Himachal Express: जयराम सरकार का तीसरा बजट पेश, वीरभद्र ने बताया दिशाहीन दस्तावेज

Edited By kirti, Updated: 06 Mar, 2020 05:24 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें

शिमला :  पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

नौकरियां, न्यू पेंशन स्कीम सहित दिहाड़ीदारों की हुई बल्ले-बल्ले
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर विधानसभा में अपना तीसरा बजट पेश करने के लिए सदन में पहुंचे। सभी ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। सीएम ने अपना बजट भाषण पढ़ना शुरू कर दिया है।  जयराम अपने कार्यकाल का तीसरा बजट पेश कर रहे हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के 50 वर्ष पूर्ण करने पर बधाई दी और कहा कि हिमाचल प्रदेश के 50 वर्ष पूर्ण करने पर 2020 स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश की उपलब्धियां जनता के साथ साझा की जाएगी।

कहां से आएगा और कहां जाएगा जयराम का रूपया
हिमाचल प्रदेश का बजट शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किया गया। बजट में उन्होंने विकास कार्यों पर अधिक जोर दिया। वहीं उन्होंने नई भर्ती के साथ ही कर्मचारियों को खुश करने का प्रयास किया है। बजट प्रस्तुत करने के दौरान उन्होंने आय और खर्च का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया।

जयराम सरकार के तीसरे बजट को लोगों ने सराहा
नाहन शहर में आम बजट को लेकर जब लोगों से बातचीत की गई तो अधिकतर लोगों ने जयराम सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की है। लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा जो बजट पेश किया गया है उसमे सभी वर्गों के लोगों को छूने की कोशिश की गई है। लोगों ने बताया कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए 100 करोड़ बजट का प्रावधान किया जाना एक सराहनीय कदम है।

बिलासपुर में बारिश से बढ़ा ठंड का प्रकोप
हिमाचल प्रदेश में मार्च महीने में बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है, जिसके चलते लोग अंगीठी सेंकने को मजबूर हो गए हैं। पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश के कारण जिला बिलासपुर में स्वारघाट, घुमारवीं और विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी ठंड की चपेट में आ गए हैं। तेज ठंडी हवाओं, गहरी धुंध और बारिश के कारण सड़कों पर विजिबिलिटी काफी कम होने के कारण चालकों को दिन में भी गाड़ियाें की लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है।

खनन सामग्री न मिलने से विकास कार्यों के निर्माण में पैदा हुआ संकट
क्रैशर और ओपन सेल लीज होल्डर द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से जिला ऊना में चल रहे विकासात्मक कार्यों के निर्माण पर संकट पैदा हो गया है। निर्माण कार्यों के लिए खनन सामग्री न मिलने को लेकर सरकारी ठेकेदारों ने ऊना में बैठक की और सरकार से इस मसले को शीघ्र सुलझाने की मांग उठाई। ठेकेदारों की माने तो क्रैशर और ओपन सेल लीज होल्डर द्वारा हड़ताल पर जाने से उन्हें निर्माण कार्यों के लिए सामग्री नहीं मिल रही है जिससे सभी निर्माण कार्य अधर में लटक गए है।

ऊना में मानव कंकाल मिलने से फैली सनसनी
हिमाचल प्रदेश में एक मानव कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई है। बता दें कि यह नरकंकाल हरोली क्षेत्र के अंतर्गत हीरां नगर के तहत गांव वोलेवाल के जंगल में मिला है। जिसके बारे में किसी गांववासी द्बारा जानकारी पंचायत प्रधान को दी गई और प्रधान द्बारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। कयास लगाए जा रहे हैं कि जिसका यह कंकाल है उसकी मौत दो माह पहले हुई होगी और उसके शव को जंगली जानवरों द्बारा नोच नोच कर समाप्त कर दिया गया है जिसके चलते मौके पर से कंकाल ही बरामद हुआ है।

ओलंपिक से एक कदम दूर आशीष
हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी ने भारतीय मुक्केबाजों की जीत का सिलसिला जारी रखते हुए जार्डन के अमान में जारी ओलंपिक क्वालिफायर के दूसरे मैच में 75 किलोग्राम भार वर्ग में अपना मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वीरवार शाम हुए मैच में आशीष ने किर्गिस्तान के चैथी वरीयता प्राप्त ओमुरबेक बेखिजित उलु को अपने अंदाज में 5-0 से पराजित किया।

प्रदेश का आम बजट निराशाजनक
जयराम ठाकुर द्वारा शुक्रवार को प्रदेश का आम बजट प्रस्तुत किया है। बजट के बाद यूं तो मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। आम बजट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्रसिंह ने जहां बजट को निराशाजनक करार दिया है वहीं कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह आम बजट पर निराशा व्यक्त करते हुए उसे लोगों को गुमराह करने वाला बताया है।

रजनी पाटिल को नहीं भाया जयराम सरकार का बजट
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने जयराम सरकार द्वारा पारित बजट को मात्र ख्याली पुलाव बताते हुए कहा कि सरकार केवल सपने बेच रही है। बजट में पिछली योजनाओं की वाहवाही के सिवाय कुछ नहीं है। जारी प्रैस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सरकार के घोषणा पत्र में किए वायदे को इस बजट में रखा जा रहा है जबकि सरकार का 2 साल से ज्यादा समय बीत चुका है तो फिर अन्य घोषणाओं को क्रियान्वित करने के लिए अगले अढ़ाई साल और इंतजार करना होगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!