हिमाचल के गबरू ने इटली में चमकाया प्रदेश का नाम, अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स में जीता Silver

Edited By Ekta, Updated: 25 Aug, 2019 05:13 PM

himachal gabru shines in italy

रॉयल फ्रेंड्स क्लब मोहल द्वारा अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स 2019 के रजत पदक विजेता किशन लाल राणा को सम्मानित किया गया। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के छोटे से गांव धनदक से संबंद रखने वाले किशन लाल राणा जिन्होंने हाल ही में इटली में आयोजित अंतराष्ट्रीय...

कुल्लू (मनमिंदर): रॉयल फ्रेंड्स क्लब मोहल द्वारा अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स 2019 के रजत पदक विजेता किशन लाल राणा को सम्मानित किया गया। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के छोटे से गांव धनदक से संबंद रखने वाले किशन लाल राणा जिन्होंने हाल ही में इटली में आयोजित अंतराष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स 2019 के रजत पदक जीता था। रॉयल फ्रेंड्स क्लब के प्रधान शक्ति सिंह शाशनी ने कहा कि किशन लाल राणा ने जनजातीय जिला का नाम देश में ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय मंच तक रोशन किया है जो कि समस्त लाहौल के लिए एक गौरव की बात है। रॉयल फ्रेंड्स क्लब द्वारा किशन लाल राणा को स्टेट अवार्ड देने की अनुशंसा भी की है।
PunjabKesari

रॉयल फ्रेंड्स क्लब इस से पूर्व भी सामाजिक कार्यों में समय समय पर भागीदारी सुनिश्चित करती आई है जिसमें मोहनी गांव अग्नि हादसे के पीड़ित परिवारों की मदद के लिए 40 हज़ार की राशि , ज़िला लाहौल-स्पीति की नन्हीं बालिका के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 50 हज़ार व समय-समय पर आर्थिक रूप से ज़रूरतमंदों को भी मदद करती आई है। कुल्लू में भी क्लब के सदस्यों द्वारा समय समय पर वृक्षारोपण व जिला कुल्लू के सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में भी ज़रूरतमंदों की सेवा में हमेशा ततपर रही है। रजत पदक विजेता किशन लाल राणा ने  क्लब के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए बताया कि उनके जीवन का एक सपना था कि अपने जिले का नाम देश प्रदेश में रोशन कर पाए।

किशन लाल राणा ने बताया कि साल 2021 में जापान में होने जा रहे अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर एक बार पुनः प्रदेश व देश का नाम अंतराष्ट्रीय मंच पर रोशन करने ही अगला लक्ष्य है जिसके लिए अभी से उन्होंने तैयारियां करना शुरू कर दी है। मास्टर गेम्स इटली में रजत पदक विजेता किशन राणा का कहना है कि वह पदक लेकर वापस आए हैं और आगे के लिए भी तैयारियां कर रहे हैं। उनका युवा पीढ़ी से यही आग्रह है कि वह नशे की दलदल में फंसने के बजाय मैदान में उतरे और खेलों में आकर अपना और अपने परिवार का और देश का नाम रोशन करें। नशा एक ऐसी बीमारी है जो मनुष्य को खोखला कर रहा है, इसलिए युवा पीढ़ी को आगे आना चाहिए ताकि और शारीरिक और मानसिक विकास हो सके। साथ ही उन्होंने फ्रेंड्स क्लब तारीफ करते हुए कहां की क्लब सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!