Himachal Express: कर्फ्यू नियम तोड़ने पर 300 लोग गिरफ्तार, राशन की गाड़ी में मिली चिट्टे की खेप

Edited By kirti, Updated: 29 Mar, 2020 05:08 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

कर्फ्यू में भी नशा तस्करों को नहीं चैन
कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए सरकार की ओर से पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन कुछ लोग अभी पुलिस की बातों पर अमल नहीं कर रहे। ऐसा लगता है उन्हें ना पुलिस के डंडे का डर है ना कोरोना जैसी बीमारी का।

कर्फ्यू के बीच अपना स्थान न छोड़ें लोग
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के भीतर और अन्य राज्यों में फंसे हिमाचल वासियों से आग्रह किया है कि वे जहां हैं, वहीं बने रहें क्योंकि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत अन्तर्राज्यीय और राज्य के अन्दर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा रखी है।

जब कर्फ्यू के बीच चिट्टा लेने गांव में पहुंचे 3 युवक
कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें न तो वायरस का डर है और न ही पुलिस का। ऐसा ही एक वाकया पेश आया है मंडी जिला के सुंदरनगर में। जहां 3 युवक बाइक पर सवार होकर सलापड़ के कंदार गांव में रात 12 बजे चिट्टा लेने पहुंच गए।

हिमाचल में कर्फ्यू नियम तोड़ने पर 200 मामले दर्ज
कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में लगाए कर्फ्यू को तोड़ने के मामले में 200 एफआईआर दर्ज की हैं जबकि 300 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि लोग कानून का उल्लंघन ना करें।

कोरोना वायरस के चलते मकान मालिक ने किराएदार को घर से निकाला बाहर
सोलन में प्रवासी मजदूरों के राशन के लिए मजदुरों के पैसा नहीं है। मकान मालिकों ने किराए न देने पर इनको घरों से निकलना शुरू कर दिया है। सोलन के धोबीघाट में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां किराए की मांग को लेकर मकान मालिक ने किराएदार को घर से निकाल दिया।

कोरोना वायरस के चलते गड्ढे में दबाई गई 7 हजार किलो मछलियां
कोरोना वायरस के चलते शादी समारोह व अन्य सभी प्रकार के कार्यक्रम स्थगित हो गए हैं। जिसका सीधा असर फूलों की खेती करने वाले किसानों पर पड़ा है। फूलों की डिमांड पूरी तरह से खत्म हो गई है। जिसके कारण किसानों को फूल फेंकना पड़ रहा है।

बेटे की मौत का गम भुलाकर कोरोना से जंग में उतरा परिवार
पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति हैं। ऐसे में दिहाड़ी पर काम करने वाले की स्थिति काफी खराब है। सब कुछ बंद हो जाने के कारण लोग परेशान है उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं ऐसे में लोग अपने गांवों की ओर पैदल ही पलायन कर रहे हैं।

हिमाचल बॉर्डर पर पहुंचे बिलखते बच्चे और सिसकते बुजुर्ग
बिलखते बच्चे और सिसकते बुजुर्ग, आंखों में नींद और डर के माहौल में सैकड़ों लोग हिमाचल बॉर्डर पर पहुंचे है। इस मुसीबत की घड़ी में अपने घर जाना चाहते है। वह पंजाब के विभिन्न शहरों से रात को 2-3 बजे निकले थे जो अब ऊना के बॉर्डर पंडोगा में आकर फंस गए है।

हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ में फंसे छात्रों के लिए खोला हिमाचली भवन
हिमाचल सरकार ने चंडीगढ़ में फंसे छात्रों के लिए हिमाचली भवन खोल दिया है। हिमाचल के मुख्य सचिव ने आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ हिमाचली छात्र कामकाज व पढ़ाई करने को पीजी में रहते हैं। मकान मालिकों ने उन्हें पीजी छोड़ने के लिए कहा है।

पुलिस जवानों ने दिया मानवता का परिचय
 कोरोना वायरस के संक्रमण से आज पूरा विश्व जूझ रहा है। इस वैश्विक महामारी में जहां चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला चौबीसों घंटे जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर पुलिस व बीबीएमबी कर्मियों ने मानवता की मिसाल पेश की है।

मणिकर्ण में फंसे जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 9 मजदूर
मणिकर्ण के धनाली गांव में जम्मू-कश्मीर से टावर निर्माण कार्य को लेकर पहुंचे मजदूर फंस गए हैं। इन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि कैसे रोटी और रहने का इंतजाम किया जाए। हालांकि सरकार की ओर से जरूरी सुविधाएं तो जारी रखी गई हैं।

कोरोना वायरस के चलते मकान मालिक ने किराएदार को घर से निकाला बाहर
सोलन में प्रवासी मजदूरों के राशन के लिए मजदुरों के पैसा नहीं है। मकान मालिकों ने किराए न देने पर इनको घरों से निकलना शुरू कर दिया है। सोलन के धोबीघाट में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहां किराए की मांग को लेकर मकान मालिक ने किराएदार को घर से निकाल दिया। 

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!