Himachal Express: HPCA को Highcourt से बड़ी राहत, कुफरी में पर्यटकों का सैलाब

Edited By kirti, Updated: 19 Dec, 2019 04:44 PM

himachal express

हिमाचल हाईकोर्ट ने पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) पर दर्ज हुए सभी आपराधिक मामले वीरवार को रद्द कर दिए हैं। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

शिमला: हिमाचल हाईकोर्ट ने पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) पर दर्ज हुए सभी आपराधिक मामले वीरवार को रद्द कर दिए हैं। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

मौसम ने फिर ली करवट
हिमाचल प्रदेश में मौसम ने अपनी करवट एक बार फिर बदल दी है।प्रदेश के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में अभी बर्फ की चादर जस की तस है प्रदेश के पर्यटन स्थल कुफ़री में पिछले कुछ दिनों पहले हुई बर्फबारी की परत अभी भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद बनी हुई है। पर्यटन स्थल कुफ़री का नजारा इन दिनों मनमोहक बना हुआ है। दूसरे प्रदेशों से प्रयटकों की संख्या में इजाफा हुआ है।

जयराम सरकार के फैसले पर HC की मुहर
हिमाचल हाईकोर्ट ने पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) पर दर्ज हुए सभी आपराधिक मामले वीरवार को रद्द कर दिए हैं। इस संबंध में जयराम सरकार ने जनवरी, 2018 में निर्णय लिया था कि कांग्रेस सरकार के समय में जो भी राजनीतिक द्वेष की भावना से आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं, उन्हें वापस लिया जाएगा।

जामिया के छात्रों पर पुलिस की बर्बरता के बाद हिमाचल में गुस्सा
देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस के जवानों के द्वारा जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर लाठीचार्ज गोलीबारी बब्बर परिवार को लेकर माक्र्सवादी ने किया धरना प्रदर्शन और निष्पक्ष जांच की मांग की। केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल के कारण देश में बढ़ रहे संप्रदायिक दंगे अन्य घटनाओं की ओर इस देश में जगह-जगह पर छात्र विरोध कर रहे हैं।

नशे के कारोबार पर पुलिस का शिकंजा
बिलासपुर पुलिस ने पिछले 30 दिनों में नशे के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए विशेष रूप से कार्य किया है। गत 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक पुलिस ने एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट के तहत चरस, हैरोइन, अफीम व नशीली दवाइयों को काफी मात्रा में पकड़ा है तथा एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट के तहत 16 केस जिला के विभिन्न थानों में पंजीकृत हुए हैं जिनमें 16 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दो किलो से अधिक पकड़ी चरस मामले में पुलिस को मिली सफलता
सुंदरनगर पुलिस टीम द्वारा 2.369 किलोग्राम चरस बरामद मामले में जांच आगे बढ़ाते हुए कार्रवाई अमल में लाई गई है। इसके अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र के चर्चित 2.369 किलोग्राम चरस मामले में जांच आगे बढ़ाते हुए 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मामले में अभी भी एक आरोपी वांछित चल रहा है,जिसे जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा।

Mid-Day Meal में जातीय भेदभाव की 2 प्रधानाचार्य करेंगे जांच
मंडी जिला के अंतर्गत आती सिराज विधानसभा क्षेत्र की उपतहसील बालीचौकी के हाई स्कूल कशौड में मिड-डे मील के दौरान जातीय भेदभाव मामला सामने आया है। अभिभावकों की शिकायत के बाद एसपी मंडी ने जांच के आदेश दिए हैं, जिसके बाद  शिक्षा विभाग की ओर से 2 प्रधानाचार्यों को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा 2 अध्यापक शिक्षा उपनिदेशक की शरण में पहुंचे हैं।

राणा के अनुराग पर साधा निशाना
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा जी ने सांसद एवं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर हमला बोलते हुए चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर की ग्रह दशा ही ठीक नहीं है। 12 सालों से जिस भी काम में हाथ डालते हैं, उस काम की ग्रह दशा बिगड़ जाती है। उन्होंने कहा कि पहली बार सांसद बनने के बाद अनुराग ठाकुर ने ऊना से हमीरपुर के लिए रेललाइन बिछाने का जिन्न बोतल से बाहर निकाला था लेकिन 12 सालों से रेललाइन सील है, जिसका इंजन स्टार्ट ही नहीं हुआ।

CAA के विरोध में उतरी CITU
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में हमीरपुर के गांधी चौक पर सीटू पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर सीटू के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और नागरिकता बिल को लागू न करने की मांग की। धरना में सीटू के नेता जोगिंदर कुमार, अनिल मनकोटिया, विवेक कुमार भी मौजूद रहे।

CAA के विरोध में उतरी CPIM
नागरिकता संशोधन कानून का हिमाचल में भी विरोध लगातार जारी है। नाहन में आज सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। मुख्य बस अड्डा नाहन में सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने मुंह पर काली पट्टियां बांधकर मौन प्रदर्शन किया और नागरिकता संशोधन कानून का विरोध जताया।

विंटर वेकेशन पर जाएंगे IGMC के आधे चिकित्सक
आई.जी.एम. में आधा स्टाफ 1 जनवरी से विंटर वैकेशन पर जाएगा।आई.जी.एम.सी. के चिकित्सक 2 चरणों में छुट्टी पर जा रहे हैं। पहले चरण के डाक्टर 1 फरवरी को वापस ड्यूटी पर लौटेंगे। जैसे ही पहले चरण के डाक्टर वापस ड्यूटी पर आएंगे तो तुरंत दूसरे चरण के डाक्टर छुट्टी पर जाएंगे। 2 चरणों में डाक्टर इसलिए छुट्टी पर इसलिए जा रहे हैं ताकि अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहें।

NH21 पर सुंदरनगर पुलिस ने 4 बैटरियों सहित 2 युवक दबोचे
सुंदरनगर पुलिस ने चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार एएसआई राकेश कुमार अपनी टीम सहित गश्त के दौरान चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे 21 पर कनैैड में गाड़ियों की रूटीन चेकिंग कर रहे थे उसी दौरान एक कार (एचपी-33ई-0237) भौर की ओर से सुंदरनगर की तरफ आ रही थी जिसे चेक करने के लिए रोकने के लिए इशारा किया गया।

DC की दुकान से खरीदो सस्ता प्याज
महंगे प्याज को लेकर सरकार नए तरीके ढूंढने में लगी हुई है तो वहीं प्रशासन के लिए भी प्याज गले की फांस बन गया है। मुख्यमंत्री ने डिपुओं में प्याज मुहैया करवाने की बात कही थी और इधर डी.सी. कुल्लू ने परचून व थोक रेट में निर्धारित मुनाफे की अधिसूचना जारी की है। दूसरी ओर बाजार में हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। सरकार व प्रशासन के नियमों का बाजार पर कोई असर नहीं हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!