Himachal Express: आ गया है लैंड करा दे भाई पार्ट-2, इस बार डर के साथ हुई जबरदस्त कॉमेडी, पढ़िए खबरें

Edited By Ekta, Updated: 13 Nov, 2019 05:15 PM

himachal express

‘500 ज्यादा ले ले, पर लैंड करा दे भाई’ ये लफ्ज याद हैं ना, हों भी क्यों ना... आखिर इस शख्स ने पैराग्लाइंडिग के डर से लोगों का हंसा-हंसा कर जो पेटा दुखाया था, ये वही जानते हैं। लेकिन एक बार फिर पेट दुखाने के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि आ गया है ‘लैंड...

शिमला: ‘500 ज्यादा ले ले, पर लैंड करा दे भाई’ ये लफ्ज याद हैं ना, हों भी क्यों ना... आखिर इस शख्स ने पैराग्लाइंडिग के डर से लोगों का हंसा-हंसा कर जो पेटा दुखाया था, ये वही जानते हैं। लेकिन एक बार फिर पेट दुखाने के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि आ गया है ‘लैंड करा दे भाई का पार्ट-2’। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

आ गया है लैंड करा दे भाई पार्ट-2, इस बार डर के साथ हुई जबरदस्त कॉमेडी
‘500 ज्यादा ले ले, पर लैंड करा दे भाई’ ये लफ्ज याद हैं ना, हों भी क्यों ना... आखिर इस शख्स ने पैराग्लाइंडिग के डर से लोगों का हंसा-हंसा कर जो पेटा दुखाया था, ये वही जानते हैं। लेकिन एक बार फिर पेट दुखाने के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि आ गया है ‘लैंड करा दे भाई का पार्ट-2’।

देवता के नाम पर मारपीट को गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में रखने को लेकर शिमला में प्रदर्शन
मंडी के सरकाघाट में बुजुर्ग महिला के मुंह पर कालिख और बदसलूकी मामले पर शिमला में समाजसेवियों ने रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष मौन प्रदर्शन किया। उच्च न्यायलय के बाहर धरने पर बैठने और मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन देने के लिए रिज से जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें पहले रिज पर ही रोक दिया गया। लेकिन सभी समाज सेवी वहां से निकल गए और पुलिस ने उच्च न्यायलय से पहले ही माल रोड पर रोक दिया, जिसके बाद सभी समाजसेवी वहीं धरने पर बैठ गए। समाज सेवी प्रदेश में देवतों के नाम पर किए जा रहे अत्याचारों को गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में लाने की मांग कर रहे हैं। 

Investor Meet पर सिंघा ने जयराम पर कसा तंज
हिमाचल प्रदेश में हुई इन्वेस्टर मीट के बाद अब उद्योगों को धरातल पर लाने के लिए प्रदेश सरकार के सामने बड़ी चुनौती बनी हुई है। विपक्ष भी इस बहाने प्रदेश सरकार पर घेराबंदी करने में जुटा हुआ है। प्रदेश में एकमात्र ठियोग से सीपीआईएम के विधायक राकेश सिंघा ने भी प्रदेश में हुई। इस मीटिंग के बाद सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार पुराने कॉन्ट्रैक्ट को नया बनाकर जनता के सामने ला रही है और जनता को गुमराह कर रही है।  

ऑनलाइन ठगी को लेकर अब हिमाचल पुलिस अलर्ट
राजधानी में ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे लोगों को देखकर अब पुलिस भी सतर्क हो गई है। लोगों को ठगी से बचने को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों को अभी तक पता ही नहीं है कि ऑनलाइन ठगी के शिकार भी होते हैं। ऐसे में लोगों को लालच में फंसाकर शातिर ठगी के शिकार बना रहे हैं। पुलिस का कहना है कि ओ.टी.पी. और ए.टी.एम. पिन किसी के साथ सांझा न करें। व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने डैबिट व क्रैडिट कार्ड का विवरण सांझा न करें।  

IGMC हॉस्टल में भिड़े दो जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर
आईजीएमसी के होटल में सुबह 4 बजे दो रेजिडैंटस डॉक्टर आपस में भिड़ गए। जब सीनियर और जूनियर डॉक्टर के बीच खूब हंगामा मचा तो हॉस्टल में रह रहे अन्य रैजिडैंटस डॉक्टर के बीच अफरा-तफरी मच गई। तभी हॉस्टल से एकदम पुलिस को शिाकायत दी गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एक सीनियर रेजिडैंटस डाक्टर को हिरासत में लिया। सीनियर रैजिडैंटस डाक्टर शराब पीकर था और जूनियर के कमरे में घुसा था। दोनों रेजिडैंटस डॉक्टर रेडियोलॉजी के बताए जा रहे हैं।  

Yoga Girl के जज्बे को सलाम
हमीरपुर की योगा गर्ल निधि डोगरा ने एक बार फिर से योग में नाम चमकाया है। पिछले दिनों सोलन में संपन्न हुई प्रदेश स्तरीय मल्टी टैंलेट 'रियालटी शो हिमाचल गाॅट टेलेंट' में जूनियर कैटागिरी में योग में विजेता बनी है। साथ ही प्रतियोगिता में आल राउंडर का खिताब भी जीता है। हमीरपुर पहुंची निधि ने अपनी जीत पर खुशी जताई है और जीत का श्रेय अपने पापा शशि कुमार को दिया है। निधि के पिता शशि कुमार ने बताया कि सोलन में आयोजित हुई प्रतियोगिता 10 नवंबर को संपन्न हुई है, जिसमें निधि डोगरा ने योग कैटागिरी में पहला स्थान हासिल किया है। 

Birthday का केक लेकर बाइक पर जा रहे भाई-बहन के साथ हुआ दर्दनाक हादसा
कांगड़ा जिला के नूरपुर के तहत खज्जन में एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे हादसे में बाइक सवार भाई-बहन गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नूरपुर अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद परिजन दोनों को पठानकोट के निजी अस्पताल ले गए जहां भाई की मौत हो गई। वहीं बहन की हालत गंभीर बनी हुई है।  जानकारी के अनुसार ठाना गांव का नितिन कुमार अपनी बहन आरती के साथ नूरपुर से अपने किसी रिश्तेदार के बर्थडे का केक लेकर बाइक पर घर आ रहा था। अचानक बाइक से नियंत्रण खो बैठने से यह हादसा हो गया। 

सेना भर्ती: पहले दिन 3597 युवाओं ने दिखाया दमखम
सेना भर्ती के पहले दिन 3597 युवा भर्ती रैली के लिए पहुंचे। पहले दिन कांगड़ा की देहरागोपीपुर तथा पालमपुर जबकि चम्बा जिले की सलूणी तहसील के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई। पहले दिन के लिए 4150 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवा रखा था, परंतु 553 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। शारीरिक क्षमता के पैमाने पर लगभग साढ़े 16 प्रतिशत युवा खरे उतरे। 597 युवा शारीरिक क्षमता की परख में सफल रहे। भर्ती निदेशक कर्नल संदीप सिरोही ने बताया कि पहले दिन पहुंचे युवाओं में से 597 फिजिकल टैस्ट में चयनित किए गए हैं।  

नशे के कारोबार पर लगेगी लगाम
पंजाब के साथ सटे जिला ऊना में नशे पर लगाम लगाने के लिए और लोगो को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के लिए ऊना जिला प्रशासन विशेष अभियान का आगाज करने जा रहा है। 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में जिला के सभी विभाग नशे के खिलाफ कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करेंगे। पंजाब राज्य के साथ सटा होने कारण ऊना में नशे का कारोबार अधिक बढ़ गया है। आये दिन यहां पुलिस द्वारा नशे के मामलों की धर पकड़ की जा रही है। जबकि ऊना में नशे की चपेट में आने से कुछ युवा अपनी जान तक गंवा चुके हैं। जिसे लेकर जिला प्रशासन एक माह तक विशेष मुहीम छेड़ने जा रहा है। 

खेतों में काम रहीं सास-बहू पर रंगड़ों का हमला
मंडी जिला के धर्मपुर के एक गांव में रंगड़ों के काटने से एक महिला की मौत हो गई जबकि दूसरी महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सरी के सन्नोर गांव में प्रियंका (23) पत्नी किशोरी लाल व उसकी सास कमली देवी पत्नी भीम सिंह खेतों में काम कर रही थीं। इस दौरान अचानक रंगड़ों ने उन दोनों पर हमला कर दिया, जिससे वे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गईं।  

एक्शन मोड में मंडी पुलिस: टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर होगी कार्रवाई
मंडी में अब यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है। मंडी पुलिस ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरूकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है। बुधवार सुबह ही मंडी शहर में जगह जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा। मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गए। कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया। 

निजी क्षेत्र में निवेश से देवभूमि के लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार: गोविंद ठाकुर 
वन, परिवहन, युवा सेवा एंव खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि निजी क्षेत्र में निवेश से देवभूमि के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का एक विजन रहा कि प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में रोजगार के साधन भी तलाश करने और विकास के काम करना है। उनके साथ-साथ निजी क्षेत्र में निवेश आएगा तो प्रदेश में विकास तेज गति से बढ़ सकता है और जिसके लिए इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार एक छोटे से प्रदेश में जहां पर प्रदेश का बजट में 43 हजार करोड़ रुपए है और हमारा पूरा साल का बजट है। 

रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाओं का कहर
बीआरओ भी लाहौल के लोगों को राहत नहीं दे पाया है। रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाओं ने डेरा डाल दिया है। रोहतांग बहाली की बात सुनकर लाहौल की ओर से सुबह 11 बजे कोकसर से 35 गाड़ियाें का काफिला रोहतांग की ओर रवाना हुआ जबकि मनाली से भी 50 गाड़ियां गुलाबा जा पहुंचीं। प्रशासन ने पहले कोकसर से गुलाबा और फिर गुलाबा से कोकसर की ओर गाड़ियां भेजने का निर्णय लिया। कोसकर से चला 30 गाड़ियाें का काफिला रोहतांग के पास राक्षी ढांक में आकर फंस गया। बर्फीली हवाएं चलने से बर्फ  इधर-उधर से उड़कर सड़क में आ गई, जिस कारण कोई भी वाहन चढ़ नहीं पाया और वहीं फंसकर रह गया। 

कैसे मिले मुफ्त शिक्षा? पहले वर्दी के लिए तरसे अब बैग की राह देख रही मासूम निगाहें
प्रदेश के अन्य जिलों के सरकारी स्कूलों में जहां सरकार की योजना के अनुसार नि:शुल्क वर्दी व बैग वितरित कर दिए गए हैं, लेकिन पिछड़ा जिला सिरमौर इस योजना में भी पिछड़ कर रह गया है। यहां लंबे इंतजार के बाद जहां सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में निशुल्क वर्दी विद्यार्थियों को वितरित कर दी गई है तो वहीं निशुल्क बैग के लिए अभी भी छात्रों को इंतजार है और यह इंतजार कब खत्म होगा इसका फिलहाल कोई सीधा जवाब नहीं है। 

लोकतंत्र की हत्या कर रहा केंद्र, जबरन कर रही एकाधिकार का प्रयास: पाटिल
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने आरोप लगाया है कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार देश के सभी राज्यों का रिमोट कंट्रोल अपने पास रखना चाहती है, ताकि पूरे देश पर जबरन एकाधिकार कर अपना प्रभुत्व जमाया जा सके। यहां से जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि हरियाणा के बाद महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद बनी स्थिति पर भी केंद्र सरकार ने सत्ता हासिल करने को पूरी जोर आजमाइश की। लेकिन जब दाल नहीं गली तो राष्ट्रपति शासन को हथियार बनाया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!