हिमाचल के गबरू ने भूटान में गाड़े सफलता के झंडे, इस चैम्पियनशिप में जीता Gold Medal

Edited By Vijay, Updated: 10 Jan, 2019 03:51 PM

himachal s gabru won this championship in bhutan

नूरपुर की पंचायत छतरोली के 18 वर्षीय विशाल सेन ने भूटान में आयोजित अंडर-19 चौथी साऊथ एशियन ग्रैपलिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 5 और 6 जनवरी को भूटान के फुस्टूलीन शहर में आयोजित हुई उक्त प्रतियोगिता...

नूरपुर (भूषण): नूरपुर की पंचायत छतरोली के 18 वर्षीय विशाल सेन ने भूटान में आयोजित अंडर-19 चौथी साऊथ एशियन ग्रैपलिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतकर अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 5 और 6 जनवरी को भूटान के फुस्टूलीन शहर में आयोजित हुई उक्त प्रतियोगिता में 92 प्लस किलो भारवर्ग में विशाल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 3 मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया। नूरपुर क्षेत्र के इस युवक की सफलता पर न केवल परिजन बल्कि क्षेत्र के लोग भी गद्गद् हैं। विशाल का आज कस्बा जसूर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। जगह-जगह लोगों ने फूलमाला पहना कर स्वागत किया। विशाल को खुली जीप में बिठा कर उसके गांव छतरोली लाया गया।
PunjabKesari

तीनों मुकाबलों में प्रतिभागियों पर भारी पड़े विशाल

भूटान में आयोजित होने वाली उक्त प्रतियोगिता में हिमाचल के 6 खिलाड़ी चयनित हुए थे, उनमें नूरपुर क्षेत्र से एकमात्र विशाल का चयन हुआ था। इस मौके को भुनाने के लिए विशाल पूरी तरह से तैयार था। 5 और 6 जनवरी को भूटान में हुए तीनों मुकाबलों में उसका प्रदर्शन अव्वल रहा और वह अपने प्रतिभागियों पर भारी पड़ा, जिसके चलते वह गोल्ड मैडल जीतने में कामयाब रहा। इससे पहले विशाल ने राष्ट्रीय स्तर पर सिल्वर पदक जीता था। वहीं 6 दिसम्बर को दिल्ली में आयोजित ओपन इंटरनैशनल ग्रैपलिंग चैम्पियनशिप में विशाल ने पांचवां स्थान हासिल कर हिमाचल का नाम रोशन किया था।

विशाल का वर्ल्ड चैम्पियनशिप है अगला लक्ष्य

भूटान में जीत हासिल करने के बाद विशाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच अमित कुमार चौधरी, अपने परिजनों और अपने चाहने वालों को दिया तथा कहा कि उसका अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैम्पियनशिप है, जिसमें वह अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए और कड़ा अभ्यास करेगा।

बी.एससी. द्वितीय वर्ष केछात्र हैं विशाल

बता दें कि विकास खंड नूरपुर के गांव छतरोली के मध्यमवर्गीय परिवार से संबंधित विशाल राजकीय देहरी महाविद्यालय में बी.एससी. द्वितीय वर्ष का छात्र है और पढ़ाई के साथं-साथ वह ब्रिलिएंट अकादमी राजा का तालाब से उक्त खेल का प्रशिक्षण ले रहा है। विशाल के कोच अमित कुमार भी उसकी कामयाबी पर बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए विशाल को और भी कड़ा प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वर्ल्ड चैम्पियनशिप में वह अपना सर्व श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!