Himachal Express: देवभूमि हिमाचल ने फिर ओढ़ी बर्फ की चादर, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 04 Jan, 2020 05:46 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि शिमला मेें आज सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे लेकिन अब धीरे-धीरे बर्फ के फाहे गिरने का सिलसिला जारी है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

शिमला:हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि शिमला मेें आज सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे लेकिन अब धीरे-धीरे बर्फ के फाहे गिरने का सिलसिला जारी है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज
हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि शिमला मेें आज सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे लेकिन अब धीरे-धीरे बर्फ के फाहे गिरने का सिलसिला जारी है। जिसका पर्टयक पूरा आनंद ले रहे है। उधर प्रदेश के दुर्गम जिलों सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। शिमला जिला के खड़ा पत्थर, चांशल, नारकंडा में भी बर्फबारी हो रही है।

मनाली में बर्फबारी से जन्नत जैसा नजारा
विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी मनाली के आसपास के सभी क्षेत्रों में बीती रात से बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के चलते मनाली के सोलंगनाला, पलचान, कोठी के आसपास चारों तरफ जन्नत जैसा नजारा हो गया गया है। सोलंगनाला में करीब आधा फुट, पलचान में 3 इंच व कोठी में 4 इंच ताजा बर्फबारी होने से पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा है।

पांवटा जा रही सवारियों से भरी HRTC की बस पलटी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हासदास हो गया है। जहां एक एचआरटीसी की बस पलट गई है। हादसा शनिवार को नाहन शिमला हाईवे पर नाहन से करीब 3 किलोमीटर दूर बनोग के समीप हुआ। बताया जा रहा है कि यह बस शिमला से पांवटा साहिब जा रही थी। जिसमें 24 लोग सवार थे जिनमें से कई लोग घायल हो गए है। जिन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन में पहुंचाया गया है।

चूड़धार की चोटी ने फिर ओढ़ा Snow Blanket
सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार में एक बार फिर हिमपात हुआ है लाखों लोगों की आस्था के केंद्र चूड़धार में बर्फ की सफेद चादर से बिछ गई है। दोपहर तक चूड़धार घाटी में एक फुट से भी अधिक हिमपात दर्ज हो गया था वहीं क्षेत्र में अभी भी बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है।

पूर्व UPA सरकार की नीतियों से मिले प्रचंड बहुमत से घमंड में मोदी सरकार
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि सी.ए.ए. व एन.आर.सी.के मुद्दे को लेकर देश का आम जनमानस सड़कों पर उतर रहा है, क्योंकि नोटबंदी की तरह लोग अब लाइनों में नहीं लगना चाहते हैं लेकिन देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि जनता की आवाज सुनने की बजाये केंद्र सरकार अपने कार्यकर्ताओं को जबरदस्ती रैलियां करने के निर्देश दे रही है, ताकि उनके गलत कानून व निर्णय सही साबित हो सकें।

सेब की पेटियों से पुलिस ने 1 क्विंटल 23 किलो भुक्की सहित पकड़ा तस्कर
श्री नैना देवी थाना कोट पुलिस ने गत रात हिमाचल पंजाब सीमा पर श्री आनंदपुर साहिब के समीपवर्ती झिंडियां गांव में सेब की पेटी में भरी एक क्विंटल 23 किलो भुक्की को पकड़ने में सफलता हासिल कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इसकी बाजारू कीमत लगभग 6 लाख रुपए है। यह तस्कर हिमाचल पंजाब सीमा पर कश्मीरी सेब के आड़ में दो ट्रकों में भरकर भुक्की की पेटी में लेकर आए थे।

गहरी खाई में गिरी बोलेरो
पठानकोट-चम्बा नैशनल हाईवे पर केरू पहाड़ के पास शुक्रवार सुबह एक बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक को गहरी चोट आई हैं। पंजाब नंबर की बोलेरो गाड़ी के चालक गजेन्द्र सिंह (42) पुत्र अमर देव गांव उलियानू डाकघर लूड्ड तहसील व जिला चम्बा शुक्रवार सुबह जालंधर से चम्बा जाते समय जब केरू पहाड़ नामक स्थान पर पहुंचा तो एक खतरनाक मोड़ को काटते समय चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया, जिससे गाड़ी करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरी मौका
रोजगार दी तलाश करने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरी मौका है। हिमाचल पथ परिवहन निगम में अनुबंध आधार पर 400 चालकों के पद भरे जाएंगे। शुक्रवार 3 जनवरी से इसके लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। तीन साल के सेवाकाल के बाद चयनित अभ्यर्थी नियमित हो सकेंगे।

चौपाल में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख
हिमाचल प्रदेश में आग लगने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह आग गत रात शिमला के तहत चौपाल उपमंडल के पोड़िया दो मंजिला मकान में लगी। जिससे पूरा मकान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि इस आग से कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन घर मे रखा सारा समान राख हो गया है। वहीं इस आग की सूचना मिलने ही अग्निशमन दल चौपाल व पुलिस दल मौके पर पहुंच गए है।

शांता कुमार ने की जिन्ना की तारीफ
भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने कहा कि मैं जिन्ना का बहुत विरोध करता हूं, निंदा करता हूं। लेकिन एक बात के लिए तारीफ करता हूं। जब भारत का विभाजन होने लगा था, तो जिन्ना ने कहा कि धर्म के नाम पर बंटबारा हो रहा है। सब मुस्लमानों को पाकिस्तान और सब हिंदुओं को हिंदुस्तान भेज दो।

मुकेश अग्निहोत्री की ऊना प्रशासन को चेतावनी
नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आज ऊना में खनन और कांग्रेस समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों को राजनितिक इशारों पर तंग के मुद्दों को लेकर प्रशासन के विरुद्ध जोरदार हल्ला बोला। मुकेश अग्निहोत्री के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विश्राम गृह से लेकर मिनी सचिवालय तक रोष रैली निकाली। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!