ठाकुरों का Road Show, सिद्ध की राजनीतिक गरजना, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 15 May, 2019 05:27 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में जब चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे तो सब लोग उन्हें...

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में जब चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे तो सब लोग उन्हें कहने लगे कि देखो-देखो कौन आया...शेर आया शेर आया। लोकसभा चुनाव की तैयारियां इस समय अंतिम दौर में है और सभी राजनीतिक दल सत्ता हासिल करने के लिए कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते। इस समय हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों में से मंडी सबसे हॉट सीट में से एक है। चंबा के खज्जियार मार्ग पर भटालवां मंदिर के समीप हुए भारी भूस्खलन में दो एलएनटी (पोकलेन) मशीनें और एक पिकअप इसकी चपेट में आ गई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

गुरु की नगरी में गरजे सिद्धू
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में जब चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे तो सब लोग उन्हें कहने लगे कि देखो-देखो कौन आया...शेर आया शेर आया। सिद्धू ने कहा कि मैं आज यहां पर दो कामों के लिए आया हूं एक चौकीदार का निपटारा करने और दूसरा मोदी को भगाने। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी के खिलाफ हूं। क्योंकि वह झूठ की सरकार है। 

आश्रय शर्मा की मां का बयान
लोकसभा चुनाव की तैयारियां इस समय अंतिम दौर में है और सभी राजनीतिक दल सत्ता हासिल करने के लिए कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते। इस समय हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों में से मंडी सबसे हॉट सीट में से एक है। मंडी हॉट सीट से कांग्रेस के प्रत्यासी आश्रय शर्मा चुनावी मैदान में पहली बार अपना भाग्य अजमा रहे हैं तो दूसरी तरफ भाजपा के प्रत्यासी रामस्वरूप शर्मा को पार्टी ने दूसरी बार मैदान में उतारा है। मंगलवार को कांग्रेस ने मंडी संसदीय क्षेत्र के सुंदरनगर में प्रियंका गांधी की रैली आयोजित की थी। 

रामलाल ने जयराम को दी नसीहत
लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव में जा पहुंचा है लेकिन अंतिम चरण आते- आते जुबानी जंग और तीखी होती जा रही है। इसका एक साक्ष्य देती तस्वीर ऊना में देखने को मिली जब मंगलवार देर रात ऊना सदर सीट पर हमीरपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राम लाल ठाकुर अपना चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उनके (राम लाल) द्वारा हार का चौका लगाए जाने के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। 

PM को हर मंच से अपमानित करने का कांग्रेस ने किया प्रयास: स्मृति ईरानी
कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर के लिए प्रचार करने पालमपुर के गांधी मैदान में पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस तथा उसके सहयोगी दल देश विरोधी ताकतों के साथ खड़े होकर देश को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश विरोधी ताकतों को जड़ से उखाड़ने का कार्य किया है तथा सीमा पर आतंकी कैंपों पर हमला कर देश विरोधी ताकतों को कड़ा संदेश दिया है। 

चंबा में भारी भूस्खलन
चंबा के खज्जियार मार्ग पर भटालवां मंदिर के समीप हुए भारी भूस्खलन में दो एलएनटी (पोकलेन) मशीनें और एक पिकअप इसकी चपेट में आ गई। घटना मंगलवार देर रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार एक पोकलेन मशीन और उसके ऑपरेटर का कोई भी सुराग नहीं लग पाया है। बता दें कि यहां सड़क को चौड़ा करने का काम चला हुआ था। भारी भूस्खलन के चलते चंबा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। 

बेटे अनुराग के लिए दिन-रात प्रचार में जोर लगा रहे धूमल
लोकसभा चुनावों के लिए अंतिम चरण के चुनाव में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के लिए उनके पिता पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने प्रचार तेज कर दिया है। धूमल ने लाहलड़ी में आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान कांग्रेस नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए चारों सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव का अंतिम चरण में लोगों के उत्साह को देखकर बीजेपी की जीत रिकॉर्ड मतों से होगी।  

रामलाल ठाकुर ने सुजानपुर में निकाला Road Show
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने प्रचार तेज कर दिया है और इसी कड़ी में सुजानपुर में रामलाल ठाकुर ने रोड शो में लोगों से वोट मांगे। इस दौरान पटलांदर से शुरू हुए रोड शो में करीब 100 गाड़ियों के काफिले के साथ रामलाल ठाकुर सुजानपुर पहुंचे। रामलाल के साथ सुजानपुर के विधायक राजेन्द्र राणा, युवा नेता अभिशेक राणा के अलावा सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने रोड शो में हिस्सा लिया। 

पश्चिमी बंगाल में हुए घटनाक्रम पर बिफरे JP Nadda
केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी जे.पी. नड्डा ने बिलासपुर में पश्चिमी बंगाल में हुए घटनाक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में अंधा युग चल रहा है और गुंडाराज का बोलबाला है। इससे पहले उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में जनसभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता से ममता बनर्जी पूरी तरह से बौखला चुकी हैं। पश्चिमी बंगाल में भाजपा की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता ने उनकी रातों की नींद हराम कर दी है और इसी का परिणाम है कि आज ममता बनर्जी भाजपा को रोकने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही हैं। 

जानिए पंजाब केसरी के साथ बातचीत पर क्या बोले अनुराग ठाकुर
बिलासपुर के दौरे के दौरान हमीरपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने पंजाब केसरी से खास बातचीत में कहा कि वह विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतर रहे हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता उनके विकास पर मुहर लगाएगी। साथ ही इस बार वह चौका लगाकर चौथी बार संसद में पहुंचेंगे और छक्का लगाकर लोगों का फिर से विकास करेंगे। 

West Bengal में नहीं रहेगी ममता की सरकार
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर ममता और कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। हुसैन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की गुंडागर्दी अमित शाह के रोड शो में देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल की पुलिस टीएमसी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही है। अमित शाह सुरक्षित है ये बड़ी बात है। सीआरपीएफ ने अमित शाह को बचाया है। चुनाव आयोग को इसके ऊपर कार्रवाई करनी चाहिए। शाह के भव्य रोड शो से घबराकर ममता के गुंडों ने हमला किया। 23 मई के बाद बंगाल की सरकार टिकने वाली नहीं है क्योंकि ममता के विधायक ही उनका साथ छोड़ देंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!