ऊना में खुला हिमाचल का पहला Mega Food Park, एक क्लिक में पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 10 Feb, 2019 06:00 PM

himachal wrap up

ऊना जिला के सिंगा में प्रदेश के पहले मैगा फूड पार्क का उद्घाटन रविवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व सी.एम. जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से किया। मंडी जिला के सुंदरनगर में बीएसएल नहर किनारे युवकों को स्टंट करना महंगा पड़ गया।...

शिमला: ऊना जिला के सिंगा में प्रदेश के पहले मैगा फूड पार्क का उद्घाटन रविवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व सी.एम. जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से किया। मंडी जिला के सुंदरनगर में बीएसएल नहर किनारे युवकों को स्टंट करना महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि युवकों के इस स्टंट के दौरान टाटा बोल्ट कार (एचपी-33डी-7764) नहर के किनारे पलट गई। सीटू राज्य सचिव विजेंद्र मेहरा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट को मजदूर विरोधी करार दिया है। बजट में बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों के लिए कोई विशेष घोषणा न होने से खफा शारीरिक शिक्षक सड़कों पर उतर आए हैं। लगातार हुई बर्फबारी से मनाली में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। जगह-जगह भूस्खलन होने से लोग परेशान हैं। कांगड़ा के नंदपुर भटोली सड़क मार्ग पर एक निजी बस (एचपी 68- 5526) पलट गई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

ऊना में खुला हिमाचल का पहला Mega Food Park
ऊना जिला के सिंगा में प्रदेश के पहले मैगा फूड पार्क का उद्घाटन रविवार को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व सी.एम. जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से किया। बता दें कि इस फूड पार्क के उद्घाटन अवसर केंद्रीय मंत्री व सी.एम. ने मौके पर उपस्थित रहना था लेकिन किसी कारणवश दोनों का प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया। 

BSL नहर किनारे युवकों को स्टंट करना पड़ा महंगा
मंडी जिला के सुंदरनगर में बीएसएल नहर किनारे युवकों को स्टंट करना महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि युवकों के इस स्टंट के दौरान टाटा बोल्ट कार (एचपी-33डी-7764) नहर के किनारे पलट गई। जिससे सड़क किनारे चल रही युवती (18) चपेट में आ गई और बुरी तरह से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए नागरिक चिक्तिसालय सुंदरनगर ले जाया गया है।

पढ़िए जयराम के बजट को किसने सराहा और नाकारा
सीटू राज्य सचिव विजेंद्र मेहरा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट को मजदूर विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की 18 हजार रुपए वेतन की मांग पूर्ण न कर मजदूरों की दिहाड़ी में केवल 25 रुपए की वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा डालने जैसा है। इस बजट में आंगनबाड़ी, मिड डे मील, आशा वर्करज, मनरेगा, जलरक्षकों, पंचायत चौकीदारों, पटवारी सहायकों, ब्लॉक व पंचायत स्तर पर कार्यरत अन्य कच्चे कर्मचारियों व निर्माण क्षेत्र के मजदूरों की पूर्ण अनदेखी हुई है।

सड़कों पर उतरे जयराम सरकार से खफा शिक्षक
बजट में बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों के लिए कोई विशेष घोषणा न होने से खफा शारीरिक शिक्षक सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार को चुनावों से पहले खाली चल रहे दो हजार पदों को भरने का अल्टीमेटम दिया है। रविवार को प्रदेश भर के प्रशिक्षित बेरोजगार शारीरिक शिक्षक मंडी शहर की सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रशिक्षित बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि सरकार बच्चों को नशे से दूर रखने और उन्हें खेलों की तरफ बढ़ाने के मात्र खोखले दावे कर रही है जबकि प्रदेश के हजारों स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पद खाली चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए BJP का रोडमैप तैयार
हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया है। शिमला में हुई प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की 2 दिवसीय बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की गई और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को लोगों के बीच जाकर प्रचारित करने का फैसला लिया गया। भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जो अंतरिम बजट पेश किया गया, उसमें समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। बजट में किसानों और मजदूरों का विशेष ध्यान रखा गया है। रणधीर शर्मा ने बताया कि भाजपा कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनाव में प्रदेश की चारों सीटों पर जीत के लिए रोडमैप तैयार किया गया है।

बर्फबारी वाले क्षेत्रों में स्थिति सामान्य होने पर ही खुलेंगे School
प्रदेश सरकार ने राज्य के भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में स्कूलों के खुलने से पहले वहां स्थिति का जायजा लेने के निर्देश जिला प्रशासन को जारी किए हैं। इस दौरान यदि क्षेत्र में सड़कें बंद पड़ी हैं तो यातायात प्रभावित है, पानी की आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है और स्थिति सामान्य नहीं है, ऐसे में इन क्षेत्रों में जिला प्रशासन को स्कूलों में छुट्टियां करने के निर्देश दिए गए हैं। यह स्कूल तभी खोले जाएंगे जब इन क्षेत्रों में स्थिति सामान्य होगी। प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को अपने स्तर पर ये फैसला लेने को कहा है ताकि क्षेत्र में स्कू ली छात्रों को दिक्कतें न आएं। गौर हो कि 11 फरवरी से प्रदेश में विंटर वैकेशन स्कूल खुल रहे हैं।

कांगड़ा के नगरोटा सूरियां-नंदपुर भटोली सड़क पर पलटी निजी बस
कांगड़ा के नंदपुर भटोली सड़क मार्ग पर एक निजी बस (एचपी 68- 5526) पलट गई। यह हादसा गांव खब्बल के पास हुआ। बताया जा रहा है कि बस सवारियों को उतारकर वापिस अपने गंतव्य नगरोटा सूरियां बस स्टैंड से बरियाल को जा रही थी। अचानक खब्बल में सड़क के किनारे बने टूरिस्ट हट के पास पशुओं को बचाते पलट गई। हादसे में बस का नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि बस खाली थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना में बस चालक को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के कारण नगरोटा सूरियां-नंदपुर भटोली सड़क मार्ग पर बाधित यातायात रविवार दोपहर 12 बजे तक बहाल हो गया।

चोरों ने भगवान के घर डाला डाका
हिमाचल प्रदेश के सोलन में चोरों करने का मामला सामने आया है। जहां चोरों ने धोबीघाट में स्थित शिव मंदिर को अपना निशाना बनाया। घटना शनिवार रात की बताई जा रहा है। इस इस बात का खुलासा तब हुआ जब मंदिर का पुजारी सुबह मंदिर को खोलने आया तो उसन देखा कि मंदिर का सामान अपने स्थान से इधर-उधर बिखरा पड़ा है और मंदिर से दान पात्र भी गायब है। जिसके बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहंची और आगामी कारवाई में जुट गई। वहीं स्थानीय निवासी राधे श्याम ने बताया कि चोर गुल्लक के साथ माता की मूर्ति और चांदी-सोने के जेवरों ले गए है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील की है।
बंबर ठाकुर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही दिखाए तेवर
जिला कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। इंदिरा भवन में पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकार वार्ता में बंबर ठाकुर ने जहां हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर व केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पर जमकर प्रहार किए, वहीं कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य अनुराग ठाकुर को आगामी लोकसभा चुनाव में पटखनी देकर केंद्र में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का रास्ता प्रशस्त करना है।  

हिमाचल का गबरू ले गया जापानी गुड़िया का दिल
सुपरहिट फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ का गाना ‘ले गई दिल गुड़िया जापान की’ को हिमाचली के युवक ने सच कर दिखाया है। बता दें कि हिमाचली के हमीरपुर जिला के बड़सर के रहने वाले युवक का एक जापानी गुड़िया पर दिल आ गया। दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों के साथ शादी की है। बता दें कि दोनों की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। आशीष पेशे से एक कंप्यूटर इंजीनियर है, जबकि क्यूरी ओकाबा एक गैर सरकारी संगठन में समाज सेविका का काम करती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!