Himachal Express: राजगढ़ में 9 लाख की नगदी सहित पकड़ा गया बाबा, मंडी में नशेड़ी छात्रों का उत्पात

Edited By kirti, Updated: 07 Dec, 2019 05:51 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां पुलिस ने नाके के दौरान एक बाबा से 9 लाख रूपए की नगदी बरामद की। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां पुलिस ने नाके के दौरान एक बाबा से 9 लाख रूपए की नगदी बरामद की। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।
 

9 लाख रुपए की नगदी सहित पुलिस ने पकड़ा एक बाबा
हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां पुलिस ने नाके के दौरान एक बाबा से 9 लाख रूपए की नगदी बरामद की। बता दें कि राजगढ़ से लगभग 20 कि.मी दूर पुलिस चौकी गिरीपुल के एक पुलिस दल ने लाखों रुपए पकड़े है। दरअसल देर रात जिस समय पुलिस दल ने गिरीपुल के पास नाका लगा रखा था और वाहनों की चेकिंग चल रही थी तो गुजरात नंबर (जीजे12टीएस 2314) को सनौरा की और से सोलन की तरफ जा रही थी तो उसे चेकिंग के लिए रोका गया।

शिमला में गांजा सहित पकड़ी गई महिला 
राजधानी के डाऊनडेल में पुलिस ने एक महिला को गांजा सहित धर-दबोचा है। वहीं महिला से पुलिस को नकदी भी बरामद हुई है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। महिला की पहचान डाऊनडेल की रहने वाली माया के तौर पर हुई है। पुलिस की टीम जब डाऊनडेल में बीती रात को गश्त पर थी तो सामने से आ रही महिला पुलिस को देखकर घबरा गई। तभी पुलिस को शक हुआ कि इसके पास नशीले पदार्थ हो सकते हैं। महिला की पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसके पास से 40 ग्राम गांजा बरामद हुआ वहीं 1850 रुपए की नकदी भी बरामद हुई।

ऊना दौरे पर अनुराग ठाकुर
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज ऊना दौरे के दौरान स्थानीय विश्राम गृह में जनता की समस्याएं सुनी। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के लिए प्रदेश का शेयर देने में असमर्थता जाहिर करने के बाद अनुराग ने एक बार फिर ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को जनता के हित में बताया। उन्होंने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन बनने से ऊना, हमीरपुर के साथ-साथ बिलासपुर और मंडी को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में रेल सुविधा सबसे सस्ता परिवहन का साधन है।

हमीर उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या पंजाब के मशहूर गायक कंवर ग्रेवाल के नाम
राज्य स्तरीय हमीर उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या पंजाब के मशहूर गायक कंवर ग्रेवाल के नाम रही। उन्होंने इश्क बुल्ले नू नचा दे यार, नचना पैंदा ऐ से ऐसा रंग जमाया कि पंडाल सीटियों की आवाज व तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने ना जाईं मस्तां दे बेड़े, मस्त बणा देणगे बीबा, ऐसा रंग करतारां दे, छल्ला, टिकटां दो ले ली, आवाज फकीरां दी, तू गड़वा मैं तेरी डोर, सूफी बोलियां सहित एक से बढ़कर एक पंजाबी गीतों से समां बांध दिया जिससे लोग नाचने व झूमने पर मजबूर हो गए। इससे पहले हिमाचली कलाकारों ने भी खूब रंग जमाया।

महज 21 साल में भारतीय नेवी में लैफ्टिनैंट बना बिलासपुर का बेटा
भराड़ी सब तहसील के अंतर्गत आने वाले लढयानी गांव के वरुण शर्मा भारतीय नेवी में सब लैफ्टिनैंट बने हैं। वरुण शर्मा बचपन से ही होनहार विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने केरल में अपना प्रशिक्षण पूरा किया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से वरुण ने 10वीं की कक्षा में 7वां और 12वीं कक्षा में चौथा स्थान प्राप्त किया था। उसके बाद जे.ई.ई. मेन में क्वालीफाई करके दिल्ली टैक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाया। यहां से वरुण ने बी.टैक. की डिग्री प्राप्त की। वरुण मात्र 21 साल की उम्र में भारतीय नेवी में सब लैफ्टिनैंट के रूप में केरल में प्रशिक्षण पास करके अपने गृह स्थान लढयानी में वापस आ गए हैं, जहां पर पूरे परिवार ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

प्याज की कीमतों से अभी नहीं मिलेगी राहत
प्याज की आसमान छूती कीमतों से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद कम है। प्याज कारोबारियों का मानना है कि जब तक गुजरात से प्याज बाजार में नही आएगा तब तक राहत मिलने की उम्मीद कम है। सब्जी मंडी सोलन में अफगानिस्तान के प्याज की खेप पहुंची है लेकिन यह भी लोगो को लुभाने में ज्यादा कामयाब नही हुआ है। इसके बड़े आकार के कारण आम लोग प्याज को कम खरीद रहे है। इस प्याज के बाजार में आने से प्याज की कीमतें स्थिर हो गई है। यह पहला मौका है जब विदेशी प्याज सोलन मंडी पहुंचा है।

सिरमौर की 'एक दिन स्कूल के नाम' मुहिम की शुरूआत
स्वच्छता को लेकर सिरमौर जिला प्रशासन ने एक और पहल की शुरुआत की है। डीसी सिरमौर ने जिला मुख्यालय नाहन के साथ स्कूल से नई पहल की शुरुआत की जिसका नाम एक दिन उनके नाम रखा गया है। एक दिन स्कूल के नाम मुहिम के जरिए हर महीने के पहले व आखिरी शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा स्कूल के 500 मीटर दायरे में सफाई की जाएगी।

नशे में धुत नशेड़ी युवकों ने मचाया उत्पात
देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर में कुछ नशेड़ी छात्रों ने कुछ युवतियों के साथ छेड़छाड़ कर डाली जिसकी शिकायत युवतियों ने पुलिस थाना सुंदरनगर में दर्ज करवा दी है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।जानकारी के अनुसार सुंदरनगर में कुछ नशेड़ी स्कूली छात्रों द्वारा शुक्रवार को शराब के नशे में चूर होकर मचाए गए उत्पात का एक वीडियो वायरल हुआ है। मामले में आरोपियों छात्र नाबालिग हैं जो इस प्रकार की शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दे रहे थे।

बलात्कारियों को फांसी चढ़ाने के लिए निशुल्क सेवा
काले कपड़ों में डीसी कार्यालय के चक्कर काट रहा यह युवक संजीव कुमार वर्मा अपने किसी निजी काम के लिए नहीं आया है बल्कि यह युवक जल्लाद बनकर बलात्कारियों को फांसी देने की गुहार लेकर डीसी ऊना से मिलने आया है। ऊना के संतोषगढ़ कस्बे का रहने वाला संजीव कुमार वर्मा ऑटो वर्कशॉप और स्पेयर पार्ट की दूकान करता है वहीँ संजीव कुमार निशानेबाजी में राष्ट्रीय स्तर का खिलाडी भी है। लेकिन देश में बलात्कारियों को फांसी ना होने के पीछे जल्लाद न होने का कारण पता लगते ही संजीव के दिल में बलात्कारियों को फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद के पद पर सेवाएं देने की इच्छा जागृत हो गई।

कंडाघाट अस्पताल से पुलिस को चकमा देकर चिट्टे के आरोपी हुए फरार
कंडाघाट अस्पताल से चिट्टे के आरोपी फरार हो गए है। जिनकी तलाश में पुलिस टीमें जुट गई है। पुलिस ने जिला की सीमाओं को सील कर दिया है और फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। शुक्रवार को पुलिस की एसआईयू टीम ने कंडाघाट में 52.71 ग्राम हैरोइन के साथ 2 लोगों कंडाघाट निवासी अशोक शर्मा व प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया था। जिन्हें शनिवार को मेडिकल करवाने के लिए कंडाघाट अस्पताल लाया गया था जहां से वह पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गए।

मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत सुंदरनगर में बांटे गए 5014 गैस कनेक्शन
प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना पर असंगठित कामगारों व श्रमिकों के लिए शनिवार को सुंदरनगर के जवाहर पार्क में जागरूकता शिविर तथा निशुल्क गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिविर में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जंवाल मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर राकेश जंवाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना माताओं व बजुर्गों के लिए बुढ़ापे का सहारा बन रही है। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!