Himachal Express: फि‍र बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जमकर होगी बारिश के साथ बर्फबारी, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 09 Mar, 2020 05:44 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश में ठंड खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मार्च महीने में भी लोग दिसंबर जैसी सर्दी से जूझ रहे हैं। प्रदेश में बारिश व बर्फबारी का दौर थमने का नाम नही ले रही है। प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बिगड़ने वाला है। दो दिन तक धूप खिलने के बाद मौसम विभाग ने फिर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 12 व 13 मार्च को मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी निचले क्षेत्रों में बारिश को चेतावनी जारी की है।

अचानक आग से घिर गया रिहायशी मकान
पुलिस थाना अंब के गोंदपुर बनेहड़ा में एक रिहायशी मकान में सोमवार को आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही देर में करीब 10 लाख का सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

अचानक आग से घिर गया रिहायशी मकान
पुलिस थाना अंब के गोंदपुर बनेहड़ा में एक रिहायशी मकान में सोमवार को आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही देर में करीब 10 लाख का सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। 
 

भाजपा चुनाव समिति की बैठक शुरू
सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली व जयपुर के दौरे से वापस शिमला लौट आए हैं। सीएम के वापस आने के बाद हिमाचल से खाली हुई राज्यसभा सीट के उम्मीदवार का नाम तय करने के लिए बीजेपी चुनाव समिति की बैठक शुरु हो गई है। पीटरहॉफ में बैठक चल रही है और इसमें बीजेपी अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, सीएम जयराम, पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती, पूर्व सासंद कृपाल परमार, इंदू गोस्वामी सहित कुछ बड़े नेता मौजूद है। बैठक में यदि सहमति बनती है तो आज ही राज्यसभा सीट के उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया जाएगा।

बाबा बालक नाथ के दर बढ़ी श्रद्धालुओं की चहल-पहल
बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि शाहतलाई में चैत्र मास के मेलों की तैयारियां जोरों से चली हुई हैं, साथ ही मेलों से पूर्व मंदिर में भारी संख्या में बाबाजी के भक्त आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि शाहतलाई में 14 मार्च से 14 अप्रैल तक मेले चलते हैं, जिनमें प्रदेश सहित अन्य राज्यों व विदेशों से भी भक्तजन बाबाजी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं।

मानव भारती यूनिवर्सिटी पर फर्जी डिग्रियां बेचने का आरोप
सोलन स्थित मानव भारती यूनिवर्सिटी में फर्जी डिग्री मामले में खुलासा हुआ है।  बता दें कि शिमला की एपीजी और सोलन की मानव भारती यूनिवर्सिटी पर क्रमश: 15 हजार और 5 लाख फर्जी डिग्री बनाने और बेचने के आरोप हैं। इस मामले में मानव भारती यूनिवर्सिटी के असिस्टैंट रजिस्ट्रार मनीष गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

गहरी खाई में अनियंत्रित होकर गिरी जीप
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसा देर रात शिमला में पुलिस थाना झाकड़ी में ज्यूरी में हुआ। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जीप में सवार दोनों लोग पहले ज्यूरी से बधाल गए। इसके बाद बधाल से ज्यूरी की ओर वापस लौटते समय हादसे के शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि दोनों व्यक्ति एक ही कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे।

इस कारण से दलाईलामा टैंपल और ग्यूतो मोनेस्ट्री में प्रवेश बंद
हिमाचल प्रदेश में कोराना वायरस का खौफ बढ़ने लगा है। इस वायरस के खतरे के चलते धर्मशाला में दलाई लामा टैंपल और सिद्धबाड़ी स्थित ग्यूतो मोनेस्ट्री में आम लोगों और सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मंदिर में एक माह तक प्रवेश बंद रहेगा। कोरोना वायरस के खौफ के कारण पर्यटकों को मुख्य गेट से ही वापस लौटाया जा रहा है। मोनेस्ट्री प्रशासन ने मोनेस्ट्री का मुख्य गेट बंद कर दिया है इसके साथ ही यहां बाकायदा एक नोटिस चस्पा किया है। इसमें कहा गया है कि विश्व भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

मैड़ी मेले में उमड़ा श्रद्धा का जनसैलाब
उत्तर भारत में यूं तो होला मोहल्ला पूरे पंजाब में खूब धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन पंजाब के साथ लगते राज्यों में भी यह उसी जोशो जूनून के साथ मनाया जाता है। होला मोहल्ला का यही हर्षो उल्लास हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा बड़भाग सिंह में भी दिखाई देता है। जहां मेले के मद्देनजर डेरे सहित पूरे इलाके को दुल्हन की तरह सजाया जाता है। यहां होला मोहल्ला का आयोजन पूरे दस दिनों तक किया जाता है, यहां हर बार की तरह मेले के आठवें दिन श्रद्धालुओं का खूब सैलाब उमड़ा।

राष्ट्रीय स्तरीय होली मेले की दूसरी संध्या में करण औजला के गानों पर खूब झूमे लोग
राष्ट्रीय स्तरीय होली मेले की दूसरी संध्या पर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। इस कार्यक्रम की शुरुआत विधायक नरेंद्र ठाकुर ने दीप प्रज्वलित करके की। वहीं उपायुक्त हरिकेश मीणा द्वारा मुख्य अतिथि को शॉल और टोपी देखकर सम्मानित किया गया। राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव की दूसरे सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक करण औजला ने अपने प्रसिद्ध गाने गाकर लोगों का मनोरंजन किया।

राजनीतिक शास्त्र और इतिहास के पेपर पर मंडराए संशय के बादल छंटे
लैक्चरार (स्कूल न्यू) राजनीतिक शास्त्रऔर इतिहास के पेपर पर मंडराए संशय के बादल छंट गए हैं। राजनीतिक शास्त्र का पेपर हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा पहले निर्धारित तिथि 14 मार्च को ही होगा, वहीं इतिहास का 22 मार्च को होगा। परीक्षा साढ़े 10 बजे से 12 बजे तक होगी। हिमाचल के जिला शिमला, मंडी और कांगड़ा के धर्मशाला में स्थापित परीक्षा केंद्रों में होगी। पेपर में प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पूछे जाएंगे।

थाने के बाहर से भागा रेप का आरोपी
परीक्षा देकर घर लौट रही छात्रा के साथ रेप करने वाला आरोपी थाने के बाहर से फरार हो गया। रात भर पुलिस ने उसकी तलाश भी की, परंतु उसका कोई सुराग नहीं मिल सका। आरोपी के फरार होने के बाद ड्यूटी पर तैनात एक एएसआई और एक होमगार्ड जवान को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

कोरोना को लेकर विपक्ष के हल्ले पर बरसे CM जयराम ठाकुर
दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यसभा प्रत्याशी के लिए बुलाई गई चुनाव समिति की बैठक में भाग लिया। हालांकि मुख्यमंत्री ने इस बैठक पर कुछ भी नही कहा लेकिन होली की मुबारक के साथ उन्होंने कोरोना को लेकर विपक्ष के हल्ले पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि होली रंगों का पर्व है इसको हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए। विपक्ष बेजह कोरोना को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा था ताकि प्रदेश के लोगों में हड़कंप फैले। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!