Punjab Kesari समाचार पत्र पढ़ने का ऐसा जुनून, IPH विभाग के कर्मचारियों पर बरसे मंत्री जी, TOP-10 new

Edited By kirti, Updated: 03 Feb, 2019 04:47 PM

himachal wrap up

हिमाचल प्रदेश के नए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने रविवार को कांग्रेस के सभी अग्रणीय संगठनों के अध्यक्षों के साथ मुलाकात कर एक बैठक की। पंजाब केसरी समाचार पत्र खबरों के मामले में गागर में सागर का काम करता है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश के नए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने रविवार को कांग्रेस के सभी अग्रणीय संगठनों के अध्यक्षों के साथ मुलाकात कर एक बैठक की। पंजाब केसरी समाचार पत्र खबरों के मामले में गागर में सागर का काम करता है। सुंदरनगर के 2 सगे दिव्यांग भाइयों ने मिसाल पेश की। रविवार को जिला कुल्लू की सैंज घाटी में जनमंच का आयोजन खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मंत्री किशन कपूर की अध्यक्षता में किया गया। पांवटा साहिब में 5 युवकों द्वारा 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक शौंकिया राम का रविवार को निधन हो गया। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में मां श्री नैना देवी जी की जयंति बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

राठौर ने कांग्रेस के सभी अग्रणीय संगठनों के अध्यक्षों के साथ की बैठक
हिमाचल प्रदेश के नए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने रविवार को कांग्रेस के सभी अग्रणीय संगठनों के अध्यक्षों के साथ मुलाकात कर एक बैठक की। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में कार्य करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमने आपस में तालमेल बढ़ाने के लिए यह मीटिंग बुलाई है. मैं चाहूंगा की लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हमारे विभागों में तालमेल बढ़े। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के सभी अग्रणीय संगठनों और सभी विभागों के प्रमुखों ने भाग लिया।

मन में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो हौसले बन ही जाते हैं
अगर कभी न हार मानने का जुनून हो और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं है। कुछ इसी तरह की मिसाल दी है सुंदरनगर के दो सगे दिव्यांग भाइयों ने। दोनों सगे भाइयों ने तमिलनाडु में संपन हुई 23वीं सीनियर नेशनल डैफ स्पोर्ट्स कुश्ती चैंपियनशिप में हिमाचल की झोली में गोल्ड और सिल्वर मेडल डाला है। वैसे तो प्रदेश में कई खिलाड़ियों ने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर हिमाचल को कई मेडल दिलाए है लेकिन सगे भाइयों के मैडल जितने के पीछे ऐसी क्या खास वजह है की एक भाई 100% प्रतिशत बोल और सुन नहीं पाता तो दूसरा भाई 70% बोल और सुन नहीं सकता। दोनों भाई इशारों ही इशारो में एक दूसरे से बात करते है।

Punjab Kesari समाचार पत्र पढ़ने का ऐसा जुनून
पंजाब केसरी समाचार पत्र खबरों के मामले में गागर में सागर का काम करता है। यह कहना है जिला ऊना के गांव भड़ौलियां कलां के रहने वाले अनिल कुमार के परिवार का। इस परिवार पर पंजाब केसरी समाचार पत्र पढ़ने का ऐसा जुनून है कि परिवार ने पिछले 26 वर्षों से पंजाब केसरी समाचार पत्र की हर प्रति किसी धरोहर की तरह सहेज कर रखी हुई है। अनिल कुमार ने बताया कि उन्हें पंजाब केसरी समाचार पत्र पढ़ने का शौक उस समय से है जब वह लुधियाना में रहते हुए 10वीं कक्षा में पढ़ते थे। तब से लेकर अब तक वह ना सिर्फ रोज खुद पंजाब केसरी समाचार पत्र पढ़ते हैं बल्कि दूसरों को भी इसे पढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। अनिल कुमार के घर का एक कमरा पंजाब केसरी अखबारों से भरा पड़ा है। यहां तक कि ऊपर बनाए गए सेल्फ भी अखबारों से भरे पड़े हैं।

IPH विभाग के कर्मचारियों पर फूटा मंत्री जी का गुस्सा
सिरमौर के देवठी मझगांव में जनमंच कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री रामलाल मारकंडे का आईपीएच विभाग के कर्मचारियों व अधिकारी पर गुस्सा फूटा। बता दें कि जब एक के बाद एक IPH विभाग की समस्या आने लगी तो मंत्री जी भी हैरान रह गए और उन्होंने EXN को कहा कि 15 दिनों के भीतर अगर समस्या का समाधान ना हुआ तो ससपेंड कर दूंगा। मंत्रियों ने पेयजल योजना के आधे अधूरे उद्घाटन को लेकर आईपीएच विभाग के अधिकारियों की खूब क्लास ली।

किशन कपूर ने जनमंच में लगाई अधिकारियों की क्लास
रविवार को जिला कुल्लू की सैंज घाटी में जनमंच का आयोजन खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मंत्री किशन कपूर की अध्यक्षता में किया गया। जनमंच के दौरान मौजूद सैंकड़ों ग्रामीणों ने सरकारी योजनाओं की सही जानकारी न मिलने की शिकायत मंत्री सिमक्ष दर्ज करवाई, जिसे सुनकर मंत्री ने सरकारी अधिकारियों को लताड़ लगाई। मंच से अधिकारियों को लताड़ते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग बंद कमरों में योजनाएं तैयार करते हैं, जिस कारण जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में अधिकारी अपने कार्यालय को छोड़कर जनता के बीच जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी नीतियों को लाभ मिल सके।

पांवटा में नाबालिग लड़की का अपहरण 
पांवटा साहिब में 5 युवकों द्वारा 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की जोकि दसवीं कक्षा की छात्रा है, उसे युवकों ने बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया था, जिसके बाद पिता को इसकी भनक लगी तो उसने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कार्रवाई, जिसके बाद पुलिस ने अपहरणकर्ता 5 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार रात को नेरवा के जमराड़ी बैरियर पर पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद करने के साथ पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध अपहरण व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान शिलाई निवासी राजेश, राजेन्द्र, रघुवीर, राजीव और कुपवी निवासी गोपाल के रूप में हुई है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक शौंकिया राम का निधन
कांग्रेस के पूर्व विधायक शौंकिया राम का रविवार को निधन हो गया। वे पांच माह से लंबे समय से बीमार चल रहे थे और शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती थे। इसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। शिमला जुन्गा के निवासी थे और उन्होंने अपने निवास में भी अंतिम सांसे ली।

बीजेपी विधायक दल की बैठक कल
बीजेपी विधायक दल की बैठक कल यानी सोमवार को होगी। दरअसल जनमंच कार्यक्रम के चलते आज बैठक को रद्द कर दिया गया है। क्योंकि अधिकतर मंत्री और विधायक जनमंच कार्यक्रम में मौजूद है। जिसके चलते उन्हें शिमला आने मे देरी हो सकती है। जिसके चलते आज बैठक को रद्द करने का निर्णय लिया गया। फिलहाल इस कल की बैठक के लिए समय और स्थल आज शाम तक निर्धारित हो जाएगा। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक दल की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में पीटरहॉफ में होगी। जबकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा अपॉजिशन लॉज में होगी, जिसकी अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक दल भी विपक्ष के हर सवालों का जवाब देने के लिए ठोस रणनीति बनाएगा।

धूमधाम से मनाई गई मां नयना देवी की जयंती
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में मां श्री नैना देवी जी की जयंति बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों और गुब्बारों से सजाया गया। मंदिर का मनमोहक दृश्य देखकर श्रद्धालु बेहद खुश नजर आए। इस दौरान मंदिर न्यास की तरफ से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए। इतना ही नहीं कई श्रद्धालुओं ने केक भी काटा और भांगड़ा डाला। वहीं समाज सेवी संस्थाओं ने जगह जगह पर लंगर भी लगाए।

सोलन में नहीं सजा जनमंच
सोलन जिले के जुब्बड़ में आयोजित जनमंच विवादों में आ गया है। दरअसल इस कार्यक्रम मुख्यंमत्री जयराम ठाकुर के मंत्री ही गंभीरता से नहीं ले रहे है। बता दें कि जुब्बड़ में अभी तक ऊर्जा मंत्री नहीं पहंचे है। जिनके इंतजार में लोग व अधिकारी बैठे है। सरकार के निर्देशों के अनुसार जनमंच सुबह 10 बजे शुरू होना है लेकिन मंत्री के 11 बजे तक पहुंचने के कारण यह तय समय से 1 घण्टे बाद भी शुरू नहीं हुआ। सबसे बड़ी बात यह है कि अधिकारी भी समय पर पहुंच गए थे।
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!