Himachal Express: हिमाचल ने ओढ़ी बर्फ की चादर, बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए बिंदल ने भरा नामांकन

Edited By kirti, Updated: 17 Jan, 2020 05:25 PM

himachal express

डॉ राजीव बिंदल ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा है। इस मौके पर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज की। तो अब पढें अब तक की 10 बड़ी खबरें।

शिमला: डॉ राजीव बिंदल ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा है। इस मौके पर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज की। तो अब पढें अब तक की 10 बड़ी खबरें।

राजीव बिंदल ने बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन पत्र
डॉ राजीव बिंदल ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरा है। इस मौके पर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज की। बता दें कि बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बीजेपी मुख्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में हुई। 

मौसम का कहर जारी
हिमाचल प्रदेश में मौसम लगातार खराब बना हुआ है। पिछले कल यानी 16 जनवरी के लिए एडवाइजरी जारी की गई थी। फिर भी पिछले कल 300 छोटी गाडियां व 11 बसें कुफरी में बर्फ में फंस हई और 2 बसें बर्फ पर फिस्ल गई। एक बजे रात तक सभी गाड़ियों व करीब 300 यात्रियों को निकाल पाए।

हिमाचल में ताजा Snowfall
हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात तथा मध्यम और निचले इलाकों में बारिश होने से समूचा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में है जिसका असर मैदानी इलाकों में महसूस किया गया। पिछले दो दिन प्रदेश में धूप छांव का खेल जारी रहा लेकिन दोपहर बाद शिमला सहित अनेक स्थानों पर हल्की बारिश शुरू हो गई तथा पहले से खराब मौसम से जूझ रहे जनजातीय लाहौल स्पीति, किन्नौर और कुल्लू जिले के उपरी इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया।

शीतलहर की चपेट में बिलासपुर
हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश का असर अब बिलासपुर में भी देखने को मिल रहा है। बीती रात से यहां की ऊंची पहाड़ियों पर भारी बारिश हो रही है। तेज बारिश का कारण ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया है और पूरा क्षेत्र शीतलहर की चपेट में आ गया है।

बिंदल के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर गृह जिला में खुशी
बीजेपी के वरिष्ठ नेता व नाहन के मौजूदा विधायक डॉ राजीव बिंदल का प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर उनके गृह जिला में खुशी की लहर है। बिंदल की ताजपोशी के  दिन नाहन से सैकड़ों कार्यकर्ता राजधानी शिमला पहुंचेंगे।नाहन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी को लेकर जिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक विशेष बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने की।

वन रक्षक ने PGI में तोड़ा दम
हिमाचल प्रदेश में एक वन रक्षक की मौत हो गई है। बता दें कि यह वन रक्षक जय चंद वन विभाग के मणिकर्ण में अपनी सेवाए देते समय गिर गया। जिसक कारण इलाज के लिए उसे PGI चंडीगढ़ भेजा गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक कुल्लू के बस्तूरी पंचायत के नाथन गांव का रहने वाला है। जिसकी मौत के बाद गांव में मातम छाया है।

सच हुआ लोगों का बर्फ के घर में रहने का सपना
मध्य सराज के पन्देहल पंचायत भाटकीधार में स्थानीय युवाओं द्वारा बर्फ से निर्मित इग्लू आकर्षण का केंद्र बिंदु बना हुआ है। सोशल मीडिया में वायरल होने इग्लू में उपयोग की गई कलाकारी भारी वाहवाही बटोर रही है। जिस कारण वीरवार को जिला पर्यटन अधिकारी पंकज शर्मा ने अपनी टीम सहित मौका कर इग्लू का निर्माण करने वाली टीम की पीठ थपथपाने को मजबूर हो गए।

NH पर निजी बस और ट्रक में जोरदार टक्कर
हिमाचल के जिला बिलासपुर  के तहत बामटा के पास एक ट्रक और निजी बस में जोरदार टक्कर हो गई जिससे दो लोग जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक बस बिलासपुर से हमीरपुर की ओर जा रही थी और ट्रक बिलासपुर की ओर जा रहा था। ट्रक ने किसी गाड़ी से ओवरटेक किया हुआ था कि अचानक बस आ गई और दोनों में टक्कर हो गई।

बर्फ ने रुकवाई फौजी की शादी
हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कई मार्ग बंद है। जिस कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए परेशानी हो रही है। ऐसा ही कुछ हाल मंडी जिले के धर्मपुर में देखने को मिला है। जहां एक फौजी की वीरवार को शादी थी जोकि स्थगित हो गई। हम बात कर रहे है धर्मपुर उपमंडल के खैर परडाणा गांव के 26 वर्षीय सैनिक सुनील कुमार पुत्र केहर सिंह की। जिसके घर में शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी।

बर्फबारी ने फिर बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
सिरमौर जिला के ऊपर इलाके में एक बार फिर ताजा बर्फबारी हुई है जिला के हरिपुरधार क्षेत्र में 2 से 3 इंच ताजा हिमपात दर्ज हुआ है। बता दें कि क्षेत्र में हुई बर्फबारी के कारण एक बार फिर तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है।

छात्राओं को अश्लील मैसेज करने वाला प्रोफेसर चार्जशीट
छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले बिलासपुर कॉलेज के म्यूजिक प्रोफेसर को सरकार ने जार्चशीट कर दिया है। शिक्षा विभाग से जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रोफेसर केे खिलाफ यह कार्रवाई अम्ल में लाई गई है। इस संबंध में प्रधान सचिव शिक्षा की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

मंडी में गली सड़ी लाश मिलने से फैली सनसनी
हिमाचल प्रदेश में एक लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। बता दें कि यह लाश बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैहल पैड़ी के गांव लुहारडी स्थित मंडी रिवालसर रोड़ में मिली। यह लाश काफी पूरी है जोकि 40 मीटर दूर मिली। वहीं लाश गली सड़ी होने के कारण पहचान में नहीं आ रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!