सुक्खू-वीरभद्र समर्थकों की लड़ाई पर सत्ती का तंज, झूठे मुकद्दमों को लेकर सड़कों पर उतरे कामरेड, TOP-10 News

Edited By kirti, Updated: 18 Jan, 2019 05:16 PM

himachal wrap up

शिमला में कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओ में झड़फ को पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने सोची समझी करार दिया है। लोकसभा चुनावों के चलते भाजपा महिला मोर्चा ने भी कमर कस ली है। सोलन में एक प्रवासी युवती(20) पर तोजाब फेंकने का मामला सामने आया है।

शिमला: शिमला में कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओ में झड़फ को पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने सोची समझी करार दिया है। लोकसभा चुनावों के चलते भाजपा महिला मोर्चा ने भी कमर कस ली है। सोलन में एक प्रवासी युवती(20) पर तोजाब फेंकने का मामला सामने आया है।मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य सरकार पर कामरेड नेताओं पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने का आरोप लगाया है। ट्रांस गिरी क्षेत्र के पहाड़ियों के बीच में बसा कफोटा कहने को तो 19 पंचायतों का केंद्र बिंदु है इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

Congress के हंगामे पर जयराम कहा ?
कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के दिन शिमला कांग्रेस ऑफिस में वीरभद्र और सुक्खू के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले है उस पर जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस आज निराशा के दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि गुरूवार को हुई खूनी झड़प से कांग्रेस की संस्कृति लोगों के सामने एक्सपोज हुई है, आने वाले समय मे क्या होगा यह कहना मुश्किल है। उनका कहना है कि देवभूमि में इस तरह की घटनाएं देखने को नहीं मिलती थी,पर कांग्रेस ने ये भी कर दिखाया। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि अभी तो ये शुरूआत ही लग रही है आगे बहुत कुछ होगा, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता।

लोकसभा चुनावों से पहले होगा BJP महिला मोर्चा का राज्य स्तरीय सम्मेलन
लोकसभा चुनावों के चलते भाजपा महिला मोर्चा ने भी कमर कस ली है। महिला मोर्चा प्रदेश में जल्द ही एक राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित करवाने जा रहा है जिसमें प्रदेश भर की एक लाख महिलाएं भाग लेंगी। इसकी जानकारी मंडी जिला भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा सुमन ठाकुर ने मंडी में दी। उन्होंने जिला के सभी मंडलों से आई महिला मोर्चा की पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आगामी रणनीति बनाई। उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रदेश में एक राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

 
सुक्खू-वीरभद्र समर्थकों की लड़ाई पर सत्ती का तंज
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष में बदलाव के बाद पार्टी की गुटबाज़ी खुलकर सामने आ गई है, जिसकी बानगी शिमला में पार्टी बैठक में चली कुर्सियों से साफ दिखाई दी। बहरहाल कांग्रेस की इस गुटबाज़ी पर प्रदेश बीजेपी खूब आनंददित है। ऊना में युवा मोर्चा की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने तंज भरे लहजे में कांग्रेस पर देश में राजनीति को दूषित किए जाने और राजनेताओं की प्रतिष्ठा खराब किए जाने का आरोप लगाया।

युवक ने 20 वर्षीय लड़की पर फेंका तेजाब
सोलन जिले में एक एक प्रवासी युवती(20) पर तोजाब फेंकने का मामला सामने आया है। मामला नालागढ़ के किरपालपुर का है। बता दें कि पीड़ित युवती का चेहरा पूरी तरह से झुलस गया है। उसकी हालत को नाजुक देखते हुए उसे पीजीआई चंड़ीगढ़ रेफर कर दिया। बताया जा रहा है किरपालपुर में आरोपी युवक बाइक पर सवार होकर आया और युवती पर तेजाब फेंक कर मौके से फरार हो गया।

स्वच्छ भारत अभियान को अब गाने से मिलेगा बल
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान को अब एक गाने के माध्यम से भी आगे बढ़ाया जाएगा। जी हां ‘मेरा बदल रहा है देश’ नामक गाने के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया जाएगा। इस गाने को सारेगामापा रियालिटी टीवी शो से प्रसिद्धि पाने वाली दृष्टिहीन पायल ठाकुर ने अपनी सुरीली आवाज में गाया है।

सोलन में शव मिलने से फैली सनसनी
सदर थाना के तहत शिल्ली से कुछ दूरी पर फशकन नाले में संदिग्ध परिस्थितियों में एक पुराना शव मिला है। शव का सिर में छेद है और यह काफी सड़ा गला है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार शव काफी पुराना है और इसका सिर नहीं है। डीएसपी अमित ठाकुर में घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा शव 3 महीने पुराना हैं।

झूठे मुकद्दमों को लेकर सड़कों पर उतरे कामरेड
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य सरकार पर कामरेड नेताओं पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने का आरोप लगाया है। इसी के विरोध में शुक्रवार को माकपा नेता सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि माकपा नेता एवं बुंग जहलगाड़ पंचायत के प्रधान महेंद्र राणा पर पंचायत कार्यों में अनियमितता बरतने का आरोप है। पुलिस ने महेंद्र राणा के खिलाफ 3 मार्च 2018 धारा 420 के तहत औट थाना में मामला दर्ज कर रखा है। वहीं विजीलैंस के पास भी एक शिकायत पहुंची है और विजीलैंस भी मामले की अलग से जांच कर रही है। यह पंचायत सी.एम. के गृहक्षेत्र सराज में ही है और इस पंचायत को ग्रामीणों ने निर्विरोध चुना है।

कफोटा स्वास्थ्य केंद्र बना शोपीस
ट्रांस गिरी क्षेत्र के पहाड़ियों के बीच में बसा कफोटा कहने को तो 19 पंचायतों का केंद्र बिंदु है लेकिन यहां पर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग अपने बदहाली के आंसू बहा रही है। देखने में तो बिल्डिंग बहुत अच्छी नजर आ रही है लेकिन इसके अंदर कि सच्चाई कुछ और ही है। बिल्डिंग में एंटर करते ही दरवाजे पर बड़े अक्षरों में लिखा है डॉक्टर से मिलने के लिए इस नंबर पर संपर्क करें। बिल्डिंग में प्रवेश करें तो बिल्डिंग के अंदर कुर्सी और टेबल नजर आ रहे हैं पर डॉक्टर नहीं है।

कांग्रेस कार्यालय में हंगामे के बाद Ex CM ने दिया बड़ा बयान
शिमला में कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओ में झड़फ को पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने सोची समझी करार दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगो को पहले ही हल्ला गुल्ला करने के लिए कार्यालय में रखा गया था और जैसे ही हम लोग पहुंचे तो वह हल्ला करने लगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी के लिए नहीं सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी यहां पर ये हल्ला किया है उनपर कार्रवाई होगी।

इस ‘तकनीक’ से छत पर उगाई कई तरह की सब्जियां
कई बार किसी चीज या साधन के अभाव में लोग संबंधित कार्य से मुंह मोड़ लेते हैं। कई बार लोगों के पास बहाना हो जाता है कि हमारे पास जमीन नहीं है या दूर है तो वे इसी उधेड़बुन में रहते हैं कि किचन गार्डन संवारना महज उनकी ख्वाहिश ही बनकर न रह जाए। कुल्लू शहर में क्रिश्चियन नॄसग इंस्टीच्यूट के मैनेजिंग डायरैक्टर सुखदेव मसीह ने घर की छत को ही किचन गार्डन में तबदील कर दिया है। उन्होंने कंटेनर, ड्रम, बेकार टब व बाल्टियों आदि में मिट्टी भरकर उनमें ही कई तरह की सब्जियां तैयार कर डाली हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!