Himachal EXpress: बर्फ की चादर में लिपटा हिमाचल, PM मोदी ने धर्मशाला में किया इन्वेस्टर्स मीट का शुभ

Edited By kirti, Updated: 07 Nov, 2019 05:38 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में आयोजित वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर की सरकार सही दिशा में काम कर रही है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर छडोल के पास एक टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से 500 फीट...

शिमला: हिमाचल प्रदेश में आयोजित वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर की सरकार सही दिशा में काम कर रही है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर छडोल के पास एक टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से 500 फीट नीचे गिर गई। हिमाचल में चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी ली है। मौसम विभाग की चेतावनी के बीच बुधवार को चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट
हिमाचल प्रदेश में आयोजित वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर की सरकार सही दिशा में काम कर रही है। आज देश बदल गया और राज्यों में निवेश भी बढ़ गया है। हिमाचल में विकास की गति तेजी के साथ हो रही है।

श्रीनगर में शहीद हुआ हिमाचल का लाल, परिवार ने खोया इकलौता बेटा
हिमाचल प्रदेश का एक जवान शहीद हो गया। जिसका पार्थिक शरीर शुक्रवार तक सुबाथू पहुंचेगा। वहीं जवान की शहादत की खबर सुनते ही परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई है। शहीद के घर सांत्वना देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Indian Navy में नौकरी का सुनहरा अवसर
अगर आप किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। भारतीय नौसेना ने युवाओं को सुनहरा अवसर प्रदान किया है। भारतीय नौसेना में 2700 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आवेदन मांग लिए गए हैं। एए और एसएसआर के पद के लिए भर्ती की जाएगी।

जनाब दिल्ली से बदतर तो हिमाचल है
देश की राजधानी में लोग जहां स्मॉग से परेशान हैं, वहीं सोलन में धूल के बादल उड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यहां परवाणु से सोलन तक चल रहे नैशनल हाईवे को फोरलेन बनाने के कार्य के चलते स्थानीय लोगों को जीना मुहाल हो गया है।

पुलिस से धक्का-मुक्की के बीच कांग्रेस ने फूंका प्रदेश व मोदी सरकार का पुतला
धर्मशाला में जहां प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में व्यस्त रही, वहीं बिलासपुर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष बंबर ठाकुर व पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी व बड़सर विधानसभा के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने शहीदी स्मारक के पास प्रदेश सरकार व मोदी सरकार का पुतला जला दिया।

चंडीगढ़-मनाली NH पर भयानक हादसा
चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर छडोल के पास एक टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से 500 फीट नीचे गिर गई, जिससे हादसे में 17 पर्यटक घायल हो गए, जिनमें से 5 को गंभीर चोटें आई हैं।

नयना देवी में भारी बारिश का दौर जारी
बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में बरसात और ठंडी हवाओं का दौर जारी है। हालांकि बरसात और ठंड के बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह बरकरार रहा । बता दें कि काफी संख्या में श्रद्धालु पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली और अन्य प्रदेशों से मां के दर्शनों को मंदिर पहुंचे है।

लेबर हॉस्टल का किराया बढ़ाने पर शिमला में बिफरे मजदूर
शिमला में लेबर हॉस्टलों का किराये को 283 से बढ़ाकर 7080 सालाना करने पर शिमला में मजदूर भड़क उठे हैं। मामले को लेकर शिमला पोर्टरज़ यूनियन संबंधित सीटू का एक प्रतिनिधिमंडल किराया वृद्धि के खिलाफ नगर निगम शिमला के आयुक्त से मिला व किराया बढ़ोतरी को वापिस लेने की मांग की।

मंदबुद्धि नाबालिग के साथ गांव के ही युवक ने किया दुष्कर्म
शिमला जिला के रामपुर में एक मंदबुद्धि नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बता दें कि पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के पिता ने बताया कि उनके ही गांव के युवक ने 5 नवंबर को उसकी बेटी को बहला-फुसला कर जंगल में ले जाकर उसके साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

हिमाचल के सैकड़ों PTA शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी राहत
हिमाचल प्रदेश के सैकड़ों पीटीए शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि पीटीए शिक्षकों को पार्टी बनाने की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने मान ली है। जिसके चलते अब यह शिक्षक कोर्ट में अपना पक्ष रखा पाएंगे। बताया जा रहा है कि हिमाचल अनुबंध शिक्षक संघ की तरफ से संघ के प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में पीटीए को मामले में पार्टी बनाए जाने की याचिका दायर की थी।

हिमाचल में सीजन का दूसरा Snowfall
हिमाचल में चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी ली है। मौसम विभाग की चेतावनी के बीच बुधवार को चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई। श्रीखंड, किन्नर कैलाश समेत ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो रही है। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल रोहतांग में सुबह धूप खिली रही लेकिन शाम को फिर मौसम खराब हुआ और बर्फबारी हुई।

अनियंत्रित होकर खाई में गिरी टूरिस्ट बस
ककीरा-लाहड़ू मार्ग पर होबारडी पुल के पास गत रात्रि एक पर्यटक बस अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 20 फुट नीचे जा गिरी परन्तु गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी भी पर्यटक को कोई चोट नहीं आई। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 35 पर्यटकों को लेकर यह बस देर रात्रि डल्हौजी से मनाली जा रही थी।

HPBOSE 10th Result Out
10वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों और अभिभावकों का इंतजार खत्म हुआ। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) द्वारा संचालित की गई राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत 10वीं कक्षा की परीक्षा सितम्बर-2019 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

सांप के काटने का यहां उतरता है विष
भारत देवी-देवताओं की पवित्र भूमि है और इसमें हिमाचल प्रदेश को विशेष रूप से देवों की स्थली माना गया है। जिला में अंब-ऊना संपर्क मार्ग पर बसाल से करीब 4 किलोमीटर की दूरी पर गांव नारी में विराजमान ब्रह्मचार्य डेरा बाबा रुद्रु के नाम से सुप्रसिद्ध अपनी समसामयिक, सामाजिक, अध्यात्मिक तथा रचनात्मक गतिविधियों के कारण विशेष व महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

शिकारी देवी व कमरुनाग की चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी
मंडी जिला में बुधवार देर रात ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और अभी इसके बढऩे के भी आसार हैं। जानकारी के अनुसार  सराज विधानसभा क्षेत्र देवकांडा, तुंगासीगढ़ स्पैहणीधार, शैटाधार व चुंजवाला धार तथा देव कमरुघाटी में करीब 2 से अढ़ाई इंच, वहीं सराज क्षेत्र के शिकारी देवी सहित अन्य चोटियों में 4 इंच बर्फबारी की सूचना है।

अब हिमाचल के वकील सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ कर रहे नारेबाजी
दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प का मामला अब हिमाचल पहुंच गया है। कुल्लू जिला के वकीलों ने आज कोर्ट परिसर में दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही उन्होंने मांग रखी कि जब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक धरना ऐसे ही जारी रहेगा।

हिमाचल में सीजन का दूसरा Snowfall
हिमाचल में चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ी ली है। मौसम विभाग की चेतावनी के बीच बुधवार को चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई। श्रीखंड, किन्नर कैलाश समेत ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो रही है।

ढोल-नगाड़ों की धुनों पर हुआ रेणुका जी मेले का आगाज
मां बेटे के मिलन का प्रतीक अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का आज विधिवत आगाज हो गया। भगवान परशुराम की पालकी को कंधा देकर विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने मेले का शुभारंभ किया। ढोल-नगाड़ों की धुनों पर माता रेणुका और भगवान परशुराम के जयकारों से समूची रेणुका घाटी गूंज उठी।

अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार
जिला सोलन के गिरीपुल में गुरूवार सुबह एक कार हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे मां- बेटी की मौत हो गई जबकि बेटा घायल हो गया। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में ले लिया। हादसे में घायल हुए व्यक्ति का इलाज सोलन अस्पताल में चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!