लाहौल-स्पीति में गिरा ग्लेशियर, विभिन्न हादसों में 6 की मौत, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 15 Mar, 2019 05:40 PM

himachal express

बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने पर अब हिमाचल के कई स्थानों में ग्लेशियर गिरने का खतरा बना हुआ है। ऐसा ही एक ताजा मामला शुक्रवार को लाहौल-स्पीति के तांदी के गौशाल गांव में देखने को मिला। किन्नौर में नामज्ञा डोगरी के पास हिमस्खलन की चपेट में आए थरूवा...

शिमला: बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने पर अब हिमाचल के कई स्थानों में ग्लेशियर गिरने का खतरा बना हुआ है। ऐसा ही एक ताजा मामला शुक्रवार को लाहौल-स्पीति के तांदी के गौशाल गांव में देखने को मिला। किन्नौर में नामज्ञा डोगरी के पास हिमस्खलन की चपेट में आए थरूवा गांव के शहीद विदेश कुमार का शुक्रवार सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। राजधानी शिमला के ढली बाईपास रोड पर एक दर्दनाक कार हादसा हो गया जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पांवटा साहिब के साथ लगते उत्तराखंड के कुलहाल में एक दर्दनाक कार हादसा हो गया। जहां नहर में कार के गिरने से महिला समेत 4 डूब गए जिससे 2 लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। आरटीओ बैरियर मैहतपुर में ड्यूटी पर होमगार्ड जवान निरीक्षण करने पहुंचे परिवहन विभाग के निदेशक जे.एम. पठानिया से उलझ पड़ा। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

लाहौल-स्पीति में गिरा ग्लेशियर, देखें रौंगटे खड़े कर देने वाला Video
बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने पर अब हिमाचल के कई स्थानों में ग्लेशियर गिरने का खतरा बना हुआ है। ऐसा ही एक ताजा मामला शुक्रवार को लाहौल-स्पीति के तांदी के गौशाल गांव में देखने को मिला। जहां नाले में धूप के बाद ग्लेशियरों का गिरना शुरू हो गया। 

नम आंखों से शहीद विदेश कुमार का अंतिम संस्कार, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
किन्नौर में नामज्ञा डोगरी के पास हिमस्खलन की चपेट में आए थरूवा गांव के शहीद विदेश कुमार का शुक्रवार सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। बता दें कि उनके भतीजे पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। सुबह शहीद का शव तिरंगे में लिपट कर उनके पैतृक घर पहुंचा। जिसके बाद समूचे क्षेत्र में मातम का माहौल छा गया।

पांवटा साहिब में दर्दनाक हादसा: नहर में गिरी कार, 3 लोगों की मौके पर मौत
पांवटा साहिब के साथ लगते उत्तराखंड के कुलहाल में एक दर्दनाक कार हादसा हो गया। जहां नहर में कार के गिरने से महिला समेत 4 डूब गए जिससे 2 लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। फिलहाल, उत्तराखंड पुलिस मौके पर पहुंच कर कार में डूबे शवों में से 3 को निकाल लिया है लेकिन एक शव गाड़ी में ही फंसा हुआ है। जिसको निकालने की कोशिश जारी है।

ऊना में परिवहन विभाग निदेशक से होमगार्ड ने की बदसलूकी, 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
आरटीओ बैरियर मैहतपुर में ड्यूटी पर होमगार्ड जवान निरीक्षण करने पहुंचे परिवहन विभाग के निदेशक जे.एम. पठानिया से उलझ पड़ा। मामला इतना बढ़ गया कि अधिकारी को होमगार्ड जवान की शिकायत एसपी ऊना दिवाकर शर्मा से करनी पड़ी। पुलिस अधीक्षक ऊना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मेहतपुर पुलिस चौकी को आदेश देकर वहां मौके पर भेजा। जिस पर मैहतपुर पुलिस चौकी से दो कर्मी मौके पर गए।

कुल्लू में तूफान ने मचाई तबाही, वन विभाग के रेस्ट हाउस पर गिरा पेड़
कुल्लू के बंजार उपमंडल की शांघड़ पंचायत में तूफान ने तबाही मचाई। भारी बारिश ने पंचायत के दर्जनों गांवों के बाशिंदों की परेशानी बढ़ा दी और गांवों में बने रास्ते जगह-जगह धंस गए। वहीं पेयजल तथा बिजली की लाईनें भी अनेकों स्थानों पर तहस-नहस हो गई। वहीं शांघड़ के ढगाहरा गांव में वन विभाग के विश्रामगृह पर पेड़ गिरने से काफी नुकसान हुआ।

पांवटा के 65 वर्षीय बुजुर्ग मियां जी लोगों के लिए बने मिसाल
पांवटा साहिब में एक 65 वर्षीय के बुजुर्ग मियां खुर्सीद आलअनसरी सबके लिए मिसाल बने हुए है। वह सुबह उठकर व्यायाम कर अपना घरेलू कार्य करते हैं और उसके बाद नमकीन की रेहड़ी लगाकर अपना परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं।

दर्दनाक हादसा : 100 फुट गहरी खाई में गिरा ट्रैक्टर, 1 की मौत-3 घायल
बल्ह क्षेत्र की पंचायत हल्यातर के लुहारडी गांव के नजदीक ट्रैक्टर हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए। वहीं ट्रैक्टर चालक घटना के बाद फरार बताया गया है। जानकारी के अनुसार एक निजी ठेकेदार के सड़क कार्य में लगे मजदूर देर सायं काम निपटाने के बाद अप्लाइड फॉर ट्रैक्टर के माध्यम से अपने क्वार्टर जा रहे थे कि लुहारडी मोड़ के पास चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया, जिस कारण ट्रैक्टर 100 फुट गहरी खाई में गिर गया।

CM जयराम के बयान से खफा कुलदीप राठौर का BJP पर पलटवार
कांग्रेस द्वारा शुरू की गई मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जन चेतना यात्रा पर दिए गए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने तीखी टिप्पणी दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी भाषा पर लगाम लगाएं। मुख्यमंत्री जयराम ने कांग्रेस की जन चेतना यात्रा पर कहा था कि कांग्रेस अचेत पड़ी है इसलिए वह जन चेतना यात्रा शुरू कर रही।

शिमला में भयानक कार हादसा: 2 लोगों को मौके पर दर्दनाक मौत
राजधानी शिमला के ढली बाईपास रोड पर एक दर्दनाक कार हादसा हो गया जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हरियाणा नंबर की k 10 गाड़ी (HR 49 5161) ढली बाईपास रोड पर गिरी हुई थी, जिसमें दो व्यक्ति मतक पड़े हुए थे।

शिमला में भारी ओलावृष्टि, सड़कों पर बिछी सफेद चादर
राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर बाद भारी ओलावृष्टि हुई है जिससे चारों तरफ का नजारा ही बदल गया। ओले गिरने से रिज मैदान पूरी तरह से सफेद हो गया। सुबह जहां राजधानी शिमला में धूप खिली वहीं दोपहर बाद ओलावृष्टि के चलते चांदी सी चमकने लगी।

मंडी लोकसभा क्षेत्र से टिकट की मांग पर विक्रमादित्य का बड़ा बयान
शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह ने एक बयान में कहा कि कहा उन्होंने मंडी लोकसभा क्षेत्र के लिए टिकट की मांग नहीं की है लेकिन संगठन जो भी जिम्मेदारी देगा उसके लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावों में लाभ लेने के लिए सेना और शहीदों का इस्तेमाल कर रही है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!