Himachal Express: हिमाचल कांग्रेस में बड़ा बदलाव, HC ने पटवारी भर्ती मामले में सरकार से मांगा जवाब, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 30 Nov, 2019 05:05 PM

himachal express

हिमाचल कांग्रेस की भंग कार्यकारिणी के गठन से पहले हाईकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के समय में बने संगठनात्मक जिलों व ब्लॉक पर पूरी तरह से कैंची चला दी है। हाईकोर्ट में पटवारी भर्ती मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश एल नारायण स्वामी...

शिमला: हिमाचल कांग्रेस की भंग कार्यकारिणी के गठन से पहले हाईकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के समय में बने संगठनात्मक जिलों व ब्लॉक पर पूरी तरह से कैंची चला दी है। हाईकोर्ट में पटवारी भर्ती मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश एल नारायण स्वामी और जस्टिस संदीप शर्मा की बैंच ने सरकार से मामले में 2 सप्ताह में जवाब मांगा है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

HC में पटवारी भर्ती मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल
शनिवार को हाईकोर्ट में पटवारी भर्ती मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश एल नारायण स्वामी और जस्टिस संदीप शर्मा की बैंच ने सरकार से मामले में 2 सप्ताह में जवाब मांगा है, साथ ही दाखिल की गई स्टेटस रिपोर्ट के संदर्भ में एफिडैविट देने के आदेश दिए हैं। अब मामले की सुनवाई 2 सप्ताह बाद होगी।

हिमाचल कांग्रेस में बड़ा बदलाव
हिमाचल कांग्रेस की भंग कार्यकारिणी के गठन से पहले हाईकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के समय में बने संगठनात्मक जिलों व ब्लॉक पर पूरी तरह से कैंची चला दी है। अब कांग्रेस में 13 जिला कार्यकारिणी होंगी। इसी तरह प्रदेश भर में कांग्रेस के 68 ब्लॉक होंगे। इसमें सिर्फ एक अलग संगठनात्मक जिला रहेगा जोकि शिमला अर्बन के नाम से होगा। 

बुजुर्ग की डंडों व लात-घूसों पिटाई
मंडी जिला के सरकाघाट में एक बुजुर्ग महिला की निर्मम पिटाई और अत्याचार का मामला थमा भी नहीं था कि एक और बुजुर्ग की पिटाई का मामला सामने आ गया। मामला बल्ह उपमंडल के डडौर में दो गुटों के बीच जमीनी विवाद का है। जिसका एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें आप साफ देख सकते है कि कैसे कुछ महिलाओं ने एक बुजुर्ग को डंडों और लात घुसो से बुरी तरह पीटा। जोकि बाद में जमीन पर गिर गया। वहां पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो अपने कैमरे में कैद कर लिया।

IGMC में आज पहली बार होगी लाइव बैरिएट्रिक Surgery
आई.जी.एम.सी. में पहली बार आज लाईव बैरिएट्रिक सर्जरी होगी। हिमाचल वासियों के लिए यह एक राहत भरी खबर है। इससे पहले हिमाचलवासियों को बैरिएट्रिक सर्जरी करवाने के लिए पी.जी.आई. या एम्स दिल्ली जाना पड़ता था, लेकिन अब आई.जी.एम.सी. में ही मरीजों को यह सुविधा मिलेगी। शनिवार को सुबह 9 बजे से लाइव बैरिएट्रिक सर्जरी शुरू होगी।

सत्ती का कांग्रेस पर तंज
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस द्वारा कार्यकर्ताओं के लिए लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविरों पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस, एबीवीपी और भाजपा से सीखकर कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर लगा रही है लेकिन कांग्रेस इसे नहीं कर पाएगी। वहीँ नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के ब्यान पर पलटवार करते हुए सत्ती ने कहा कि नेता विपक्ष को लगता है कि दुनिया ही कांग्रेस ने बनाई है।

आईजीएमसी ने एक और रचा इतिहास
हिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी ने एक और इतिहास रच दिया है। आईजीएमसी में पहली बार आज लाईव बाॅयाेएट्रिक सर्जरी हुई। इससे पहले हिमाचलवासियों को बाॅयाेएट्रिक सर्जरी करवाने के लिए पीजीआई या एम्स दिल्ली जाना पड़ता था, लेकिन अब आईजीएमसी में ही मरीजों को यह सुविधा मिलेगी। शनिवार को सुबह 9 बजे से लाइव बाॅयाेएट्रिक सर्जरी शुरू हुई।

बावले ने फंदे पर लटक Suicide कर लिया
हिमाचल प्रदेश के नाहन में एक युवक ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। जिसकी पहचान 19 वर्षीय बृजेंद्र के रुप में हुई। जोकि ड्राइविंग सीख हा था। मामला नाहन जिले के सैनवाला क्षेत्र का है। जहां यह नेपाली मूल का युवक पिछले लंबे समय से सैनवाला में अपने पिता और भाई के साथ किराये के मकान में रह रहा था। कुछ समय से परिवार हरलू में बसा हुआ है।

हैदराबाद डॉक्टर गैंगरेप-मर्डर मामला
दिल्ली के निर्भया कांड की पुनरावृत्ति एक बार फिर हैदराबाद में दिखी। हैवानियत की पराकाष्ठा से आगे जाते हुए कुछ लोगों ने दुष्कर्म के बाद महिला डॉक्टर को जिंदा जला दिया। जिसके चलते धर्मशाला में एबीवीपी ने धरना प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं उन्होंने आरोपियों को फांसी देने के साथ-साथ केंद्र सरकार से घटना की सीबीआई जांच करवाने की मांग की।

Dinner के बिल को लेकर हुआ झगड़ा
पर्यटन नगरी डलहौजी में पंजाब के एक पर्यटक जोड़े ने देर रात को खूब हंगामा कर दिया।पुलिस ने पर्यटक के खिलाफ हुड़दंग मचाने का मामला दर्ज कर लिया है। यूं तो पंजाब के पर्यटकों का पर्यटन स्थलों पर ऐसे कारनामे कोई नई बात नहीं लेकिन इस मामले के चलते रात को पुलिस से भी धक्का-मुक्की की गई है।

मां भंगायणी मंदिर की सुंदरता को लगेंगे चार चांद
हजारों लोगों की आस्था का केंद्र माता भंगायनी हरिपुरधार मंदिर जल्द ही पौराणिक शैली में नजर आएगा। मंदिर को पहाड़ी शैली में विकसित किया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर है। माता भंगायनी मंदिर को पहाड़ी शैली में निर्मित करने के लिए यहां खास कारीगर बुलाए गए हैं।

सत्ती का कांग्रेस पर तंज
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस द्वारा कार्यकर्ताओं के लिए लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविरों पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस, एबीवीपी और भाजपा से सीखकर कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर लगा रही है लेकिन कांग्रेस इसे नहीं कर पाएगी।

हिमाचल के ये 6 IAS जा रहे Training पर
हिमाचल प्रदेश के 6 आईएएस अधिकारी 2 से 27 दिसम्बर तक मध्य-करियर प्रशिक्षण कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत प्रदेश से बाहर ट्रेनिंग पर जा रहे हैं, जिसके कारण राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दूसरे अधिकारियों को इन अधिकारियों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। ट्रेनिंग के लिए बाहर जाने वाले अधिकारियों में राजेश शर्मा निदेशक पीएफ और पीई-कम-विशेष सचिव (वित्त) का प्रभार देवदत्त शर्मा को सौंपा गया है।

ससुरालियों ने छिड़का मिट्टी का तेल
पुलिस थाना अम्ब के तहत गांव नकड़ोह में गत दिनों झुलसी महिला ने बयान देते हुए आरोप लगाया है कि उस पर सास, जेठानी व मामा की लड़की ने तेल छिड़ककर आग लगाई है। पुलिस ने हत्या का प्रयास करने सहित विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

HC में पटवारी भर्ती मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल
शनिवार को हाईकोर्ट में पटवारी भर्ती मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश एल नारायण स्वामी और जस्टिस संदीप शर्मा की बैंच ने सरकार से मामले में 2 सप्ताह में जवाब मांगा है, साथ ही दाखिल की गई स्टेटस रिपोर्ट के संदर्भ में एफिडैविट देने के आदेश दिए हैं। अब मामले की सुनवाई 2 सप्ताह बाद होगी।

बर्फ पर मस्ती में नाच रहे साधु बाबा का नृत्य
हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि सिरमौर जिले के सबसे ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी हिमपात हुआ। जिसके चलते ठंड काफी बढ़ गई है। जिससे लोग अपने घरों में दुबक कर बैठ गए है। बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल चूड़धार में 2 फीट के करीब हिमपात दर्ज है। वहीं इसी बीच एक साधु बाबा के नृत्य का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे यह बाबा नंगे पांव बर्फ पर मस्ती में नाच रहा दिखाई दे रहा है।

ऊना के सिंघम की गांधीगिरी
ऊना में नए ISBT के खुलने के बाद से शहर में ट्रैफिक व्यवस्था की हालत काफी चिंताजनक हो गई थी, जिस कारण शहर में जाम की समस्या के साथ साथ लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो रहा था। इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा आज स्वंय सड़क पर उतरे और पुलिस अधिकारीयों और कर्मचारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के दिशा निर्देश दिए।

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर मामले को लेकर गुस्से में दिखी ABVP
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिमला जिला इकाई द्वारा हैदराबाद में महिला डॉक्टर की नृशंस हत्या पर प्रशासन के खिलाफ शिमला के उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नृशंस हत्या में मारी गई महिला डॉक्टर को धरना प्रदर्शन के माध्यम से महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने हेतु सरकार और प्रसाशन से मांग की है कि सभी दोषियों को जल्द से जल्द चिन्हित कर उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

बैंड की अलग-अलग धुनों से गूंजा रिज मैदान
राजधानी शिमला का ऐतिहासिक रिज मैदान बैंड की अलग-अलग धुनों से गूंज उठा। अवसर था नॉर्थ जॉन की स्कूली बैंड प्रतियोगिता का जिसमें 3 स्टेट ओर 2 यूटीज़ भाग लिया। स्कूली बच्चों की अलग-अलग बैंड टीमों ने रिज मैदान पर अपनी प्रस्तुतियां दी। इस आयोजन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी आयोजन में उपस्थित रहे।

जयराम सरकार पर बरसे राजेंद्र राणा
सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा जी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार को अरसे बाद सरकारी स्कूलों के बच्चों को वर्दी देने की याद तो जरूर आई, लेकिन इसमें भी माल बटोरने की खुली छूट दे दी है। बच्चों द्वारा पहनने के बाद पहली बार वर्दी धोने से ही रंग निकल रहा है या फिर धब्बे बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटिया क्वालिटी की वर्दी खरीदकर सरकार स्कूलों को भी भ्रष्टाचार का अड्डा बना रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!