Himachal Express: हिमाचल में मौसम फिर दिखाएगा तेवर,दीवार फांदकर जेल से फरार हुआ कैदी

Edited By Simpy Khanna, Updated: 15 Jan, 2020 04:56 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से अपने तेवर बदलने वाला है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में 16- 17 जनवरी और 20-21 जनवरी को बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

शिमला : हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से अपने तेवर बदलने वाला है। तो एक क्लिक में पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें।

हिमाचल में मौसम फिर दिखाएगा तेवर
हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से अपने तेवर बदलने वाला है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में 16- 17 जनवरी और 20-21 जनवरी को बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। हालांकि भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी नहीं की गई है लेकिन शिमला ,कुल्लु, लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा और मंडी जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की आशंका जताई गई है।

दीवार फांदकर जेल से फरार हुआ कैदी
कुल्लू जिला पुलिस जेल से सुबह सवेरे एक कैदी अंधेरे का फायदा उठाकर जेल की चारदीवारी के भीतर से पानी की टंकी पर चढ़कर फरार हो गया। पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह सवेरे कुल्लू जेल से रेप के आरोप में पिछले 3 साल से पुलिस कस्टडी में खेमराज टिकरा बावड़ी निवासी ने अंधेरे का फायदा उठाकर सुबह करीब रात खुलने से पहले फरार हो गया इसके बाद जब जेल पुलिसकर्मियों कोसकी सूचना मिली तो उसके बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया।

कोटखाई में भयानक अग्निकांड
ऊपरी शिमला के कोटखाई में बीती रात भयानक अग्निकांड में पंचायत घर, दुकानें व मकान जल कर राख हो गए। आग इतनी भयानक थी कि अग्निशमन कर्मियों ने 5 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। यह घटना कोटखाई से 5 किलोमीटर दूर प्रेम नगर में हुई। गनीमत रही कि इस अग्निकांड में किसी तरह का जानी नुकसान तो नहीं हुआ

हिमाचल में मनाया 72वां सेना दिवस
हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 72वां सेना दिवस मनाया गया। इस मौके पर हिमाचल के वीर सपूतों के बलिदान को याद किया गया। इसी कड़ी में बिलासपुर में स्थित युद्ध स्मारक पर पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने हिमाचल प्रदेश के उन वीर सपूतों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

42 कर्मियों को बिना नोटिस थमा दिए त्याग पत्र
 भले ही राज्य सरकार लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए उद्योगों की लाख मदद कर रही हो। मगर उद्योग है कि अपनी मनमर्जी करने से बाज नहीं आते ऐसा ही मामला पावटा साहिब में देखने को मिला जहां एक निजी इकाई उस में काम करने वाले लगभग 42 लोगों को बिना नोटिस के बाहर का रास्ता दिखा दिया पिछले हफ्ते शनिवार से इन कर्मियों को निजी ईकाई ने काम से निकाल दिया है।

अध्यक्ष बनने की संभावनाओं को लेकर बोले बिंदल
हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष पद को लेकर कई नाम चल रहे हैं जिनमें राजीव बिंदल का नाम सबसे आगे है। राजीव बिंदल वर्तमान में विधानसभा अध्यक्ष है और पार्टी के शीर्ष नेताओं में एक है। राजीव बिंदल का संगठन में भी काम करने का बहुत लंबा अनुभव है। इसलिए पार्टी उन्हें अध्यक्ष पद का जिम्मा सौंप सकती हैं।

गुस्साए लोगों ने शवयात्रा निकाल फूंका CM का पुतला
गिरिपार इलाके की कई पंचायतों में बिजली सेवा बहाल ना होने से लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। बिजली सेवाएं बहाल ना होने से नाराज युवाओं ने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के रोनाहट में जयराम सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जयराम सरकार की शवयात्रा निकाली और उसके बाद सरकार का पुतला जलाया। 

20 क्विंटल मक्खन से हुआ मां श्री बज्रेश्वरी देवी का श्रृंगार
शक्तिपीठ श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में सात दिवसीय घृत मंडल पर्व शुरू हो गया। करीब 20 क्विंटल मक्खन से मां की पिंडी का श्रृंगार किया गया है और इस धार्मिक आयोजन को देखने के लिए देशभर से श्रद्धालु कांगड़ा पहुंचे हैं। 20 जनवरी को मक्खन मां की पिंडी से उतारा जाएगा और इसे श्रद्धालुओं में प्रसाद स्वरूप बांटा जाएगा।

आवासहीनों के लिए फ्लैट्स तैयार
नगर निगम धर्मशाला में आवासहीनों के लिए आवास तो तैयार हैं, लेकिन अब निगम को पात्र खरीददारों का इंतजार है। जानकारी के अनुसार जब पूर्व में धर्मशाला नगर परिषद थी, उस समय शहर के आवासहीनों को आवास उपलब्ध करवाने के लिए शहर के 144 के लगभग पात्र लोगों ने आवेदन किया था।

किन्नौर में Landslide
हिमाचल प्रदेश जिला किन्नौर में लगातार भूस्खलन हो रहा है। मंगलवार के बाद अब बुधवार को भी लैंडस्लाइडिंग हुई है और इस कारण नेशनल हाईवे-5 बंद हो गया है जिससे सैलानियों और स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जनजातीय जिला में बीते दिन जंगी में ग्लेशियर और शौंगटोंग में भारी भरकम चट्टानें गिरने के कारण नेशनल हाईवे पांच यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया था।

लाहुल-स्पीति में हालड़ा उत्सव की धूम
जिला लाहुल-स्पीति में इन दिनों हालड़ा उत्सव घाटी में धूमधाम के साथ आयोजित किया जा रहा है।  मंगलवार को हालड़ा उत्सव का शुभांरभ गाहर घाटी से शुरू हुआ। देर रात को तिनन वैली में हालड़ा उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया, जहां पर कुल्लू जिला में रह रहे लाहुलवासियों ने भी यहां हालड़ा उत्सव धूमधाम के साथ मनाया। कुल्लू में तिनन के रहने वाले लाहुल के विभिन्न गांववासियों ने भी यहां मिलकर जनजातीय भवन में हालड़ा उत्सव मनाया गया।

खाई में पलटा रेत-बजरी से भरा ट्रैक्टर, चालक की मौके पर हुई मौत
हिमाचल के जिला कांगड़ा के क्षेत्र फतेहपुर में बुधवार को एक हादसा हो गया। यहां रेत-बजरी से भरा ट्रैक्टर पलट गया, जिससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह 6 बजे के करीब हुआ। चालक के पहचान सोनू कुमार (34) निवासी कोडल पंचायत के रूप में हुई है।

 डिपुओं से गायब हुई दालें
नए साल में ही डिपुओं से राशन गायब होने लग गया है। आधा माह बीत गया है, लेकिन अब तक डिपुओं में दालें नहीं पहुंची हैं, ऐसे में सस्ता राशन उपभोक्ता दालों के इंतजार में बैठे हैं कि कब दालें पहुंचेगी। वहीं उपभोक्ता डिपुओं के चक्कर भी काट रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!