हिमाचल में कांग्रेस आज शुरू करेगी युवा बेरोजगार यात्रा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 27 Jul, 2022 12:11 AM

himachal top 10 news

हिमाचल पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली में राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से र्डडी द्वारा पूछताछ करने पर शिमला के रिज मैदान पर प्रदेश कांग्रेस ने मौन प्रर्दशन किया।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस आज कांगड़ा जिले से युवा बेरोजगार यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। दिल्ली में राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से र्डडी द्वारा पूछताछ करने पर शिमला के रिज मैदान पर प्रदेश कांग्रेस ने मौन प्रर्दशन किया। वहीं राहुल गांधी की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीए अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई है। ये मौतें कांगड़ा जिले में 87 वर्षीय महिला तथा चम्बा जिले 55 वर्षीय व्यक्ति की हुई है।  वहीं प्रदेश में 986 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 67, चम्बा के 65, हमीरपुर के 78, कांगड़ा के 265, किन्नौर के 12, कुल्लू के 57, लाहौल-स्पीति के 9, मंडी के 177, शिमला के 132, सिरमौर के 53, सोलन के 36 व ऊना के 35 मरीज शामिल हैं। 

भाजपा हिमाचल के इतिहास में सबसे भ्रष्ट सरकार
वर्तमान राज्य सरकार हिमाचल के इतिहास में सबसे भ्रष्ट सरकार है। हिमाचल में इस समय महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर हैं। लोग बदलाव चाहते हैं और इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए तैयार हैं। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है।

दिल्ली में राहुल गांधी की गिरफ्तारी पर भड़की हिमाचल कांग्रेस
दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ही पार्टी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रदेश कांग्रेस भड़क गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क पुतला फूंका। इस प्रर्दशन में प्रदेश महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

HPU ने मैरिट सूची के बिना घोषित किया BA Final Year का परिणाम
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीए अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। मंगलवार को परिणाम घोषित कर बीते अप्रैल-मई माह में आयोजित हुई इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर विश्वविद्यालय ने विद्याथियों ने लॉग इन आईडी पर अपलोड कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीए अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की मैरिट सूची फिलहाल जारी नहीं की है।

चुनावों के समय होती रहती हैं एक से दूसरी पार्टी में आने-जाने की बातें
क्या रविन्द्र रवि कांग्रेस में चले गए, धवाला कांग्रेस में जा रहे हैं ये आपसे कहा, मुझे तो नहीं कहा। कुछ इस अंदाज में हमीरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से ही सवाल पूछे तो पत्रकार भी चुप हो गए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने शहीद मृदुल पार्क में पहुंचे हुए थे।

दिल्ली में ईडी की सोनिया गांधी से पूछताछ, शिमला में रिज पर कांग्रेस का सत्याग्रह
नैशनल हैराल्ड मामले में एक तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदर्शनों का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस ने राजधानी शिमला के साथ ही अन्य जिलों में सत्याग्रह का आयोजन किया। कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं विधायक कर्नल धनीराम शांडिल की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता शिमला में एकत्रित हुए और ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया।

नेरवा-पांवटा सड़क पर जीप के खाई में गिरने से एक की मौत
नेरवा-पांवटा मुख्य मार्ग पर रोहाणा से करीब एक पिकअप जीप दुर्घटनाग्रस्त हो कर करीब 150 मीटर नीचे नाले में जा गिरी। जानकारी के अनुसार पिकअप जीप (एचपी 08ए-2816) विकासनगर की तरफ से नेरवा की ओर आ रही थी। इस दौरान रोहाणा से करीब 100 मीटर आगे जाकर जीप नाले में जा गिरी। हादसे के समय जीप में 3 लोग सवार थे, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हो गए।

शिमला के ननखड़ी में फ्रिज का कम्प्रैसर फटा, मां-बेटा गंभीर घायल
शिमला जिले के उपमंडल रामपुर के ननखड़ी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत शोली में फ्रिज का कम्प्रैसर फटने से भारी नुक्सान हुआ है। इस हादसे में एक महिला व उसका बच्चा भी झुलस गया। बेहाशी की हालत में महिला रेखा देवी पत्नी हेमराज व उसके बेटे मोक्ष को रामपुर के खनेरी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। 

GST चोरी पर विभाग ने व्यापारी से वसूला इतने लाख का जुर्माना
राज्य कर व आबकारी विभाग के दक्षिण प्रवर्तन क्षेत्र परवाणु की टीम ने सहायक आयुक्त राज्य कर व आबकारी अश्वनी कश्यप के नेतृत्व में ई-वे बिल न भरने पर 2.64 लाख रुपए जुर्माना वसूला है। यह जुर्माना राजस्थान से एक ट्रक में स्क्रैप लेकर आए व्यापारी से वसूला गया है। यह ट्रक बिना दस्तावेजों के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में स्क्रैप की डिलीवरी देने पहुंचा था। 

रेप नहीं गैंगरेप का शिकार हुई थी नाबालिग लड़की
सुलह उपमंडल के एक गांव की नाबालिग लकड़ी सेे रेप नहीं गैंगरेप हुुुआ था। पीड‍़िता के बयान के बाद पुलिस ने सोलन जिला के कन्दर गांव से 3 और आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी पंचायत फरेढ़ के निवासी गोपाल व रीना को रिमांड पर लेने के बाद हुई है। बता दें कि उक्त दम्पति पीड़िता को 18 जुलाई को एक मंदिर से सोलन के कन्दर के बोही गांव ले गए थे, वहां पर उक्त तीनों युवकों ने उससे गैंगरेप किया था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!