कुल्लू में दर्दनाक बस हादसा, सोलन में महिला का Murder, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 04 Apr, 2019 06:12 PM

himachal express

कुल्लू जिला की लग घाटी में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां एक निजी बस खाई में पलट गई। हादसे में बस में सवार 40 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। कुल्लू बस हादसे के बाद शिमला के किन्नौर जिले में भी एक दर्दनाक हादसा...

शिमला: कुल्लू जिला की लग घाटी में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां एक निजी बस खाई में पलट गई। हादसे में बस में सवार 40 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। कुल्लू बस हादसे के बाद शिमला के किन्नौर जिले में भी एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां गुुरुवार को शासो खड्ड के समीप एक आल्टो कार (एचपी 27 ए-1774) खाई में लुढ़क गई। हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो महिलाएं घायल हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कैबिनेट सहयोगी अनिल शर्मा को चेताया है कि अगर उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया या फिर अपने बेटे के पक्ष में काम किया तो फिर पार्टी और सरकार उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। ज्यों ज्यों हिमाचल प्रदेश के पहाड़ गर्मी में तप रहे है त्यों त्यों लोकसभा चुनावों का तापमान भी दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के दिग्गज नेता एक दूसरे पर जुबानी जंग में तीखे हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध टिप्पणियां बंद करने की चेतावनी दी है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-  

कुल्लू में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी निजी बस, एक की मौत, 39 घायल
कुल्लू जिला की लग घाटी में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां एक निजी बस खाई में पलट गई। हादसे में बस में सवार 40 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। सभी घायलों को कुल्लू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके के लिए 10 एंबुलेंस और जेसीबी मशीनें रवाना कर दी गई हैं। 

कुल्लू बस हादसे के बाद किन्नौर में भी खाई में गिरी कार, 2 की मौत
कुल्लू बस हादसे के बाद शिमला के किन्नौर जिले में भी एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां गुुरुवार को शासो खड्ड के समीप एक आल्टो कार (एचपी 27 ए-1774) खाई में लुढ़क गई। हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो महिलाएं घायल हैं। जानकारी के अनुसार हादसे के समय कार में करीब 4 लोग सवार थे। जिनमें से दलीप पुत्र इंद्र सिंह निवासी पुह और शेरिंग दोरजे निवासी कल्पा की मौके पर मौत (Death) हो गई तथा बबीता पत्नी रत्न सिंह और अमृत लामू पत्नी शेरिंग दोरजे घायल हो गईं।  

CM जयराम की अनिल शर्मा को चेतावनी, जानिए क्या दिया बड़ा बयान
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कैबिनेट सहयोगी अनिल शर्मा को चेताया है कि अगर उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया या फिर अपने बेटे के पक्ष में काम किया तो फिर पार्टी और सरकार उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी में मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कही। सीएम ने कहा कि अनिल शर्मा इस वक्त धर्मसंकट में है और उनकी मनोस्थिति को पार्टी समझ रही है। लेकिन वह पार्टी के सदस्य हैं और कैबिनेट में उनके सहयोगी भी हैं। ऐसे में पार्टी को उनकी जरूरत है और उन्हें पार्टी के लिए काम करना होगा।  

अग्निहोत्री की CM जयराम को चेतावनी
ज्यों ज्यों हिमाचल प्रदेश के पहाड़ गर्मी में तप रहे है त्यों त्यों लोकसभा चुनावों का तापमान भी दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के दिग्गज नेता एक दूसरे पर जुबानी जंग में तीखे हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध टिप्पणियां बंद करने की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि जयराम ने राहुल गांधी को पप्पू कहकर पुकारा था। मुकेश ने कहा कि सीएम जयराम कांग्रेस की खामोशी को मजबूरी न समझे। उन्होंंने कहा कि अगर राहुल गांधी के खिलाफ सीएम ने टिप्पणियां बंद नहीं की तो कांग्रेस भी चुप नहीं बैठेगी। 

तीसरा विकल्प बनाना चाहती है जनक्रांति पार्टी
लोकसभा चुनावों की बेला में एक बार फिर से प्रदेश में तीसरे विकल्प का जिन बाहर निकल आया है। तीसरे विकल्प के रूप में हिमाचल जनक्रांति पार्टी ने लोकसभा चुनावों में ताल ठोकने का मन बना लिया है। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से हिमाचल जनक्रांति पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष शर्मा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की पार्लियामेंट अफेयर्स कमेटी की आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है। शिमला, मंडी व हमीरपुर से पार्टी तीन दिन के भीतर प्रत्याशी घोषित करेगी। हिमाचल जनक्रांति पार्टी की स्वच्छ राजनीति की लड़ाई जारी रहेगी। यह बात हिमाचल जन क्रांति पार्टी के पार्लियामेंट अफेयर्स कमेटी के चेयरमैन महेंद्र सिंह ने आज प्रेसवार्ता में कही। 

कांगड़ा भूकंप त्रासदी पर शिमला में Memory Walk
4 अप्रैल 1905 के विनाशकारी कांगड़ा भूकंप की याद में जिला प्रशासन शिमला ने रिज मैदान पर एक मेमोरी वॉक आयोजित की। जिसको डीसी शिमला राजेश्वर गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उपायुक्त शिमला राजेश्वर गोयल ने बताया कि वॉक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है साथ ही भूकंप में मृतकों को श्रद्धांजलि भी दी। शिमला में जिस तरह की इमारतें बनी है वह भूकंप के खतरे को बढ़ा रही है। इसलिए जागरूक होना जरूरी है। 1905 में कांगड़ा में आए भीषण भूकंप में जहां जिला में जानमाल सहित कई भवन क्षतिग्रस्त हुए थे, वहीं जिला के 2 भवन सुरक्षित रह गए थे।  

सोलन में महिला की हत्या, बिस्तर पर अर्धनग्न अवस्था में मिला शव
सोलन जिला के रामशहर क्षेत्र में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। मृतका की पहचान मंडी निवासी शशि ठाकुर के रूप में हुई है। महिला का शव कमरे में अर्धनग्न अवस्था में पाया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं महिला का पति गायब बताया जा रहा है। मृतका के पुत्र प्रतीक ठाकुर निवासी मंडी ने पुलिस को बताया कि उसकी मां और पिता अमर सिंह का तलाक हो गया था। इसके बाद उसकी मां ने रामशहर निवासी देवराज ठाकुर से शादी कर ली थी। वह मंडी के नेरचौक में दुकान करती थी और देवराज भी कभी-कभी वहां जाता था। 

पुलिस की गुप्त सूचना पर गऊशाला में दबिश, 2 ग्राम चिट्टे के साथ 3 गिरफ्तार
पुलिस थाना जोगिंद्रनगर के अंतर्गत बस्सी चौकी पुलिस द्वारा बीती शाम कस गांव में एक गऊशाला में 2 ग्राम चिट्टा बरामद कर 3 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्सी पुलिस प्रभारी अपने स्टाफ सहित कस हार की तरफ गश्त पर थे तो एक गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने वहां एक गऊशाला में छापेमारी की। 

दिल्ली से कांग्रेस टिकट के साथ कांगड़ा पहुंचे पवन काजल
कांगड़ा-चम्बा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित होने के बाद पवन काजल वीरवार को कांगड़ा पहुंचे। पवन काजल वीरवार को दिल्ली से हवाई मार्ग से होते हुए कांगड़ा पहुंचे। यहां से उन्होंने खुली जीप में सवार होकर अपने पुराना मटौर स्थित निवास स्थान तक रोड शो किया।  

PM मोदी की क्लिपिंग दिखाकर कांग्रेस ने बेनकाब किया BJP का चेहरा
सोलन में आयोजित कांग्रेस की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित एक फिल्म दिखाई गई। इस फिल्म के माध्यम से कार्यकर्ताओं को यह जानकारी दी गई कि चुनाव से पहले ही मोदी किस प्रकार से ही भाषण देकर लोगों से लुभावने वादे करते रहे। साथ ही चुनाव जीतने के बाद किस प्रकार से मोदी पलट गए। ऐसी फिल्म दिखाकर कार्यकर्ताओं को यह प्रेरित किया गया कि वह जनता के बीच जाकर भाजपा के चेहरे को बेनकाब करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!