सुक्खू और वीरभद्र के समर्थकों में चले लात-घूंसे, सेना ने डिफ्यूज किया जिंदा Grenade, पढ़िए खास खबरें

Edited By kirti, Updated: 17 Jan, 2019 05:10 PM

himachal wrap up

कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के दिन शिमला कांग्रेस ऑफिस में वीरभद्र और सुक्खू के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले। शिमला के संजोली इंजन घर के पास एक मकान में भयानक आग लगने का मामला सामने आया है। पांवटा साहिब में अंबानी जियो फास्ट ग्रुप के...

शिमला: कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के दिन शिमला कांग्रेस ऑफिस में वीरभद्र और सुक्खू के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले। शिमला के संजोली इंजन घर के पास एक मकान में भयानक आग लगने का मामला सामने आया है। पांवटा साहिब में अंबानी जियो फास्ट ग्रुप के कैंटर में बीच सड़क आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। हिमाचली लोकगीत एक बार फिर सुर्खियों में है। शिमला जिला के रामपुर वनमंडल के तहत झाकड़ी में तेंदुए के पिजंरे में कैद होते ही लोगों ने राहत की सांस ली है। सेना में भर्ती प्रक्रिया के छठे दिन ऊना जिला के युवाओं ने इसमें हिस्सा लिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

शिमला कांग्रेस ऑफिस में सुक्खू और वीरभद्र के समर्थकों में चले लात-घूंसे

कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के दिन शिमला कांग्रेस ऑफिस में वीरभद्र और सुक्खू के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले। बताया जा रहा है कि दोनों गुटों के समर्थकों ने पहले अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी की और देखते ही देखते नारेबाजी हाथापाई में बदल गई। 

शिमला के संजौली में भीषण अग्निकांड
शिमला के संजोली इंजन घर के पास एक मकान में भयानक आग लगने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार सुबह करीब 8 बजे की है। बताया जा रहा है कि घटना डॉ मनीष गुप्ता के मकान के टॉप फ्लोर में हुई। जिससे लाखों का नुकसान हुआ है। कमरों में रखा सारा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। आगजनी में लगभग 10 लाख से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है।

सेना भर्ती के 6वें दिन 2570 युवाओं ने बहाया पसीना
सेना में भर्ती प्रक्रिया के छठे दिन ऊना जिला के युवाओं ने इसमें हिस्सा लिया। भर्ती प्रक्रिया के चलते सड़कें युवाओं से भरी हुई हैं। ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में 11 दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती प्रक्रिया में 2570 युवाओं ने हिस्सा लिया। बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के लगभग 20 हजार युवाओं ने सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीक, सैनिक ट्रेडसमैन और सैनिक नर्सिंग सहायक के पदों के लिए आवेदन किया था। जिसमें से 17191 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया और 3149 युवाओं ने दौड़ को पास करके अगले चरण में प्रवेश किया।

पिंजरे में कैद हुआ कुत्ते का शिकार करने आया Leopard
शिमला जिला के रामपुर वनमंडल के तहत झाकड़ी में तेंदुए के पिजंरे में कैद होते ही लोगों ने राहत की सांस ली है। लोगों के अनुसार काफी दिनों से झाकड़ी बस्ती में अंधेरा होते ही तेंदुआ आ दमकता था और इस दौरान कई बार तेंदुआ लोगों के लेंटर में आराम से सो जाता था।

खाई में गिरी गाड़ी, एक की मौत- एक घायल
सोलन के कंडाघाट के कैथलीघाट में एक गाड़ी के खाई में गिरने का मामला सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल है। बता दें कि गाड़ी में सवार दोनों लोग किन्नौर के रिकांगपिओ के रहने वाले हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। डीएसपी अमित ठाकुर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है।

Jio फास्ट ग्रुप के कैंटर में बीच सड़क पर लगी भयानक आग
पांवटा साहिब में अंबानी जियो फास्ट ग्रुप के कैंटर में बीच सड़क आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जबकि दमकल विभाग की मुस्तैदी से करीब 8 लाख रुपए के सामान को बचा लिया गया है। साथ ही इस आगजनी में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है।

पांवटा साहिब में 21 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर किया सुसाइड
पांवटा साहिब में एक सनसनी मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने बीता रात फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। जिसके बाद पूरे गांव में शोक का माहौल है। जब स्थानीय लोगों को इस बात का पता लगा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहंची। जिसके बाद उन्होंने शव को कब्जे में लिया। शव की पहचान परमजीत सिंह पुत्र किशन सिंह 21 वर्षीय पॉलिओ के रुप में हुई है। इस मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ अशोक चौहान ने बताया कि पुलिस जांच में जुट गई है।

सिंगर नेहा कक्कड़ व सोनू ने गाया हिमाचली लोकगीत
हिमाचली लोकगीत एक बार फिर सुर्खियों में है। दशकों से हिमाचली लोकगीत देश-विदेश में खूब पसंद किए जाते रहे हैं। देश के कई नामी गायक हिमाचली लोकगीत गा चुके हैं और उनके द्वारा हिमाचली लोकगीतों की प्रशंसा भी की गई है। इसके अलावा हिमाचल का लोक संगीत बॉलीवुड फिल्मों में पेश किया जा चुका है। आर.के. फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्मों के अलावा कई अन्य बॉलीवुड फिल्मों में हिमाचली लोकगीत की धुनें सुनने को मिल चुकी हैं।

सेना ने डिफ्यूज किया कांगड़ा में मिला जिंदा Grenade
कांगड़ा जिला के फतेहपुर के तहत जगनोली में मिले एक जिंदा ग्रेनेड को सेना की टीम द्वारा डिफ्यूज किया गया है। गुरुवार को पठानकोट से पहुंची मेजर राकेश कृष्ण की अगुवाई में सेना की टीम ने ग्रेनेड को डिफ्यूज किया। इस दौरान धर्मशाला से भी बम डिस्पोज सेल की टीम मौजूद थी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!