हिमाचल में ‘येलो' मौसम की चेतावनी, अनिल शर्मा का सरकार को दो टूक जवाब, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 21 May, 2019 05:09 PM

himachal express

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 22 और 23 मई को तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ‘येलो'' मौसम चेतावनी जारी की है। ‘येलो'' मौसम चेतावनी का मतलब है कि अगले कुछ दिनों में मौसम बेहद खराब हो सकता है। नालागढ़ के जाने-माने...

शिमला: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 22 और 23 मई को तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ‘येलो' मौसम चेतावनी जारी की है। ‘येलो' मौसम चेतावनी का मतलब है कि अगले कुछ दिनों में मौसम बेहद खराब हो सकता है। नालागढ़ के जाने-माने गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर की फेसबुक चैट वायरल होने के बाद खलबली मच गई है। हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने ऊना में मीडिया से बातचीत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू और सुखराम परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सिद्धू और सुखराम परिवार के बार बार स्टैंड बदलने की खुलकर आलोचना की। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

हिमाचल में 22 और 23 मई को ‘येलो' मौसम की चेतावनी जारी
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 22 और 23 मई को तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ‘येलो' मौसम चेतावनी जारी की है। ‘येलो' मौसम चेतावनी का मतलब है कि अगले कुछ दिनों में मौसम बेहद खराब हो सकता है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के मैदानी, निचले तथा मध्यम पहाड़ी इलाकों में बुधवार और बृहस्पतिवार को तेज हवाएं चलने, आंधी आने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है।  

सिद्धू-सुखराम परिवार पर जमकर बरसे सत्ती, कांग्रेस को दी बड़ी नसीहत
हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने ऊना में मीडिया से बातचीत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू और सुखराम परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सिद्धू और सुखराम परिवार के बार बार स्टैंड बदलने की खुलकर आलोचना की। उन्होंने बीजेपी छोड़कर मंडी से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़े आश्रय शर्मा के पिता और अपने ही मंत्री अनिल शर्मा द्वारा सर्वे के आधार पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत पर सवाल उठाने पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपनी पार्टी और उम्मीदवार के लिए मेहनत की होगी, इसलिए अनिल शर्मा को उनकी मेहनत पर प्रश्न खड़े करने का कोई अधिकार नहीं है।  

हिमाचल कांग्रेस ने नकारा Exit Poll, वीरभद्र सिंह ने दिया यह बयान
लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सामने आए एग्जिट पोल को कांग्रेस ने सिरे से नकार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल का सर्वे 100 प्रतिशत सही नहीं होता है। यह पूरी तरह से कल्पित है और इसके आधार पर लोकसभा चुनाव का नतीजा नहीं आने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को प्रदेश में हुए भारी मतदान का पूरा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पूरे प्रदेश का दौरा किया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस भारी मतों से जीतेगी।  

Mock Poll डिलीट न करने पर गिरी गाज
चुनाव आयोग ने मतदान के दौरान मॉक पोल में लापरवाही बरतने वाले 12 अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें 3 पीठासीन अधिकारी और 9 पोलिंग ऑफिसर शामिल हैं। आरोप है कि नालागढ़, कुल्लू और सरकाघाट में 3 पोङ्क्षलग स्टेशनों पर मतदान कर्मियों ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुबह 7 बजे से पहले मॉक पोल के दौरान 50-50 वोट डलवाए लेकिन इन्हें डिलीट किए बगैर मतदान शुरू करवा दिया।  

गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर की FB Chat Viral होने के बाद मची खलबली
नालागढ़ के जाने-माने गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर की फेसबुक चैट वायरल होने के बाद खलबली मच गई है। बता दें कि फेसबुक, व्हाट्सएप के जरिए एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें नालागढ़ के एक अस्पताल के एमडी द्वारा किसी लड़की को नौकरी के बदले अश्लील मैसेज भेजे गए। जिसमें पीड़ित द्वारा प्रशासन से न्याय की मांग उठाई गई है। 

राज्यपाल की कुर्सी पर बैठने को लेकर शांता ने दिया यह बड़ा बयान
चुनाव की राजनीति छोडऩे के बाद यदि राज्यपाल बनने का अवसर मिलता है बारे पूछे जाने पर वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि फिलहाल मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। पहले भी इस बारे बात हुई थी। मैं अब कहीं भी बंद होकर नहीं बैठना चाहता हूं। मेरी अभी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। मैं अपने जीवन के अंत में ऐसे स्थान पर नहीं रहना चाहता जहां पूरी तरह बंद होकर रह जाऊं। उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव की राजनीति छोड़ी है, राजनीति नहीं। जब भी पार्टी को मेरी जरूरत होगी, मैं योगदान दूंगा। शांता ने कहा कि इस समय मेरा लक्ष्य 100 वृद्धों के लिए विश्रांति नाम से आश्रम बनाने का है।

दो दिन बाद बड़ा भंगाल से EVM के साथ पालमपुर पहुंची पोलिंग टीम
हिमाचल प्रदेश की अति दुर्गम पंचायत बड़ा भंगाल में मतदान करवाने के लिए गई पोलिंग टीम मंगलवार को पालमपुर पहुंच गई। यह टीम सोमवार सुबह से वापस आने का इंतजार कर रही थी। लेकिन मौसम ठीक न होने के कारण हेलीकाप्टर बड़ा भंगाल नहीं पहुंच पाया था। सोमवार को इस टीम का इंतजार पालमपुर व बैजनाथ में भी पूरा दिन होता रहा। मंगलवार सुबह वायुसेना के हेलीकाप्टर में यह टीम सुरक्षित पालमपुर पहुंच गई। पालमपुर में इस टीम ने ईवीएम बैजनाथ के एसडीएम के पास जमा करवाई। 

अनिल शर्मा बोले- पहले रहने की व्यवस्था करो, तभी छोड़ूंगा कोठी
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार के पूर्व मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि जब तक सरकार एक विधायक के नाते शिमला में उनके लिए रहने की व्यवस्था नहीं करती है तब तक मंत्री के नाते मिली कोठी को छोड़ना संभव नहीं। मंडी में अनिल शर्मा ने कहा कि सरकार यदि इनके रहने की व्यवस्था करती है तो वह मंत्री के नाते मिले मकान को छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में सरकार की तरफ से उन्हें मकान खाली करने को लेकर कोई नोटिस नहीं मिला है। अनिल शर्मा ने कहा कि जब उन्होंने मंत्रीपद से इस्तीफा दिया था तो उस वक्त ही सभी सरकारी सुविधाओं को छोड़ दिया था। 

आश्रय शर्मा ने लगाया आरोप
कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने सी.एम. जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज में भाजपा द्वारा बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि इन लोकसभा चुनावों में सरकार ने सत्ता का दुरूपयोग किया और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इसमें सरकार का साथ दिया। उन्होंने कहा कि सराज में कांग्रेस के जो पोलिंग एजैंट थे, उनके गलत हस्ताक्षरों वाली लिस्ट भेजी गई, जिस कारण पोलिंग एजैंट को पोलिंग बूथ में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी को दूरभाष पर इसकी जानकारी देने के बाद त्वरित कार्यवाही नहीं हुई और जब कार्यवाही हुई तब तक अधिकतर मतदान हो चुका था। 

Viral Video होने के बाद हरकत में आई पुलिस
पर्यटन नगरी मनाली से रोहतांग जाने वाले वाहनों में अगर फर्जी परमिट पाया गया तो पुलिस तुरंत ही उस वाहन को जब्त कर लेगी। वहीं वाहन चालक का लाइसैंस व परमिट भी इस सीजन के लिए रद्द किया जा सकता है। वाहनों द्वारा फर्जी परमिट के मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही अब कुल्लू पुलिस हरकत में आ गई है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम मनाली व डीएसपी मनाली इस मामले की जांच करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!