Himachal Express:सिरमौर में बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, किन्नौर में 4 दोस्तों की मौत

Edited By kirti, Updated: 28 Nov, 2019 05:12 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में एक निजी बस गहरी खाई में जा गिरी। कांगड़ा के सराह-धर्मशाला मार्ग पर कुनाल पत्‍थरी मंदिर के निकट एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। रोहतांग दर्रा में करीब 5 फीट ताजा बर्फबारी हुई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

शिमला : हिमाचल प्रदेश में एक निजी बस गहरी खाई में जा गिरी। कांगड़ा के सराह-धर्मशाला मार्ग पर कुनाल पत्‍थरी मंदिर के निकट एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। रोहतांग दर्रा में करीब 5 फीट ताजा बर्फबारी हुई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

बारातियों से भरी निजी बस गहरी खाई में गिरी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक निजी बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसा राजगढ से लगभग 25 कि मी दूर पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के नारग मरयोग के पास हुआ। जिसमें 23 लोग सवार थे। जिनमें से 4 घायल बताए जा रहे है।

 

शिमला में इस दिन होगी कैबिनेट मीटिंग
धर्मशाला के तपोवन में 9 से 14 दिसम्बर के बीच होने वाले शीतकालीन सत्र से पहले 2 दिसम्बर को प्रदेश सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में दोपहर बाद होने वाली इस बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान लाए जाने वाले संशोधनों पर चर्चा की संभावना है।

बच्चों को अब तक नहीं दी वर्दी
मुफ्त वर्दी योजना के तहत कई स्कूलों के विद्यार्थियों को अब तक वर्दी नहीं मिली है जबकि शैक्षणिक सत्र खत्म होने को है, वहीं इन दिनों सरकार बी.आर.सी.सी. कार्यालयों में निष्ठा कार्यक्रम के तहत कार्यशालाएं आयोजित कर रही है।

रोहतांग दर्रा में 5 फुट ताजा बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से लगातार ऊंचे क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। जिससे पूरा प्रदेश में शीतलहर की चपेट में आ गया है। वहीं नवंबर माह में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण किसानों बागवानों के चेहरे पर रौनक लौटी है।

नगर परिषद में विजिलेंस जांच शुरू
सोलन शहर के चार पार्कों में लाखों रुपए की लागत से लगाए गए पौधों की भी जांच शुरू हो गई है। इससे नगर परिषद सोलन की मुश्किलें बढ़ गई है। विजिलेंस ने मौके पर जाकर पौधों की जांच की। विजीलैंस सोलन उद्यान विभाग की टीम के साथ वीरवार को गंज बाजार ,जवाहर पार्क, मोहन पार्क व चिल्ड्रन पार्क के मौके का दौरा कर नगर परिषद द्वारा लगाए गए पौधों की जांच शुरू।

ऊना में जमकर बरसे मेघ
ऊना जिला में बुधवार रात से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है, वहीं लोग बढ़ती ठंड से घरों में दुबके हुए हैं। अप्पर हिमाचल में बर्फबारी व निचले हिमाचल में बारिश होने के चलते लोगों पर काफी प्रभाव पड़ रहा है।

चूड़धार में बर्फबारी का क्रम जारी
सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। यहां पिछले 3 दिनों से बर्फबारी हो रही है। घाटी में अभी तक 3 फीट से भी अधिक हिमपात हो चुकी है। चूड़धार में सीजन का यह तीसरा हिमपात है।

मजबूत होंगी हिमाचलियों की हड्डियां
हिमाचलियों को अब संपूर्ण आहार के रूप में फोर्टिफाइड दूध मिलेगा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गुरुवार को यहां टाटा ट्रस्ट और नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की सहायता से हिमाचल प्रदेश दूध प्रसंघ के विटामिन ‘ए’ और ‘डी’ से युक्त फोर्टिफाइड दूध ‘हिम गौरी’ का शुभारम्भ किया।

बारिश में खड़े हो लोग कर रहे बस का इंतजार
कुल्लू मुख्यालय में भूतनाथ डबल लेन पुल में आई खराबी के कारण आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों को बस के इंतजार के लिए नदी के किनारे खड़ा रहना पड़ रहा है।

बस हादसे पर CM जयराम ठाकुर ने जताया दुख
सिरमौर के मरयोग बस हादसे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गहरा दुुुख जताया है और कहा कि हादसे में सभी यात्री सुरक्षित होना राहत की बात है। हादसे में दो लोग ज्यादा घायल हुुुए हैैं। जिनका उपचार किया जा रहा है।

मरीजों को नहीं खानी पड़ेगी दर-दर की ठोकरें
डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में आने वाले मरीजों को अब सीटी स्कैन की सुविधा के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। दरअसल यहां लंबे अंतराल के बाद सीटी स्कैन की सुविधा शुरू हो गई है। मेडिकल कॉलेज में पिछले करीब 1 साल से सीटी स्कैन नहीं हो पा रहे थे।

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक अज्ञात वाहन ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। हादास पुलिस थाना अंब के तहत करलूही के समीप हुआ। जहां अंब के करलुही पुल पर एक बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन चालक टक्कर मार कर भाग गया।

शादी समारोह से लौट रहे थे 5 दोस्त
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। यह हादसा बुधवार को देर रात हुआ। पुलिस के अनुसार जावेद खान निवासी दिल्ली ने बताया कि वह अपने चार दोस्तों के साथ मारुति कार में सांगला से दोस्त की शादी से लौट रहे थे।

घर में महिला के साथ हादसा
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में वीरवार को सुबह-सुबह एक महिला आसमानी बिजली की चपेट में आ गई। जानकारी के मुताबिक महिला घर में झाड़ू लगा रही थी कि अचानक आसमानी बिजली आ गिरी। जिससे उसकी टांग बुरी तरह से झुलस गई और वह बेहोश होकर गिर पड़ी।

हिमाचल में फिर महंगा हुआ पैकेट दूध
हिमाचल में पैकेट दूध खरीदने वालों को बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि वीरवार से पैकेट बंद दूध के लिए दो रुपए एकस्ट्रा लोगों को जेब ढीली करनी पड़ेगी। बता दें कि वेरका ने सूबे में मिलने वाले स्टैंडर्ड दूध के मूल्य में 2 रुपए बढ़ा दिए है।

मैनेजर की हैवान युवकों ने रास्ते में कर दी ऐसी हालत
हिमाचल प्रदेश में एक निजी होटल के मैनेजर पर कुछ अज्ञात युवकों ने तेजधार हथियार से हमला कर फरार हो गए। जिसके बाद घायल को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है।

IGMC में मोटापे का इलाज व रोबोटिक सर्जरी पहली बार होगी
मोटापा एक ऐसी बीमारी है जिसके चलते हर दूसरा आदमी इससे ग्रसित है जिसके लिए वो मोटापे से छुटकारा पाने के लिए कई तरह का प्रयत्न करता है योगा करता है जिम जाता है और कई किलोमीटर की दौड़ भी लगता है यहां तक कई लोग मोटापे को कम करने के लिए सर्जरी भी करवाते है। मोटापे से कई तरह की बीमारियां भी शरीर को लग जाती है।

पूर्व सैनिक की कार हादसे में मौत
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के सराह-धर्मशाला मार्ग पर कुनाल पत्‍थरी मंदिर के निकट एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पूर्व सैनिक की मौत हो गई। मृतक की पहचान भीम सिंह (75) सराह पंचायत प्रधान के भाई के रूप में हुई है।

रोहतांग दर्रा में 5 फुट ताजा बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से लगातार ऊंचे क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। जिससे पूरा प्रदेश में शीतलहर की चपेट में आ गया है। वहीं नवंबर माह में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण किसानों बागवानों के चेहरे पर रौनक लौटी है। नवंबर माह में पहाड़ों पर बिछी सफेद चांदी की चादर से कुदरत के करिश्मे के कारण किसानों, बागवानों को अच्छी फसल की उम्मीद जागी है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!