Himachal Express: CM जयराम की बिगड़ी तबीयत, पहाड़ी से चट्टानें गिरने से यातायात ठप

Edited By kirti, Updated: 10 Jan, 2020 04:41 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है। जिसके चलते उनके फैमिली डाक्टर ने उनका चैकअप किया। तो अब एक क्लिक में पढ़ें बड़ी खबरें।

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है। जिसके चलते उनके फैमिली डाक्टर ने उनका चैकअप किया। तो अब एक क्लिक में पढ़ें बड़ी खबरें।

CM जयराम ठाकुर की बिगड़ी तबीयत
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है। जिसके चलते उनके फैमिली डाक्टर ने उनका चैकअप किया। उन्होंने सीएम को आईजीएमसी जाने की सलाह दी। इसके बाद गुरुवार देर शाम उन्हें तुरंत आईजीएमसी लाया गया, जहां तमाम नामी डॉक्टरों का अमला मौके पर जुट गया।

पुलिस को मिली सफलता
ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने दो और शातिरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। वर्ष 2019 में ओटीपी पूछकर धोखाधड़ी करने के चार मामलों में पुलिस की एक विशेष जांच टीम द्वारा एक साथ तफ्तीश की गई। जिसमें इन मुकदमों में 4 आरोपी झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के विभिन्न जिलों से पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

नाहन को जल्द मिलेगा फ्री WiFi का तोहफा
नाहन शहर जल्द वाईफाई सुविधा से लैस हो जाएगा। शहर को वाईफाई से लैस करने का कार्य जल्द शुरू हो रहा है। नाहन में मीडिया से बात करते हुए उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि सांसद सुरेश कश्यप ने बैठक करने के बाद शहर में वाई फाई सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद शहर में यह सुविधा 26 जनवरी से शुरू हो रही है।

मिठाई की दुकान में घुसी बेकाबू बाइक
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले डैहर क्षेत्र के मुख्य बाजार के डैहर चौक पर शुक्रवार दोपहर चांद स्वीट शॉप में एक अनियंत्रित बाइक जा घुसी जिससे दुकान में दो लाखो रुपए कीमत के फ्रिज व अंदर रखी हज़ारों रुपए की मिठाई बर्बाद हो गई और बाइक की चपेट में आने से बाहर बैठा एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया।

हमीरपुर बस अड्डे पर पुलिस के हत्थे चढ़ा भगौड़ा अपराधी
हमीरपुर पुलिस ने चोरी के मामले में संलिप्त भगौडे़ को पकड़ने में सफलता हासिल की है। हमीरपुर बस अड्डे पर पुलिस की टीम ने चोरी के एक मामले में वर्ष 2008 से रफूचक्कर चल रहे आरोपी मोहम्मद सनवर पुत्र मोहम्मद अनवर निवासी अमबेहटा पीर नुक्कर सहारनपुर उत्तर प्रदेश काे दबाेचा है। आरोपी मोहम्मद सनवर पर वर्ष 2008 में आईपीासी की धारा 379, 411 और 34 के तहत मामला दर्ज हुआ था।

दिन को ड्यूटी पर रात को मां नयना देवी का गुणगान करते हैं होमगार्ड-सर्विसमैन फौजी
 मां नयना देवी के दरबार मेेंं आजकल ठंड के मौसम में जहां श्रद्धालुओं की संख्या कम है। वहीं पर रात के समय मां के मंदिर में होमगार्ड के जवानों महिला कर्मियों और एक सर्विसमैन फौजी मां का खूब गुणगान करते हैं। बता दें कि शाम के समय 7:00 बजे कार्यक्रम शुरू होता है और रात्रि 9:00 बजे तक यह कार्यक्रम चलता है। जिसमें मां के पंजाबी और पहाड़ी भजनों का गुणगान किया जाता है।

BSL जलाशय से गला सड़ा शव बरामद
सुंदरनगर के बीएसएल जलाशय से शव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा घटनाक्रम में बीएसएल जलाशय के बी-पॉइंट के समीप से पुलिस ने एक शव बरामद किया है जिसे पुलिस ने कब्जे में ले जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह सुंदरनगर पुलिस को सुचना मिली कि बीएसएल जलाशय में बी-पॉइंट के समीप एक शव पड़ा है जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच बीबीएमबी कर्मियों की मदद से शव को बाहर निकाला तो देखा कि शव बहुत पुराना है और पूरी तरह से गल-सड़ चूका है।

माइनस 26 डिग्री के तापमान में लाहौल-स्पीति के दो मरीज काजा से किए एयरलिफ्ट
लाहुल-स्पीति के काजा उपमंडल में शुक्रवार को दो मरीजों को आपातकालीन स्थिति में माइनस 26 डिग्री तापमान में हेलीकॉप्टर के माध्यम से एयरलिफ्ट करवाया गया। बता दें कि काजा के बीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक विजय कुमार (45) गांव करनाल, जिला हमीरपुर और लोबजंग दोरजे (26) गांव कयाटो इमरजेंसी अस्पताल भेजने के बारे लिखा।

कुल्लू में ताजा बर्फबारी पेड़ पौधों के लिए बनी संजीवनी
हिमाचल प्रदेश में बागवानी बहुल राज्य होने से 80 प्रतिशत से अधिक लोगों की आर्थिकी सेब पर निर्भर करती है जिससे प्रदेश में अक्तूबर माह से ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने से प्रदेश के किसानो ,बागवानों को अच्छी फसल की उम्मी जगी है जिससे कुल्लू जिला में सभी घाटियों में भारी बर्फबारी होने से किसानों,बागवानों के चेहरे खिलें है और सेब की फसल के लिए बर्फबारी किसी वरदान से कम नहीं है।

कुल्लू में गिरी पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें
हिमाचल में बर्फबारी का दौर भले ही थम गया हो, लेकिन लोगों की दिक्कतें कम होती नहीं दिख रही हैं। अब लोगों को कड़ाके की ठंड और फिसलन से जूझना पड़ रहा है। वहीं बीती रात रामपुर से निर्माण जाने वाली सड़क में वजीर बावड़ी के पास भारी भूस्खलन हुआ। इसी कारण लोगों को आवाजाही के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

फेल हुए प्रशासन के दावे
बर्फबारी के बाद तीसरे दिन भी राजधानी शिमला में व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पाई है। जिला प्रशासन के सड़कों के खोलने के दावे झूठे साबित हो गए हैं। जिला उपायुक्त ने बीते कल ही सड़कें खोलने के दावे किए थे लेकिन सड़कें आज भी बंद है बसें चल नहीं पाई है।

सेना भर्ती में आए युवाओं को रहने व खाने की बेहतर सुविधा मिल रही निशुल्क
जिला ऊना में सेना की भर्ती के लिए ऊना ,हमीरपुर व बिलासपुर के हजारों की संख्या में आने वाले युवाओं के लिए ऊना शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की मेहमाननवाजी एक आदर्श प्रस्तुत कर रही है ,अतिथि देवो भव की बात को आगे बढ़ाते हुए ऊना मुख्यालय पर सेवा की अलग ही अलख देखने को मिल रही है।

जालंधर से कुल्लू जा रही सब्जी से भरी पिकअप पलटी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक सब्जी से भरी पिकअप टाटा 407 पलट गई। हादसा सुबह 7:00 बजे के करीब कुल्लू के मोहाल पिरडी में हुआ। जिसमें किसी प्रकार की जान माल का नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि जब पिकअप जालंधर से कुल्लू की ओर सब्जी से भरा पिकअप जा रहा था तो अचानक आगे से ओवर टेक कर रहे गाड़ी के कारण ट्रक पास ना होने से पिकअप पलट गया।

बर्फबारी के बाद लोगों के लिए मुसीबत बना कोहरा
बीते दिनों हुई भारी बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं। पहले लोग बर्फबारी के कारण ठंड से ठिठुरते रहे और अब कोहरा लोगों के लिए नई मुसीबत लाया है। यहां शिमला-धर्मशाला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ढांडा के पास कोहरे के कारण सड़क पर जमी फिसलन के कारण यातयात अवरुद्ध हो गया।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!