Victoria Bridge के पास ट्रक में लगी आग, हरे हुए नूरपुर बस हादसे के जख्म, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 09 Apr, 2019 06:27 PM

himachal express

मंडी जिला के विक्टोरिया पुल के पास एक चलते ट्रक में अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि घटना के समय ट्रक में जेसीबी का टिप्पर रखा उसमें अचानक आग लग गई। चैत्र नवरात्रों के चलते नयना देवी के...

शिमला: मंडी जिला के विक्टोरिया पुल के पास एक चलते ट्रक में अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि घटना के समय ट्रक में जेसीबी का टिप्पर रखा उसमें अचानक आग लग गई। चैत्र नवरात्रों के चलते नयना देवी के समीप पंचायत मंड्याली के गांव नम्हैला में एक मोड़ पर एक इनोवा गाड़ी ने एक 5 वर्षीय बच्चे को कुचल डाला। नूरपुर बस हादसे को भले ही साल बीत गया हो, लेकिन खुवाड़ा गांव के इन पीड़ित परिवारों के जख्म आज भी हरे हैं। अपने बच्चों को खोने का सदमा इन लोगों की जिंदगी का हिस्सा सा बन चुका है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-   

मंडी के विक्टोरिया पुल के पास ट्रक में लगी अचानक आग
मंडी जिला के विक्टोरिया पुल के पास एक चलते ट्रक में अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि घटना के समय ट्रक में जेसीबी का टिप्पर रखा उसमें अचानक आग लग गई। वहीं ट्रक ड्राइवर ने घटना के समय छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली। आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग के दो कर्मचारी लगे हुए हैं। 

छात्र गुट मारपीट मामला
24 मार्च को एचपीयू में हुई छात्र गुटों में मारपीट को लेकर एसएफआई ने आरोप लगाया कि विश्व विद्यालय के अंदर 7 करोड़ रुपए का आउटसोर्स के माध्यम की गई 30 भर्तियों का ठेका भाजपा और आरएसएस के लोगों को दिया गया है। एमसीए के अंदर भी बिना किसी अधिसूचना के पीएचडी में एक छात्रा को दाखिल दिया गया है जिन्हें एसएफआई ने उजागर किया है। इसी बौखलाहट में विवि प्रशासन ने सरकार के इशारे पर एसएफआई के छात्र कार्यकर्त्ताओं पर सुनियोजित तरीके से हमला करवाया, ताकि विश्व विद्यालय का माहौल खराब हो और लोगों का ध्यान इस मुद्दे से हट जाए।  

निजी स्कूलों की मनमानी पर शिक्षा विभाग कसेगा शिकंजा
शिक्षा विभाग के निदेशक (उच्च ) अमरजीत शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों में चल रहे निजी स्कूलों की जांच के लिए शिक्षा विभाग ने तीन-तीन टीमें बनाई है। यह टीमें अगले 2 दिन के अंदर सभी निजी स्कूलों में जाकर फीस वृद्धि सहित अन्य मामलों की जांच करेगी और रिपोर्ट विभाग को सौपेगी। 

दर्दनाक हादसा : स्कूल से घर लौट रहे मासूम को इनोवा गाड़ी ने कुचला
चैत्र नवरात्रों के चलते नयना देवी के समीप पंचायत मंड्याली के गांव नम्हैला में एक मोड़ पर एक इनोवा गाड़ी ने एक 5 वर्षीय बच्चे को कुचल डाला। यह घटना लगभग दोपहर बाद 3 बजे के करीब हुई बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार जब स्कूल की छुट्टी होने पर गांव के बच्चे अपने घरों की ओर जा रहे थे तो एक मोड़ पर नयनादेवी की तरफ आ रही श्रद्धालुओं से भरी इनोवा गाड़ी ने पहली कक्षा में पढ़ रहे  बच्चे जश्न (5) पुत्र देवी चन्द निवासी गांव नम्हैला को कुचल दिया, जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।  

हमीरपुर में बरसे कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है और प्रचार अभियान के तहत पहली बार हमीरपुर पहुंचने पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। भोटा कस्बे में पहुंचे रामलाल ठाकुर का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। रामलाल ठाकुर ने भोटा शिव मंदिर में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने बीजेपी के मैनीफेस्टो पर कहा कि कई चुनावों में बीजेपी ने राम मंदिर मुद्दे पर लड़े हैं और धारा 370, 35ए को लेकर भी बीजेपी ने हमेशा लोगों को गुमराह किया है। 

नूरपुर बस हादसा: एक साल बाद भी पीड़ित परिवारों के जख्म हरे
नूरपुर बस हादसे को भले ही साल बीत गया हो, लेकिन खुवाड़ा गांव के इन पीड़ित परिवारों के जख्म आज भी हरे हैं। अपने बच्चों को खोने का सदमा इन लोगों की जिंदगी का हिस्सा सा बन चुका है। बच्चों के माता-पिता आज भी उस जख्म को नहीं भूल पाए हैं। उनको याद कर आज भी उनकी आंखों से आंसू बंद होने का नाम नहीं ले रहे हैं। गांव वाले आज भी इंसाफ के लिए गुहार लगा रहे हैं और कह रहे कि पता नहीं कब इंसाफ मिलेगा। आज दर्दनाक हादसे में स्कूल बस में मृतकों को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। 

धर्मशाला स्टेडियम में Fans के साथ मस्ती करते दिखे अभिनेता Ranveer Singh
आई.पी.एल. सीजन 12 में भले ही धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम बड़ी स्क्रीन में न दिखाई दे रहा हो लेकिन स्टार एक्टर रणवीर सिंह के यहां आने से एच.पी.सी.ए. स्टेडियम में रौनक लौट आई है। पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव की भूमिका में ढलने के लिए एक ओर रणवीर व उनकी टीम जमकर अभ्यास कर रही है, वहीं रणवीर हिमाचल समेत अन्य राज्यों के फैन्स के साथ स्टेडियम में मस्ती करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। 

सुंदरनगर पुलिस ने MBBS व ITI छात्रों से बरामद किया 6.1 ग्राम चिट्टा
हिमाचल प्रदेश की सुंदरनगर पुलिस नशा तस्करों को पकड़ने में लगातार सफलता हासिल कर रही है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 2 बजकर 15 मिनट पर थाना सुंंदरनगर टीम ने एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित पुंघ बेरियर पर नाकाबंदी की हुई थी। इसी दौरान चंडीगढ़ की तरफ से आ रही एक कार (एचपी 82- 3055) की चैकिंग की गई। कार की चैकिंग के दौरान गाड़ी में बैठे तीन युवकों से 6.1 ग्राम चिट्टा बरामद किया। 

पंडित सुखराम पर गोविंद ठाकुर ने साधा निशाना
वन, परिवहन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सरवरी के रामा सामुदायिक भवन में युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पंडित सुखराम पर निशाना साधते हुए कहा कि सुखराम ने हमेश उन विभागों में काम किया जहां से कुछ खाने को मिले और जेब भर जाए। उन्होंने यह भी कह दिया कि भाजपा ने सुखराम के पूरे टब्बर पालने का ठेका नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के चुनाव में उनको लगा अनिल शर्मा जीत नहीं सकते और भाजपा की लहर थी। साथ ही पार्टी ने सम्मिलित होकर चुनाव लड़ा और जीत गए। इसके बाद अनिल शर्मा को मंत्रिमंडल में स्थान मिला। 

कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के लिए अबकी बार नहीं मिले नेता: जयराम
देश में लोकसभा चुनावों के लिए जो कांग्रेसी नेता अपने टिकट के लिए आपस में लड़ते रहते थे। वह भी अब अपनी हार को देखते हुए पीछे हट गए हैं। कुल्लू में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अबकी बार प्रदेश में लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के लिए कांग्रेस को काफी माथापच्ची करनी पड़ी। कांग्रेस को कई बार अपना पेनल बदलना पड़ा और अब उन्होंने हारने के लिए अपने नेताओं का पैनल भी प्रदेश में उतार दिया है।  

शांडिल ने नाहन से शुरू किया चुनाव प्रचार
शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार कर्नल धनीराम शांडिल मंगलवार को सिरमौर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नाहन से अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत की। उन्होंने नाहन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 में किए गए किसी वायदे को बीजेपी पूरा नहीं कर पाई है। उन्होंने दावा किया कि इस बार असत्य पर सत्य की जीत होगी और एक बार फिर कांग्रेस केंद्र में काबिज होगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!