Himachal Express : फिर BJP के हाथ MC शिमला की कमान, अवैध खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई

Edited By Simpy Khanna, Updated: 18 Dec, 2019 04:25 PM

himachal express

लंबी खींचतान के बाद नगर निगम शिमला के मेयर व डिप्‍टी मेयर के पद पर भाजपा ने फिर अपना कब्जा कर लिया है।

शिमला : लंबी खींचतान के बाद नगर निगम शिमला के मेयर व डिप्‍टी मेयर के पद पर भाजपा ने फिर अपना कब्जा कर लिया है। सुंदरनगर में अवैध खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एएसपी मंडी पुनीत रघु और बीएसएल कालोनी पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

फिर BJP के हाथ MC शिमला की कमान
लंबी खींचतान के बाद नगर निगम शिमला के मेयर व डिप्‍टी मेयर के पद पर भाजपा ने फिर अपना कब्जा कर लिया है। शिमला नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 11 बजे के बाद चुनाव शुरू हुआ। भाजपा ने मेयर पद के लिए सत्‍या कौंडल व डिप्‍टी मेयर पद पर शैलेंद्र को प्रत्‍याशी बनाया है। उधर, कांग्रेस ने राकेश और सुषमा को मैदान में उतारा। कल मंगलवार को कोरम अधूरा रहने के बाद मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए उपायुक्त कार्यालय में राजनीति गरमाई रही। शहरी विकास के निदेशक की देखरख में होने वाले चुनाव में 32 पार्षदों ने हिस्सा लिया।

अवैध खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई
सुंदरनगर में अवैध खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एएसपी मंडी पुनीत रघु और बीएसएल कालोनी पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। पुलिस द्वारा खनन माफिया पर सर्जिकल स्ट्राईक करते हुए सुंदरनगर-बग्गी सड़क मार्ग पर धरती का सीना छलनी करने के बाद लाई जा रही अवैध रेत व बजरी सहित माइनिंग एक्ट की धारा 21 में 5 टिप्पर और 2 ट्रैक्टरों को जब्त करने के साथ-साथ 3 चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।

HRTC की बस में सवार युवक से 21.14 ग्राम हैरोइन बरामद
एसआईयू टीम ने स्वारघाट के पास लगाए नाके के दौरान एक युवक से 21.14 ग्राम हैरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार एसआईयू के 2 सदस्यों की टीम में शामिल टीम प्रभारी एचसी अनिल शर्मा व राजेश ठाकुर ने आटीओ बैरियर नालियां के नजदीक स्वारघाट एनएच 205 पर नाका लगाया था। नाकाबंदी के दौरान रात करीब साढ़े 9 बजे चंडीगढ़ से सरकाघाट की ओर जा रही एचआरटीसी की बस को जांच के लिए रोका गया।

Tourists बर्फीली पहाड़ियों पर एडवेंचर गतिविधियों का उठा रहे लुत्फ
कुल्लू जिला में पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी के बाद देश के विभिन्न राज्यों आने बाले पर्यटकों की आमद बढ़ गई है और पर्यटक कुल्लू पहुंच कर एडवेंचर गतिविधियों का आंनद उठा रहे हैं। पैराग्लाईडिंग साईट डोभी में पैराग्लाईडिंग के लिए पर्यटक आसमान में ऊंची उड़ाने भर कर आंनद ले रहे हैं जिससे चारों तरफ की बर्फीली पहाड़ियों कें बीच पर्यटक पैराग्लाईडिंग कर मजा ले रहे हैं।

शहीद की पार्थिव देह घर पहुंचाने को मिले हैलीकॉप्टर सेवा
 हिमाचल प्रदेश राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मंगलवार को राजभवन शिमला में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। इस दौरान पूर्व सैनिकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई और पदाधिकारियों व सदस्यों ने राज्यपाल को अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया। राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने राज्यपाल से मांग की है कि देश के किसी भी हिस्से से शहीद के पार्थिव शरीर को उसके पैतृक आवास तक पहुंचाने के लिए हैलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध करवाई जाए

धर्मशाला में जिला स्तरीय दौड़ स्पर्धा 21 को
कांगड़ा जिला के युवा धावकों के लिए धर्मशाला के सिन्थैटिक एथलेटिक्स ट्रैक में 21 दिसंबर को जिला स्तरीय लंबी व मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में जिला कांगड़ा के 13 से 15 वर्ष तथा 16 से 19 वर्ष आयु वर्ग के लड़के एवं लड़कियां में भाग ले सकते हैं। दोनों वर्गों में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

धर्मशाला पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान जारी
पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए अभियान में नशा कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। अभियान के तहत 30 दिन में में जहां एनडीपीएस एक्ट के 35 मामले और एक्साइज के 70 मामले पुलिस ने पकड़े। यही नहीं छन्नी क्षेत्र में पुलिस ने अभियान के तहत छापेमारी कर हजारों लीटर अवैध शराब नष्ट की।

शोपीस बने हमीरपुर बस स्टैंड पर लगे CCTV कैमरे
 हमीरपुर बस अड्डे पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे मात्र शोपीस बन कर रह गए हैं और सुरक्षा को लेकर तीसरी आंख से की जा रही रिकार्डिंग मात्र औपचारिकता साबित हो रही है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से सीसीटीवी कैमरों के खराब पड़े हुए हैं। जानकारी के अनुसार बस अडडा परिसर के अंदर और बाहर छह कैमरे लगाए गए है लेकिन इनमें से कोई भी कैमरा सही रिकार्डिंग नहीं कर रहा है जिससे बस अडडा पर तीसरी आंख का पहरा ना मात्र ही है।

विलुप्त होने के कगार पर 'नागपुरी' संतरा, पुख्ता कदम उठाए सरकार
 हिमाचल प्रदेश के जिला कांगडा तहसील नूरपूर क्षेत्र में नागपुरी संतरे के नाम से मशहूर नुरपुरी संतरा खत्म होने की कगार पर है। स्थानीय लोगों अर्पण, रवि ने बताया कि नूरपुर का संतरा बहुत अच्छी कीमत पर मिल रहा है। इस बार संतरे का साइज भी बहुत अच्छा है। संतरा खरीदने वाले भी काफी तादाद में आ रहे हैं। वहीं बागवान मुकेश ने बताया कि नूरपुरी संतरे की वजह से ही नूरपुर क्षेत्र की पहचान हुआ करती थी। 

सरकाघाट क्रूरता मामला : 10 आरोपियों को 37 दिन बाद मिली जमानत
सरकाघाट उपमंडल की गाहर पंचायत के बड़ा समाहल गांव में देव आस्था की आड़ में बुजुर्ग महिला से अमानवीय बर्ताव व रिटायर शिक्षक जयगोपाल से मारपीट मामले में 10 आरोपियों को 37 दिन बाद मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश मंडी के कोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें कि सरकाघाट पुलिस ने बुजुर्ग महिला से दुव्र्यवहार मामले में 24 लोगों को आरोपी बनाया है, जिनमें देवता की पुजारिन व उसके 2 भाई तथा अन्य ग्रामीण शामिल हैं। 24 में से 15 लोगों ने बड़ा समाहल गांव के ही सेवानिवृत्त शिक्षक जय गोपाल के साथ 7 नवंबर को मारपीट की थी तथा घर में तोड़फोड़ करने के बाद सामान बाहर फैंककर जला दिया था।

बर्फ की मोटी चादर में लिपटे शिरगुल महाराज
हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के सबसे ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी बर्फबारी हुई है और ये सिलसिला अभी भी लगातार जारी है। चूड़धार में बीते दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने चूड़धार यात्रा पर रोक लगा दी है। इस समय चूड़धार मे लगभग 2-3 फीट बर्फ है और यहा शिरगुल महाराज की पूजा फिर भी नियमित रूप से हो रही है। चूड़धार में स्वामी कमलानंद जी महाराज पूजा कर रहै है। उनके साथ उनका एक सेवक भी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!