अनुशासनहीन कार्यकर्ताओं पर गिरने लगी गाज, शाह के दौरे को सजने लगा ऊना, पढ़ें खास खबरें

Edited By kirti, Updated: 25 Jan, 2019 04:30 PM

himachal wrap up

हिमाचल प्रदेश में 49वां राज्यत्व दिवस मनाया गया। कांगड़ा में स्वाइन फ्लू के 17 नए मामले सामने आए है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ऊना दौरे को लेकर भाजपा ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जनजातीय जिला लाहौल में हाड़ कंपा देने...

शिमला: हिमाचल प्रदेश में 49वां राज्यत्व दिवस मनाया गया। कांगड़ा में स्वाइन फ्लू के 17 नए मामले सामने आए है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ऊना दौरे को लेकर भाजपा ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जनजातीय जिला लाहौल में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल जोरों पर है। हिमाचल के विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज चौहान गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराने जेसीबी पर चढ़कर निकले। मंडी जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। चंबा जिला के सलूणी में एक दर्दनाक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

युवा कांग्रेस के दो महासचिवों को संगठन की सभी जिम्मेवारियों से किया पदमुक्त
भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश जगदेव गागा ने काफी समय से युवा कांग्रेस के कार्यक्रमों और युवा क्रांति यात्रा में अपनी उपस्तिथि दर्ज नहीं करने वाले दो महासचिवों अदित्य शरद गौरू और अभिषेक राणा को संगठन की सभी जिम्मेवारियों से तुरन्त प्रभाव से पदमुक्त कर दिया है। इन पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय नेतृत्व के हिमाचल प्रवास के दौरान कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया जिसके चलते इनको इनके पदों से पदमुक्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में संगठन के अन्दर किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संगठन का हित सर्वोपरि है।

अमित शाह के दौरे को सजने लगा ऊना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ऊना दौरे को लेकर भाजपा ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 28 जनवरी को ऊना में होने वाले हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में अमित शाह बतौर मुख्यातिथि हिस्सा लेंगे। इंदिरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले सम्मेलन के लिए पंडाल, खाने की व्यवस्था और साज सज्जा का काम शुरू हो चुका है। इस सम्मेलन के लिए मैदान में 32000 हजार पन्ना प्रमुखों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

माइनस 11 डिग्री तापमान में चल रही Republic Day की रिहर्सल
जनजातीय जिला लाहौल में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल जोरों पर है। यहां माइनस 11 डिग्री तापमान में परेड चल रही है। जिसमें पुलिस जवान और स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। परेड का निरीक्षण कर रहे डीएसपी हरीश शर्मा ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक डीसी अश्वनी कुमार चौधरी राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर सलामी लेंगे। फिलहाल उपायुक्त घाटी से बाहर है। बताया जा रहा है कि अगर शुक्रवार को हेलीकाप्टर उड़ान नहीं होती है तो उनकी जगह एसडीएम केलांग ध्वज फहराएंगे।

Snowfall में JCB पर चढ़ नेता जी चले तिरंगा फहराने
हिमाचल के विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज चौहान गणतंत्र दिवस समारोह में तिरंगा फहराने जेसीबी पर चढ़कर निकले। बता दें कि 26 जनवरी को ऐतिहासिक चंबा चौगान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस में वह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। क्योंकि वह पिछले 2 दिनों से अपने चुराह स्थित घर में थे जो शुक्रवार को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए घर से जब निकले तो भारी बर्फबारी के चलते वे अपने काफिले के साथ गाड़ी पर नहीं आ सके।

4 फीट बर्फ में 29 KM पैदल चलकर अस्पताल पहुंची गर्भवती महिला
हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लोगों को सफर करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं चंबा जिले के कबायली क्षेत्र पांगी में बर्फबारी लोगों पर भारी पड़ रही है। यहां 4 फीट बर्फ के बीच 29 KM पैदल चलकर एक गर्भवती महिला अस्पताल पहुंची। बता दें कि अस्पताल किलाड़ कुमार पंचायत से 29 किमी की दूरी पर स्थित है। वहीं हर कोई महिला के जज्बे को सलाम कर रहा है।

हिमाचल में नहीं थम रहा Swine flu का कहर
स्वाइन फ्लू का देशभर में कहर है। कई शहरों में लोग न सिर्फ इस बीमारी का शिकार हुए बल्कि असमय मौत के मुंह में चले गए। इस मामले की पुष्टि करते हुए मुख्यचिकित्सा अधिकारी जिला कांगड़ा डॉ जीडी गुप्ता ने बताया कि टांडा अस्पताल में स्वाइन फ्लू के 3 नए मामले आए हैं। ताजा मामले में एक प्रसूता और नवजात में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। ये दोनों मामले चंबा जिला से सम्बंधित हैं। जबकि एक मामला कांगड़ा के बलधर से समाने आया है। टांडा अस्पताल में 12 लोगों के सैंपलों की जांच की गई। सोमवार को जांचे गए 5 सैंपलों में 3 और मंगलवार को 5 सैंपलों में दो पॉजिटिव पाए गए हैं। जनवरी माह अब तक 17 मामले स्वाइन फ्लू के सामने आ चुके हैं।

मंडी- करसोग रूट पर बर्फ पर फिसली HRTC बस
मंडी जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। जहां HRTC की बस गहरी खाई में गिरने से बच गई है। हादसा शुक्रवार को रोहांडा से करीब एक किलोमीटर आगे मझोठी के समीप हुआ। जहां बर्फ पर फिसलती हुई HRTC की बस सड़क के किनारे जा पहुंची। जिस समय हादसा हुआ उस समय चालक व परिचालक सहित बस में करीब 25 सवारियां मौजूद थी। वहीं कुछ समय बाद क्रेन की मदद से बस को खींच कर सड़क पर पहुंचाया गया।

पूर्ण राज्यत्व दिवस: नहीं हुआ कोई बड़ा ऐलान
हिमाचल प्रदेश में 49वां राज्यत्व दिवस मनाया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को पूर्ण राज्यत्व दिवस पर सोलन के कुनिहार में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। इस अवसर पर कर्मचारियों को आस थी कि सरकार उनके लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उनको आस थी कि सीएम पुरानी पेंशन नीति को बहाल करेंगे।

गहरी खाई में गिरी ऑल्टो
चंबा जिला के सलूणी में एक दर्दनाक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक ऑल्टो कार (एचपी-73-5548) के गहरी खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि हादसा सलूणी-हुट्टा मार्ग पर लिग्गा नामक स्थान के पास हुआ। कार में चालक सहित तीन लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!