Himachal News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 02 Mar, 2020 05:11 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

दर्दनाक सड़क हादसा
पुलिस थाना जवाली के अंतर्गत राजा-का-तालाब मार्ग पर हरनोटा के समीप एक ट्रक स्कूटर को टक्कर मार कर उस पर बैठे लड़के को घसीटते हुए ले गया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। मृतक की पहचान शेखर (17) पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी समलाना के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शेखर व नाजर सिंह स्कूटर (नं.-एचपी 72ए-0824) पर समलाना में आ रहे थे कि ज्वाली से राजा-का-तालाब को जा रहे ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी।

रात को ये क्या हो रहा है आईजीएमसी में
आई.जी.एम.सी. प्रशासन का एक और सच सामने आया है। यहां पर रात के समय कार्डधारक मरीजों को दवाइयां तक नहीं मिलती हैं। वैसे प्रशासन दवाइयों को लेकर दावे तो एक से बढ़कर एक करता है लेकिन दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। सरकार ने गरीब मरीजों की सुविधा के लिए आयुष्मान और हिमकेयर योजनाएं लागू की हैं। प्रशासन इन योजनाओं को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

इस सूची में पहले स्थान पर है तिब्बती धर्म गुरू दलाई लामा
तिब्बती धार्मिक गुरू दलाई लामा विश्व के कई प्रतिष्ठित लोगोें के  साथ विश्व के सबसे प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु के तौर पर चयनित हुए हैं। हाल ही में ब्रिटेन की एक पत्रिका ने विश्व के100 सबसे आध्यात्मिक रूप से प्रभावशाली रहने वाले लोगों कीएक वार्षिक सूची प्रकाशित की है, इसी सूची में दलाई लामा ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। सूची में आध्यात्मिक शिक्षक. कार्यकर्ता, लेखक और विचारक शामिल हैं। वे ऐसे लोग हैं जो वास्तव में दुनिया को बदल सकते हैं।

नदी किनारे मछलियों को चारा डालने गई महिला के साथ हुआ हादसा
रविवार सुबह के समय पैर फिसलने से ब्यास नदी की तेज धारा में बह रही महिला के लिए साथ लगते गांव का एक युवक फरिश्ता बनकर पहुंचा। जानकारी के अनुसार करोंठी गांव की एक महिला रविवार सुबह के समय करीब 7 बजे मछलियों को चारा डालने ब्यास नदी के किनारे गई हुई थी। चारा डालते समय पैर फिसलने से महिला पानी के तेज बहाव में गिर गई और पानी में बहने लगी।

5 दशक बाद मंडी पहुंचीं मैरीनो भेडें
पशुपालन के क्षेत्र में जिला मंडी को मैरीनो भेड़ प्रजनन परियोजना के रूप में एक नई सौगात हासिल हुई है। गौरतलब है कि 6 करोड़ रुपए की लागत से जिला के एकमात्र सरकारी भेड़ प्रजनन प्रक्षेत्र नगवाईं में लगभग 200 शुद्ध सैन मैरीनो नस्ल की भेड़ें व 40 मेंढ़े इसी माह ऑस्ट्रेलिया से आयातित किए गए हैं। पशुपालन विभाग मंडी के उपनिदेशक डा. विशाल शर्मा ने बताया कि आयातित पशुधन का रखरखाव विशेषज्ञों की मदद से नगवाईं क्षेत्र में तय मानक संचालक नवाचार के अनुसार किया जा रहा है।

10 हजार श्रद्धालु पहुंचे मां नयना देवी के दर
शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में रविवार के दिन लगभग 10,000 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। हालांकि सुबह-सुबह श्रद्धालुओं की संख्या कम थी लेकिन दोपहर तक मंदिर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। दोपहर की आरती के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ फ्लाईओवर को पार कर गई। मंदिर के सुरक्षा कर्मियों ने श्रद्धालुओं को लाइनों में ही मां के दर्शन करवाए। हालांकि मंदिर के समीप बस्सी पठानां के श्रद्धालुओं द्वारा चाय-पानी का लंगर भी लगाया गया।

देखते ही देखते 200 फीट गहरी खाई में चली गई मारुती कार
हिमाचल प्रदेश में वाहन चालकों की लापरवाही के कारण हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर-करसोग सड़क मार्ग पर झुंगी और जाछ के बीच एक मारूति 800 कार 200 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना के दौरान कार में दो लोग मौजूद थे जिनमें से एक घायल को प्रारंभिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है।

बजट सत्र में बोले जयराम
सरकार में रहते कांग्रेस ने राजनीतिक फायदे के लिए अत्यधिक अस्पताल खोल तो दिये लेकिन डॉक्टरों की भर्ती नहीं की। लेकिन अब बीजेपी सरकार इन खाली पड़े पदों को भरने के लिए काम कर रही है। यह बात सोमवार को हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के पांचवें दिन कही। उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान पच्छाद की विधायक रीना कश्यप के सवाल के जवाब में यह बात कही।

पार्श्व गायक सोनू निगम पहुंचे पराशर ऋषि के दरबार
पार्श्व गायक सोनू निगम अपने दोस्तों के साथ इन दिनों छुट्टियों का आंनद ले रहे थे। सोनू निगम दोस्तों के साथ इन दिनों कुल्लू की वादियों में घूम रहे हैं। वे 3 दिनों से मणिकर्ण घाटी की वादियों का आनंद ले रहे हैं। वे कसोल के होटल संध्या पैलेस में ठहरे हुए हैं, यहां पर पर उन्होंने अपने प्रशंसकों के साथ फोटो भी खिंचवाई। मणिकर्ण के साथ ही वे कसोल, बरशैणी, तोष, मलाणा में भी घूम चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!