यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे पलटी, शादी से लौट रहे Photographer को मिली मौत, पढ़ें खास खबरें

Edited By kirti, Updated: 11 Feb, 2019 05:01 PM

himachal wrap up

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में रैजीडैंट डाक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता राम कुमार ने अग्निहोत्री के बयान पर पलटवार किया है।

शिमला: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में रैजीडैंट डाक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता राम कुमार ने अग्निहोत्री के बयान पर पलटवार किया है। गलियों में घूमते आवारा सुअर और चारों ओर फैली गंदगी। यह दयनीय स्थिति है पांवटा साहिब की। पांवटा साहिब नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले श्री गुरु गोबिंद सिंह पार्क में एक लावारिस बैग मिलने से सनसनी का माहौल बन गया। हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पैरापिट से जा टकराई। काम अच्छा हो या बुरा इंसान सब से पहले पंडित की पूजा-पाठ का सहारा लेता है। लेकिन वही पंडित अगर पूजा-पाठ करने के नाम पर मनमांगी रकम मांग ले तो किसी भी परिवार के लिए उसे चौकाना बहुत मुश्किल होगा। सुंदरनगर में पिछले लंबे समय से चोरों के हौंसले बुलंद है। चोरों में पुलिस का बिलकुल भी खौफ नहीं है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलटी बस
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक HRTC की बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। जिसकी पहचान विवेक कुमार के रुप में हुई है। जिसे इलाज के लिए पी.एच.सी. लठियाणी ले जाया गया। हादसा सोमवार को सुबह साढ़े 10 बजे के करीब नलूट के समीप हुआ।

सड़कों पर उतरे रैजीडैंट doctor
प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में रैजीडैंट डाक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को दो घंटे बैंक गारंटी खत्म करने की मांग को लेकर इन्होंने स्ट्राइक शुरू की। जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं ओपीडी में किन्नौर, सोलन और करसोग से मरीज पहुंचे थे और सुबह के समय मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अग्निहोत्री के बयान पर BJP का पलटवार
ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता राम कुमार ने अग्निहोत्री के बयान पर पलटवार किया है। उन्होने कहा कि वह उधार लेकर घी पीने वाले अपने दिनों को याद कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कर्ज लेकर भी घोटाले किए। लेकिन भाजपा सरकार अगर कर्ज ले भी रही है तो उससे जनकल्याण के काम कर रही है।

पांवटा में आवारा सुअर फैला रहे गंदगी
गलियों में घूमते आवारा सुअर और चारों ओर फैली गंदगी। यह दयनीय स्थिति है पांवटा साहिब की। पांवटा साहिब गुरुदवारा ग्राउंड में फैली गंदगी के कारण यहां सुअरों का झुंड हमेशा नजर आता है। जबकि पांवटा थाना, पांवटा तहसील और सिविल अस्पताल इस ग्राउंड के पास ही है। ऐसे में लोगों को यहां आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और तो और इन सुअरों और गंदगी के कारण लोगों में बीमारियों फैलने का डर भी बना हुआ है। जबकि नगर परिषद पांवटा साहिब को बार-बार शिकायत के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

लावारिस बैग मिलने से सनसनी
पांवटा साहिब नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले श्री गुरु गोबिंद सिंह पार्क में एक लावारिस बैग मिलने से सनसनी का माहौल बन गया। जानकारी के अनुसार माली हसमत अली सुबह 10 बजे अपनी ड्यूटी करने पहुंचा तो उसने पाया कि एक बैग में ताला लगा हुआ है। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते के बाद पुलिस मौके पर पहंची और बैग को अपने कब्जे में लिया। गौरतलब है कि इस पार्क में आए दिन कॉलेज के छात्र व छात्राएं आते हैं। दिनभर कोर्ट परिसर के साथ लगते इस पार्क में दूर-दूर से आए ग्रामीण दोपहर को विश्राम करने आते हैं।

शादी से लौट रहा था Photographer
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पैरापिट से जा टकराई। जिसके चलते बाइक सवार घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर किया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। डीएसपी हरोली कुलविंदर सिंह ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक पेशे से फोटोग्राफर 28 वर्षीय युवक राकेश कुमार शनिवार रात को सलोह की ओर से शादी समारोह से बाइक पर लौट रहा था। रात को लौटते समय भदसाली-पंजावर मोड़ के समीप उसकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पैरापिट से जा टकराई।

परिवार के सदस्यों ने पूजा-पाठ करने आए पंडित से की तू-तू मैं-मैं
काम अच्छा हो या बुरा इंसान सब से पहले पंडित की पूजा-पाठ का सहारा लेता है। लेकिन वही पंडित अगर पूजा-पाठ करने के नाम पर मनमांगी रकम मांग ले तो किसी भी परिवार के लिए उसे चौकाना बहुत मुश्किल होगा। ऐसा ही मामला सामने आया है मंडी जिला के दुर्गापुर क्षेत्र के कालर गाव में जहा क्षेत्र की खिम्मी देवी की मौत हुई और परिजनों ने उसकी आत्मा की शांति के लिए स्थानीय आचार्य को अपने घर बुलाया लेकिन आचार्य ने पूजा-पाठ करने के लिए ज्यादा रकम की मांग कर डाली जो परिवार के लिए चौकाना मुश्किल था। जिसके चलचे परिवार के सदस्यों व आचार्य के बीच तू-तू मैं-मैं हो गई।

चोरों को नहीं पुलिस का डर
सुंदरनगर में पिछले लंबे समय से चोरों के हौंसले बुलंद है। चोरों में पुलिस का बिलकुल भी खौफ नहीं है। ऐसा ही मामला सुंदरनगर में फिर से देखने को मिला। जहां चोरों ने एक ही रात में दो वाहनों की बैटरियों को अपना निशाना बनाया है। जिसका पता वाहन मालिको को सुबह चला। मामला बीएसएल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौगान व पुराना बाजार में देर रात का है। पीड़ित फ़ोरव्हीलर मालिक अमित सेन निवासी चौगान ने बताया कि चोरो ने गाड़ियो की बैटरियों को निशाना बनाया है। जिस की सुचना पुलिस को दी गई है और पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जांच शुरू की है।

पर्यटकों की जान खतरे में डाल रहे ये गाइड
बर्फीले क्षेत्रों में ट्रैकिंग के नाम पर कुछ बाहरी गाइड पर्यटकों की जान खतरे में डाल रहे हैं। इन दिनों मंडी जिला के पराशर में भारी बर्फबारी हुई है और इसे देखने के लिए बाहरी राज्यों से पर्यटक अपनी जान जोखिम में डालकर भी दीदार करना चाह रहे हैं और ऐसे में चंद पैसों के लालच में मंडी से बाहर के गाइड पर्यटकों को खराब मौसम में भी पराशर की ट्रैकिंग करवा रहे हैं, जिससे पर्यटक कभी भी यहां फंस सकते हैं। हालांकि शेगली से पराशर सड़क अभी करीब 20 किलोमीटर बर्फबारी के चलते बंद है लेकिन कुछ पर्यटक एडवैंचर के नाम पर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!