीशन वसूल की जा रही है। वहीं इस अवैध वसूली पर कांग्रेस ने तुरंत रोक लगाने की सरकार से मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के बागवानों को आढ़त की इस जबरन लूट से बचाया जाना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश के बागवानों का किसी भी प्रकार से शोषण नहीं किया जाना चाहिए।
PunjabKesari, Apple Box Image

प्रदेश के बागवानों को लूट से बचाए सरकार

उन्होंने कहा कि दिल्ली में शरेआम बागवानों को लूटा जा रहा है। सरकार इस मामले में हस्तक्षेप कर प्रदेश के बागवानों को लूट से बचाए और प्रदेश में आने वाले सभी आढ़तियों पर भी नजर रखी जानी चाहिए ताकि वे बागवानों को किसी भी प्रकार से न लूट सकें। उन्होंने प्रदेश सरकार से बरसात के चलते सड़कों की हालत और इसके सुधार पर भी नजर रखने का आग्रह करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में जब सेब का सीजन पूरे जोर पर होगा तो उसके लिए ट्रांसपोर्ट और उचित संख्या में माल ढुलाई के लिए ट्रकों की व्यवस्था और प्रबंध अभी से किए जाने चाहिए।
PunjabKesari, Kuldeep Singh Rathore Image

कई वर्षों से वसूली जा रही 6 प्रतिशत कमीशन

बता दें दिल्ली में पिछले कई वर्षों से हिमाचल के बागवानों से 6 प्रतिशत कमीशन के रूप में वसूली की जा रही है। सरकार हर बार इस अवैध वसूली को रोकने की बात तो करती है लेकिन अभी तक इस पर रोक नहीं लग पाई है, जिसके चलते बागवानों को काफी नुक्सान हो रहा है। एक्ट के मुताबिक बागवानों से नहीं बल्कि खरीददारों से ही कमीशन ली जा सकती है लेकिन मंडी में बागवानों से ही ये कमीशन वसूली जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!