हिमाचल में हैली टैक्सी को नहीं मिल रहे यात्री, जानिए क्या है कारण

Edited By Ekta, Updated: 22 May, 2019 09:41 AM

himachal in heli taxi to not getting passengers

उड़ान-2 योजना के तहत शिमला व कुल्लू और शिमला व धर्मशाला के बीच हैली टैक्सी में यात्रियों की संख्या बेहद कम है। इन 2 रूटों पर हैली टैक्सी सेवा शुरू हुए अब एक सप्ताह हो गया है लेकिन अभी इसमें यात्रियों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है। पिछले एक सप्ताह...

शिमला (अभिषेक): उड़ान-2 योजना के तहत शिमला व कुल्लू और शिमला व धर्मशाला के बीच हैली टैक्सी में यात्रियों की संख्या बेहद कम है। इन 2 रूटों पर हैली टैक्सी सेवा शुरू हुए अब एक सप्ताह हो गया है लेकिन अभी इसमें यात्रियों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है। पिछले एक सप्ताह में कई दिन ऐसे भी रहे जब शिमला व धर्मशाला के बीच हैली टैक्सी में मात्र 1 या 2 यात्रियों ने सफर किया। इसके अलावा शिमला व कुल्लू के बीच हैली टैक्सी में औसतन 4 से 5 यात्री सफर कर रहे हैं। यात्रियों की संख्या कम होने के चलते अब हैली टैक्सी सेवा की उचित पब्लिसिटी की जरूरत महसूस की जा रही है। हालांकि चंडीगढ़ व शिमला के बीच हैली टैक्सी सेवा का काफी संख्या में यात्री लुत्फ उठा रहे हैं और जानकारी के अनुसार औसतन 9 यात्री इस रूट पर सफर कर रहे हैं।

चंडीगढ़ व शिमला के बीच हैली टैक्सी सेवा बीते फरवरी माह में शुरू हुई थी और इस रूट पर अभी तक काफी संख्या में यात्रियों ने सफर किया है। इस रूट पर हैली टैक्सी सेवा शुरू होने के बाद हैली टैक्सी सेवा धर्मशाला व कुल्लू के लिए शुरू करने की बात कही गई थी और मांग भी उठ रही थी। उड़ान-2 योजना के तहत शिमला व चंडीगढ़ के बीच जारी हैली टैक्सी सेवा का कुल्लू व धर्मशाला तक बीते 13 व 14 मई को विस्तार हुआ था लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी इन 2 रूटों पर यात्रियों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है।

यात्रियों की संख्या अधिक न होने का एक कारण इस रूट पर निर्धारित किराया भी माना जा रहा है। हैली टैक्सी में चंडीगढ़ से शिमला का किराया प्रति सीट 2,880 रुपए तय किया गया है। इसके अलावा शिमला से कुल्लू का किराया 3,200 रुपए तय किया गया है। इसके अलावा शिमला से धर्मशाला हैली टैक्सी में सफर करने का किराया प्रति सीट 4,000 रुपए निर्धारित किया गया है। इस किराए को कम करने की भी प्रदेश के लोग मांग कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकें। उल्लेखनीय है कि शिमला व कुल्लू के बीच हैली टैक्सी सेवा सप्ताह में 3 दिन सोमवार, शुक्रवार व शनिवार को उड़ान भरती है। शिमला-धर्मशाला रूट पर मंगलवार, बुधवार व वीरवार को हैली टैक्सी की उड़ान होती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!