Himachal Express : देवभूमि के पर्यटन पर कोरोना भारी, बाहरी राज्यों की बसों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी

Edited By Vijay, Updated: 19 Mar, 2020 05:59 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

कोरोना का खौफ: हिमाचल के पर्यटन पर रोक, बाहरी राज्यों में बसों का संचालन भी बंद
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ने और मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। सरकार भी कोरोना से निपटने के लिए कई कदम उठा रही है। इसी के तहत देवभूमि हिमाचल में गुरुवार से 31 मार्च तक बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है। राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में इस बात पर मंथन हुआ है।

दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में जा गिरी Pickup, 2 को मिली मौत
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां गहरी खाई में गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई। जिनकी पहचान सुनील (24) पुत्र चंदन सिंह निवासी पंधोग, कांडो भटनोल और प्रदीप (19) पुत्र गीताराम निवासी द्राबिल के रूप में हुई। हादसा देर रात उपमंडल शिलाई के कांडो भटनोल में एक पिकअप के गहरी खाई में जा गिरी।

स्वार्थी हुए लोग, कोरोना से बचाव को देवताओं का नाम लेकर फैला रहे ये अफवाह
जहां एक ओर कोरोना वायरस विश्व में कहर बरपा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ स्वार्थी साधु-महात्मा व मौलवी आदि ने कोरोना को पैसे कमाने का एक जरिया बना लिया है। ऐसी ही अफवाह बीते कल हिमाचल प्रदेश में देवी-देवताओं के नाम पर सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई गई।

साबुन उद्योग में भड़की आग ने स्वाहा की लाखों की संपति
गांव गोंदपुर जयचंद के साबुन उद्योग में बुधवार रात को अज्ञात कारण से आग लग गई। जिसके चलते उद्योग की लाखों की संपति व रा मैटीरियल जलकर खाक हो गया। हालांकि इस आग से किसी का जानी नुकसान नहीं हुआ। बुधवार रात को बायलर में जलाने के लिए रखी गई सूखी घास-फूस में अचानक आग लग गई धीरे-धीरे आग ने भंयकर रुप धारण कर लिया।

कोरोना वायरस : 31 मार्च तक पर्यटन नगरी मनाली रहेगी बंद
कोरोना वायरस के कारण व्यावसायिक संगठनों ने मनाली प्रशासन संग मिलकर सोमवार से 31 मार्च तक मनाली को बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, इमरजेंसी सप्लाई जारी रहेगी लेकिन बाकी सब दुकानें और होटल बंद रहेंगे। मनाली को बंद रखने की मुहिम तीन दिन से चली हुई थी लेकिन आज सभी ने प्रशासन के समक्ष अपनी सहमति जताई और 31 मार्च तक पर्यटन नगरी को बंद करने का निर्णय लिया है।

व्यक्ति का बड़ी ही बेरहमी से Murder, तेजधार हथियार से गले पर किया वार
हिमाचल प्रदेश में एक व्यक्ति (53) की तेजधार हथियार से बड़ी ही बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। मामला बीती रात सोलन के परवाणू जिले का है। जहां किसी अज्ञात शख्स ने युवक के गले पर एक तेजधार हथियार से वार किया। मृतक की पहचान हरि राम राणा गांव धर्मपुर जिला मंडी के रूप में हुई है। लोगों ने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी।

सरकार को आईना दिखा रही सामाजिक संस्थाए, लोगों को फ्री में बांट रही मास्क
फिट हिमाचल चैरिटेबल ट्रस्ट ने लोगों को कोरो ना वायरस के बारे में जागरूक किया। अनेक स्थानों पर लोगों को जागरूक करने के लिए पेंपलेट्स बांटे गए, जिसमें करोना वायरस के लक्षणों तथा इससे बचने के उपाय के बारे में विस्तार से बताया गया है। इनका कहना है कि यदि कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो करो ना वायरस से बचा जा सकता है।

6.06 किलोग्राम गांजे के साथ महिला, धोखाधड़ी मामले में व्यक्ति गिरफ्तार
पुलिस थाना नालागढ़ में 2 अलग-अलग मामलों में पुलिस ने एक महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस बद्दी की एसआईयू टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नालागढ़ में चिकनी खड्ड पुल के समीप एक महिला से 6.06 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

सरकार की एडवाइजरी हवा-हवा, यहां होते रहे आंखों के ऑपरेशन
मंडी जिला के अंतर्गत सिविल अस्पताल सुंदरनगर में प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी को दरकिनार कर दिया। यहां दर्जनों मरीजों के आंख के ऑपरेशन किए गए। इसको लेकर मौके पर ऑपरेशन थिएटर में सुबह से ही कैटरेक्ट के ऑपरेशन शुरू कर दिए गए और बाहर मरीजों सहित साथ में आए हुए तामीरदारों का जमावड़ा लग गया।

कोरोना संदिग्ध का साथी भागा, हिमाचल में होने की संभावना
कुवैत से आए एक युवक को कोरोना का संदिग्ध माना गया था। उसके साथ उसका एक साथी भी था, हालांकि वह कोरोना वायरस की चपेट में है अथवा नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इसके बाद वह वह युवक हरियाणा के अंबाला से भाग गया है। उसके हिमाचल या कसौली में छुपे होने की संभावना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!