चुनावों से पहले हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 19 Feb, 2019 06:00 PM

himachal news

लोकसभा चुनावों से पहले हिमाचल पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद जयराम सरकार ने तबादलों की पहली सूची जारी कर दी है। इनमें 7 आईएएस और 29 एचएएस अधिकारी शामिल हैं। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में...

शिमला: लोकसभा चुनावों से पहले हिमाचल पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद जयराम सरकार ने तबादलों की पहली सूची जारी कर दी है। इनमें 7 आईएएस और 29 एचएएस अधिकारी शामिल हैं। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले 24 घंटों में ताजा बर्फबारी हुई है। जिससे लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। प्रदेश के कुल्लू जिला के कोठी में सबसे ज्यादा 45 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में आयकर विभाग की टीम ने एक कॉस्मेटिक उद्योग में दबिश दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्योग पर आयकर विभाग की भारी राशि बकाया है। आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की कोई भी याद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नहीं रखी जाएगी। मंगलवार को धर्मशाला स्टेडियम के म्यूजयिम में लगे पाकिस्तानी क्रिकेटरों के सभी फोटो हटा दिए गए हैं। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

चुनावों से पहले हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल
लोकसभा चुनावों से पहले हिमाचल पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद जयराम सरकार ने तबादलों की पहली सूची जारी कर दी है। इनमें 7 आईएएस और 29 एचएएस अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि सोमवार देर रात तक ट्रांसफर को लेकर कसरत होती रही। दूसरी सूची में डीसी, एसपी सहित बड़े अधिकारी शामिल हैं। 35 HPS अधिकारियों के तबादलों के आदेश जारी किए हैं। चुनाव आयोग ने 28 फरवरी तक ऐसे सभी अधिकारियों को अन्यत्र ट्रांसफर करने के निर्देश दिए हैं, जो तीन साल का कार्यकाल एक स्थान पर पूरा कर चुके हैं या फिर पिछला कोई भी चुनाव करवाया हो, जिसमें हिमाचल का विधानसभा चुनाव भी शामिल है।  

हिमाचल में 20 और 21 को फिर से भारी बर्फबारी
राजधानी शिमला सहित प्रदेश के तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले 24 घंटों में ताजा बर्फबारी हुई है। जिससे लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। प्रदेश के कुल्लू जिला के कोठी में सबसे ज्यादा 45 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। शिमला में भी हल्की बर्फबारी हुई है। कुफरी में 35 सेंटीमीटर रिकॉर्ड की गई है जिससे शिमला के ऊपरी क्षेत्रों का संपर्क राजधानी से कट गया है। 

पांवटा में Income Tax की कॉस्मेटिक उद्योग में Raid से मचा हड़कंप
सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में आयकर विभाग की टीम ने एक कॉस्मेटिक उद्योग में दबिश दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्योग पर आयकर विभाग की भारी राशि बकाया है। मंगलवार सुबह करीब 11:00 बजे जैसे ही विभाग की टीम ने कंपनी परिसर में दबिश दी। उद्योग में हड़कंप मच गया। बायो वेदा कंपनी के पांवटा साहिब में दो प्लॉट हैं जिनमें आयुर्वेदिक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बनाए जाते हैं। 

पुलवामा आतंकी हमला : HPCA ने म्यूजियम से हटाईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें
आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की कोई भी याद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नहीं रखी जाएगी। मंगलवार को धर्मशाला स्टेडियम के म्यूजयिम में लगे पाकिस्तानी क्रिकेटरों के सभी फोटो हटा दिए गए हैं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में उठी विरोध की चिंगारी के चलते क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

कुल्लू की लगघाटी में भारी बारिश के चलते भूस्खलन
कुल्लू जिला में भारी बारिश से कई जगह पर भूस्खलन हो रहा है। जगह-जगह पहाड़ी से चट्टानें व पत्थर गिरने की घटना हो रही है। भारी बारिश से कुल्लू की लगघाटी में तेलंग सड़क पर खेत धंस रहे हैं जिससे कमांद में भूस्खलन से कालंग सड़क पर यातायात ठप हो गया है। 5 पंचायत के ग्रामीणों की आवाजाही प्रभावित हुई है। सड़क के दोनों तरफ दर्जनों वाहनों के पहिए थम गए हैं। 

लोकसभा चुनाव से पहले CM जयराम नाहन को देंगे करोड़ों की सौगातें 
लोकसभा चुनाव से पहले नाहन को सौगातें मिलेंगी। 1 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाहन दौरे पर हैं। इस दौरान जयराम नाहन में 261 करोड़ की लागत से बनने जा रहे डॉ वाई एसपरमार मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने इस एक दिवसीय प्रवास के दौरान करोड़ों रुपए की सौगात नाहन विधानसभा क्षेत्र को देंगे। 

तस्वीरों में देखिए, कैसे मरीजों के लिए मुसीबत बनी बर्फबारी
हिमाचल में बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें तो बढ़ ही जाती हैं लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत मरीजों को अस्पताल ले जाने में आती है। ऐसी ही तस्वीरें हम आपको दिखाएंगे। जहां लोग भारी बर्फबारी के बीच कैसे एक गाड़ी के जरिए मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। मामला शिमला जिला के चौपाल का है। 

शराब पीकर बेसुध सड़क पर गिरे बुजुर्ग महिला और व्यक्ति का Video Viral 
पांवटा साहिब के माजरा व धोलाकुआ में सड़क पर शराब पीकर गिरे बुजुर्ग महिला व एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ है। बता दें कि यहां शराब परोसने के कई अड्डे चल रहे हैं जिनमें लोग 10 रुपए देकर कच्ची शराब पीते हैं। 

बर्फबारी ने फिर बढ़ाई सिरमौरवासियों की मुश्किलें
सिरमौर में एक बार फिर बर्फबारी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है। जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो चुका है। क्षेत्र के कई इलाकों में अभी तक आधा फीट ताजा हिमपात दर्ज हो चुका है। जिला के हरिपुरधार क्षेत्र में सीजन की यह 6वीं बर्फबारी है। 

शादी के 3 दिन पहले भारी बर्फबारी में फंसा दूल्हा
हिमाचल में भारी बर्फबारी ने फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वहीं चंबा के कबायली क्षेत्र पांगी में भारी बर्फबारी के चलते एक युवक की शादी में अड़चन आ रही है। दरअसल खराब मौसम के चलते शादी के लिए तीन दिन रहने पर भी पांगी उपमंडल में विद्युत बोर्ड में टीमेट बाट पंचायत के विजय सिंह चंबा नहीं पहुंच पाए हैं। परिजन बेटे से 474 किलोमीटर पैदल सफर कर लगन के लिए निर्धारित समय तक घर पहुंचने की बात भी कह रहे हैं। साथ ही प्रशासन से भी बेटे को घर पहुंचाने की गुहार लगाई गई है। 

स्क्रैप स्टोर में लगी भीषण आग
मंडी शहर के साथ लगते विंद्रावणी के एक स्क्रैप स्टोर में भीषण अग्निकांड हुआ है। इस अग्निकांड से करीब 50 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार विंद्रावणी में नरेश कुमार दीवान उर्फ नीट्टू के स्क्रैप स्टोर में बीती रात अचानक आग लग गई। स्टोर के साथ बने शैड में रह रहे मजूदरों को सुबह करीब तीन बजे आग का पता चला तो स्टोर मालिक को इसकी सूचना दी गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!