कोटखाई में भीषण आग्निकांड, टैंकर में आग लगने से जिंदा जले 2 लोग, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 06 Mar, 2019 05:50 PM

himachal express

शिमला जिला के कोटखाई के क्यारी क्षेत्र में भीषण आग्निकांड देखने को मिला। जहां कोटी गांव में मंगलवार देर रात करीब 2:30 बजे 7-8 मकानों में आग लग गई जिससे लोगों की आंखों के सामने उनके आशियाने जलकर राख हो गए। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक...

शिमला: शिमला जिला के कोटखाई के क्यारी क्षेत्र में भीषण आग्निकांड देखने को मिला। जहां कोटी गांव में मंगलवार देर रात करीब 2:30 बजे 7-8 मकानों में आग लग गई जिससे लोगों की आंखों के सामने उनके आशियाने जलकर राख हो गए। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां सैनी माजरा के पास एक टैंकर में आग लगने से दो लोग जिंदा जल गए। घटना मंगलवार देर रात करीब 12 बजे हुई। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक 5 साल की बच्ची के किडनैप होने का मामला सामने आया है। बता दें कि राजपुरा में जूता फैक्ट्री के पास बच्ची स्कूल बस का इंतजार कर रही थी अचानक दो नकाबपोश बाइक पर आए और उसे उठा कर ले गए। वहीं पुलिस ने सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी है और हर आने जाने वाली गाड़ी को चेक किया जा रहा है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-   

कोटखाई में आग ने मचाया तांडव, 7-8 मकान जलकर राख
शिमला जिला के कोटखाई के क्यारी क्षेत्र में भीषण आग्निकांड देखने को मिला। जहां कोटी गांव में मंगलवार देर रात करीब 2:30 बजे 7-8 मकानों में आग लग गई जिससे लोगों की आंखों के सामने उनके आशियाने जलकर राख हो गए। घटना में मदन सिंह पूर्व प्रधान, राजेन्द्र राजटा, रमेश, निशांत, भोपिंदर, वीरेंदर मैहता, राधो देवी गंगटा के मकान बुरी तरह से जलकर राख में तब्दील हो गए हैं।  

दर्दनाक हादसा: टैंकर में लगी भयानक आग, जिंदा जले 2 लोग
सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां सैनी माजरा के पास एक टैंकर में आग लगने से दो लोग जिंदा जल गए। घटना मंगलवार देर रात करीब 12 बजे हुई। जानकारी के मुताबिक हादसे के समय बठिंडा (रोपड़) की तरफ से एक तेल से भरा टैंकर नालागढ़ की ओर जाते समय जगातखाना पुल के पास हादसे का शिकार हो गया। 

राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस के लगाए आरोपों पर BJP ने कसा तंज
हिमाचल में लोकसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस जहां बीजेपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति के आरोप लगा रही है, वही उन्होंने इसे कांग्रेस की बौखलाहट करार दिया है। कांग्रेस महसचिव नरेश चौहान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।  

MC पूर्व मेयर ने संजय चौहान ने जानिए किसका मांगा इस्तीफा
नगर निगम शिमला के पूर्व मेयर संजय चौहान ने स्वच्छता में शिमला का रैंक 100 में भी न आने पर भाजपा के वर्तमान महापौर और उप महापौर को जिम्मेदार ठहराया है। सात ही स्वच्छता में रैंक गिरने पर महापौर और उप महापौर से इस्तीफा मांगा है। पूर्व मेयर ने कहा है कि जब सीपीएम शासित नगर निगम थी तो स्वच्छता में छोटे शहरों में शिमला शहर पहले पायदान पर था। अब बीजेपी शासित नगर निगम ने ये हालत कर दी हैं कि पहले 100 में भी कहीं नजर नही आ रहा हैं। पूर्व महापौर ने सरकार से पूछा है कि क्या यही है बीजेपी के अच्छे दिन है। 

5 साल की बच्ची कर रही थी स्कूल बस का इंतजार
 सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक 5 साल की बच्ची के किडनैप होने का मामला सामने आया है। बता दें कि राजपुरा में जूता फैक्ट्री के पास बच्ची स्कूल बस का इंतजार कर रही थी अचानक दो नकाबपोश बाइक पर आए और उसे उठा कर ले गए। वहीं पुलिस ने सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी है और हर आने जाने वाली गाड़ी को चेक किया जा रहा है। 

Video में देखिए, कैसे चंबा पुलिस ने चरस को लगाई आग
चंबा मुख्यालय के पुलिस बारगा में चंबा पुलिस ने पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका की देखरेख में एनडीपीएस एक्ट के तहत चुराह और चंबा क्षेत्र में पकड़ी गई चरस को आग के हवाले किया गया। मंगलवार को पुलिस द्वारा करीब 2 किलो 500 ग्राम चरस पकड़ी गई। पिछले दिनों जो एनडीपीएस एक्ट के तहत मामलों की सुनवाई कोर्ट में पूरी हो चुकी है या चल रही है, उन मामलों में पकड़ी गई चरस को पुलिस ने अंजाम दे दिया है।  

जानिए राहुल गांधी की रैली से पहले क्या बोले GS बाली 
धर्मशाला में बुधवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता करते हुए पूर्व परिवहन मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली ने कहा कि कल रैत के चंबी मैदान में होने वाली राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की परिवर्तन रैली में नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से लगभग 12 हज़ार कांग्रेसी कार्यकर्ता भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में पूर्णता नाकाम रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। आज 5 वर्ष के पश्चात भी वह 2 लाख नौकरियां भी नहीं दे पाए हैं जिससे बेरोजगारों, किसानों व पेंशन कर्मियों में भारी रोष व्याप्त है।  

दो नाबालिग स्कूली छात्राओं ने उठाया खौफनाक कदम
मंडी जिला के करसोग में दो नाबालिग स्कूली छात्राओं द्वारा खौफनाक कदम उठाने का मामला सामने आया है। जहां दो छात्राओं ने गलती से जहर खा लिया। घटना के बाद छात्राओं को इलाज के लिए आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया है। बता दें कि घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है। इसमें से एक छात्रा एसवीएम स्कूल करसोग व दूसरी रुट मांडल पब्लिक स्कूल की है। 

जब अपनी कुर्सी से उठकर मंच पर जा पहुंचे CM जयराम
अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या कलाकारों के नाम कम और सीएम जयराम ठाकुर की नाटी के नाम ज्यादा रही। पहली संध्या में सीएम जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। रात करीब साढ़े नौ बजे जयराम ठाकुर पंडाल में पहुंचे और कार्यक्रम देखने के लिए बैठ गए। मंच पर कुल्लवी गायक इंद्रजीत अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। उन्होंने सराजी नाटी गाना शुरू कर दिया। बस फिर क्या था, सीएम जयराम ठाकुर खुद को नहीं रोक पाए और अपनी सीट से उठकर मंच पर जा पहुंचे। यहां पर उन्होंने गायक इंद्रजीत और उनके साथियों के साथ जमकर नाटी डाली। 

हिमाचल के युवाओं में बढ़ा विंग कमांडर अभिनंदन जैसी मूंछें रखने का क्रेज
हिमाचल में युवा विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की मूंछों से प्रभावित होकर उसी स्टाइल में अपनी मूंछें रखने के दीवाने हो गए हैं। युवा भी सैलून में जाकर अपनी अभिनंदन स्टाइल की मूंछें रख रहे हैं। युवा उनके देश प्रेम के जज्बे को वह सदैव सलाम करते रहेंगे व उनकी मूछें देश की शान के रूप में एक अलग पहचान बनाएंगे। बता दें कि कुल्लू के भुंतर, मनाली में हेयर सैलून अभ‍िनंदन की तरह मूंछें बनाई जा रही है। 

दर्दनाक हादसा: बोलेरो जीप और बाइक की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर
 कुल्लू के रायसन के पास एक बोलेरो जीप और बाइक की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे हादसे में बाइक (HP 34,B9061) सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर घायल हो गया, जिसे स्थानीय लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। बता दें कि मृतक की पहचान मोहित पतलीकुहल निवासी के रूप में हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!