Himachal Express: मिलिए हिमाचल के 'नाना पाटेकर' से टैलेंट देख रह जाएंगे दंग, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 16 Nov, 2019 05:22 PM

himachal express

मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है लेकिन जब यह युवक अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है। तो अब एक...

शिमला : मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है लेकिन जब यह युवक अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में नहीं टैलेंट की कमी, सुनिए ‘नाना पाटेकर’
मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है लेकिन जब यह युवक अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है।

शातिर महिला चाय की आड़ में चला रही थी चरस का धंधा
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने एक महिला को चरस सहित गिरफ्तार किया है। मामला कुल्लू जिले का है। जहां भुंतर पुलिस थाना में तैनात हैड कांस्टेबल जय सिंह इलाके की गश्त कर रहे थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक महिला हाथीथान में चाय की दुकान की आड़ में नशे का कारोबार कर रही है।

नूरपूर में उपचुनाव से एक दिन पहले बदले चुनाव चिन्ह
जिला कांगडा की तहसील नूरपूर के विकास खण्ड नूरपुर की पंचायत छतरोली में हो रहे उपचुनाव की प्रक्रिया पर बवाल खड़ा हो गया है। आलम यह है कि 17 नवम्बर को मतदान होना है और 15 नवम्बर को चुनाव अधिकारियों द्वारा दोपहर 2 बजे के करीब चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को सूचना दी गई कि उनके चुनाव चिन्ह अब बदल दिए गए हैं।

तीसरी राज्यस्तरीय मास्टर गेम्स में हमीरपुर के खिलाड़ियों ने झटके 24 गोल्ड मैडल
गत दिनों बिलासपुर में संपन्न हुई तीसरी राज्य स्तरीय मास्टर गेम्स में हमीरपुर जिला के खिलाडियों ने दबदबा कायम रखते हुए 24 गोल्ड जीते है और टीम ओवरआल चैंपियनशिपमें तीसरे स्थान पर रही है। मास्टर गेम्स ऐसोसिएसन हमीरपुर के पदाधिकारियों ने अपनी जीत पर खुशी जाहिर की है।

तुम मुझे जमीन दो मैं तुम्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ हाई एल्टीट्यूड सेंटर बना के दूंगा
अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला इंडोर स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित 81वीं कैडेट,सब जूनियर नेशनल व इंटर स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2019 के उद्घाटन समारोह में आए खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस चैंपियनशिप में कुल 32 टीमें आई हैं।

ट्रामा सेंटर को लेकर टूटी लोगों की उम्मीदें
आई.जी.एम.सी. में बन रहे ट्रॉमा सैंटर को लेकर अब लोगों की उम्मीदे टुट चुकी है। सच्चाई यह है कि ट्रॉमा सैंटर के लिए लोगों को कम से कम एक साल इंतजार करना होगा। उसके बाद ही लोगों को ट्रॉमा सेंटर मिलेगा। ट्रॉमा सैंटर बनाने का निर्णय प्रशासन ने आई.जी.एम.सी. में बन रहे नए भवन में लिया है।

राफेल मामले पर बीजेपी का प्रदर्शन
राफेल मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कांग्रेस की पुनर्विचार याचिका खारिज किए जाने को लेकर ज्वाली के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ज्वाली में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रर्दशन में भाजपा महिला मोर्चा युवा मोर्चा के बडी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

कूड़े और पानी के चार्जिज में बढ़ौतरी पर बिफरी नागरिक सभा
शिमला शहर में पानी और कूड़े के शुल्क में की गई नगर निगम द्वारा वृद्धि के खिलाफ नागरिक सभा ने निगम आयुक्त के खिलाफ जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया।नागरिक सभा ने नगर निगम पर आरोप लगाया कि शहर की जनता को कूड़े और पानी के भारी भरकम बिलों से प्रताड़ित किया जा रहा है।

रोहतांग टनल में काम कर रहे मजदूर को मिली दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश में एक मजदूर की मशीन के नीचे दबसे से मौत हो गई है। हादसा रोहतांग सुरंग काम कर रहे एक मजदूर के साथ हुआ। जिसकी पहचान नवनीत परमार पुत्र सुमेर चंद गांव व डाकघर शिवा तहसील पांवटा साहिब सिरमौर के रुप में हुई। जो रोहतांग टनल में मजदूरी का काम कर रहा था। इस दौरान मशीन के नीचे आने से उसकी मौत हो गई।

वॉलीबॉल कोच की कमी से जूझ रहा साईं हॉस्टल
भारतीय खेल प्राधिकरण का बिलासपुर प्रशिक्षण केंद्र यानि साईं हॉस्टल सन 1987 से लेकर आजतक ना जाने कितने ही राष्ट्रिय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाडी दे चुका है। बावजूद इसके आज यह हॉस्टल कोच की कमी का शिकार बना हुआ है। जी हां यह सुनकर आप जरूर चौंक जायेंगे मगर यह सच है।

CCTV की निगरानी में होगी पटवारी भर्ती परीक्षा
जिला कुल्लू में राजस्व विभाग में खाली चल रहे 42 पटवारी के पदों को भरने के लिए रविवार को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी का अंदेशा ना हो उसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं।

हौसलों ने कर दी 'जिंदगी जिंदाबाद'
खुशबू बनकर गुलों से उड़ा करते हैं, धुआं बनकर पर्वतों से उड़ा करते हैं, हमें क्या रोकेंगे ये जमाने वाले, हम पैरों से नहीं हौसलों से उड़ा करते हैं। यूं तो यह शायरी है लेकिन लालसिंगी गांव के 52 वर्षीय दिव्यांग बिशन दास ने इसे हकीकत कर दिखाया है। बिशन दास उन लोगों के लिए मिसाल हैं जो शारीरिक रूप से सक्षम होते हुए भी हिम्मत हार जाते हैं।

गोबिंद सागर और कोलडैम झील से जुड़ा नया अध्याय
हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बीते दिन मत्स्य विभाग की तरफ से गोबिंद सागर, कोलडैम, गम्भरोला व सीरखड्ड में एंगलिंग प्रतियोगिता को आयोजन किया गया, जिसमें बिलासपुर सहित दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के 44 एंग्लरों ने भाग लिया।

ऊना में मैडिकल स्टोर पर विजिलेंस का छापा
विजिलेंस की टीम ने कार्रवाई करते हुए देहलां में एक मैडिकल स्टोर पर छापामारी की है। ए.एस.पी. सागर चंद्र की अगुवाई ने विजिलेंस की टीम ने शनिवार सुबह ही मैडिकल स्टोर पर दबिश देते हुए पूरा मैडिकल स्टोर खंगाल डाला।

कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा PGI में रेफर
ऊना सदर से कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा को सीने में दर्द होने के चलते पी.जी.आई रेफर कर दिया गया है। शनिवार सुबह जिम से लौटकर ऑफिस पहुंचे रायजादा जैसे ही बाजार की ओर जाने लगे तो उनको सीने में दर्द होने लगा।

शिमला में क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
स्पोर्ट्स एंड एंटी ड्रग्स एसोसिएशन द्वारा शनिवार को शिमला के बिशप कॉटन स्कूल में फिट हिमाचल ड्रग फ्री हिमाचल अभियान के तहत 2 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्यातिथि के रूप में पधारे और प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

तेंदुए की खाल सहित दो तस्कर गिरफ्तार
तेंदुए की खाल बेचते दो तस्करों को वन विभाग की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है। लेपर्ड की स्किन का सौदा ढाई लाख रुपए में किया जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने दोनों तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!