Himachal Express: चंबा अग्‍निकांड का भयानक मंजर, बिलासपुर में युवकों को बंधक बनाकर पीटा, पढ़िए बड़ी

Edited By kirti, Updated: 05 Nov, 2019 05:01 PM

himachal express

ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने हाई प्रोफाइल इंतजाम किए हैं। नॉन-ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों के बाद अब ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों को भी नौकरी से बाहर किया गया है। देवभूमि के बिलासपुर में फिर जयराम सरकार की...

शिमला: ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने हाई प्रोफाइल इंतजाम किए हैं। नॉन-ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों के बाद अब ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों को भी नौकरी से बाहर किया गया है। देवभूमि के बिलासपुर में फिर जयराम सरकार की सच्चाई का एक वीडियो सामने आया है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

बिलासपुर में हैवानियत का नंगा नाच
बिलासपुर में हैवानियत का नंगा नाच देखने को मिला है। जहां बस अड्डे पर सरेआम कुछ दिन पहले कई दबंगों ने 2 युवकों को बंधक बनाकर 6 घंटे तक बेरहमी से पीटा। अब दबंगों ने नशा माफिया के विरुद्ध कार्यवाही के नाम पर कानून को अपने हाथों में लेकर बिलासपुर के कोठी चौक के समीप दो युवकों को कुछ गुंडों ने अगुवा करने के उपरान्त बंदी बनाकर करीब छः घंटे बेरहमी से पीटा।

विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने जानिए क्या किए हाई प्रोफाइल इंतजाम
ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए जयराम सरकार ने हाई प्रोफाइल इंतजाम किए हैं। उन्हें भाषा संबंधी कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उनके साथ विशेष लाइजनिंग अफसर तैनात किए गए हैं।

हिमाचल के 9 शहरों में जल प्रबंधन कंपनियां संभालेंगी वाटर सिस्टम
हिमाचल प्रदेश के सभी शहरों, नगर निगम व नगर निकायों में जल प्रबंधन का पूरा जिम्मा जल प्रबंधन कंपनियां सभालने जा रही हैं यानी प्रदेश में शिमला के बाद अब अन्य शहरों में भी पेयजल व्यवस्था आऊटसोर्स हो सकती है।

शिमला पुलिस ने चिट्टे सहित पकड़ी BCA की छात्रा
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने एक लड़की से चिट्टे पकड़ा है। मामला शिमला जिले का है। जहां पुलिस ने एक सोमवार देर शाम संजौली के भट्टाकुफर के पास 23 साल की बीसीए की छात्रा को 12 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया। इस दौरान जो युवक युवती को चिट्टा देने आया था वह भाग गया।

अब ग्रांटिड SMC शिक्षक किए नौकरी से बाहर
नॉन-ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों के बाद अब ग्रांटिड एस.एम.सी. शिक्षकों को भी नौकरी से बाहर किया गया है। प्रदेश के चम्बा और शिमला जिला के स्कूलों में रैगुलर शिक्षक आने से 12 से अधिक शिक्षकों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

स्वास्थ्य विभाग में 17 मैडीकल ऑफिसर पदोन्नत
स्वास्थ्य विभाग में 17 मैडीकल ऑफिसर पदोन्नत कर ब्लॉक मैडीकल ऑफिसर (बी.एम.ओ.) बनाए गए हैं। विभाग ने इन्हें पदोन्नत कर साथ ही तैनाती भी दी है। इसको लेकर विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

जिस दिन मतदान उसी दिन पटवारी भर्ती का इम्तिहान
हिमाचल में पटवारियों के 1,194 पदों के लिए हो रही लिखित परीक्षा तथा ग्राम पंचायतों की 247 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव की तिथि आपस में टकरा गई है। जिस दिन प्रदेश में इन सीटों के लिए मतदान होना है, उसी दिन पटवारियों की लिखित परीक्षा भी है।

रोहड़ू में तेंदुए की दहशत से लोगों ने ली राहत की सांस
शिमला जिला रोहड़ू के समोली गांव के लोगों को तेंदुए की दहशत से राहत मिल गई है। बीती रात तेंदुए की गांव में घुसने की सुचना मिलते ही वाइल्ड लाइफ की टीम ने पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से तेंदुए को पकड़ने में सफलता हासिल की।

किन्नौर महोत्सव के चलते पुलिस ने दबोचे 21 जुआरी
जिला किन्नौर पुलिस ने रविवार शाम को रिकांगपिओ में किन्नौर महोत्सव के दौरान जुआ खेलने के मामले में 21 लोगों को पकड़ा है। जिला किन्नौर पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रिकांगपिओ बाजार में एक बंद कमरे में एक व्यक्ति झंडी मुंडी बाल्टी गेम गुरजा (गिट्टी) के जरिए पाशा दांव लगाकर जुआ खिलाने का काम करता है।

इन्वेस्टर मीट वाली जयराम सरकार का फिर सामने आया शर्मनाक सच
देवभूमि के बिलासपुर में फिर जयराम सरकार की सच्चाई का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ युवक बीमार महिला को पालकी में बिठाकर अस्पताल ले जा रहे हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर पहले भी ऐसे कई वीडियो देखने को मिले हैं।

चंबा में भीषण अग्निकांड
चंबा जिला के सलूणी बाजार में भीषण अग्निकांड देखने को मिला। जहां आग ने चंद मिनटों में 15 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इतना ही नहीं इस आग में ऊपरी मंजिल के कई घर भी जलकर राख हो गए।

विरोध के बावजूद रात को शराब का ठेका खोलने पहुंचा एक्साइज विभाग
विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ की उप तहसील चढ़ियार के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कोठी गांव समलेतर में कुछ महीने पहले गांववासियों ने शराब के ठेके को बंद करवाया था। जबकि पंचायत में भी इस विषय के बारे में लिखित कार्यवही की गई थी।

कांगड़ा में 2 जगह हुए भयानक सड़क हादसे
हिमाचल प्रदेश में सड़क 2 जगह सड़क हादसे पेश आए है। जहां युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा पुलिस थाना गगल के तहत बनोई-बंडी मार्ग पर मंगलवार सुबह हुआ। जहां ट्रैक्‍टर ने स्कूटी को टक्कर मार दी।

इन्वैस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे CM
प्रदेश में इन्वैस्टर मीट के जरिए एक अच्छी शुरूआत हो रही है इसे होने दीजिए और इससे प्रदेश का भला होगा। कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को धर्मशाला पहुंचने पर यह बात कही।

नाके के दौरान पुलिस को मिली सफलता
शराब के नशे में ड्राइविंग करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है। देर रात डी.एस.पी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा की अगुवाई में पुलिस टीमों ने विभिन्न जगहों पर नाके लगाते हुए चैकिंग की। सैकड़ों वाहन जांचे गए और इस दौरान 19 चालक शराब के नशे में धुत्त पाए गए।

बी-फार्मेसी का पेपर देने आए छात्र की नशे की ओवरडोज से मौत
हिमाचल प्रदेश में युवा नशे की चपेट में हैं। ताजा मामला उपमण्डल गोहर में सामने आया है। जहां एक सिक्किम के छात्र की मौत हो गई। दरअसल आशंका जताई जा रही है कि सिक्किम से गोहर के निजी शिक्षण संस्थान में बी- फार्मेसी का पेपर देने आया सामतेन नाम ज्ञान भूटिया (23) की मंगलवार देर रात नशे की ओवर डोज से मौत हो गई।

पहाड़ी से टकराई 37 यात्रियों से भरी HRTC की बस
मंडी जिला में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब 37 यात्रियों से भरी एचआरटीसी की बस की ब्रेक फेल हो गई। जिससे यात्रियों की सांसें अटक गई। चालक ने ब्रेक फेल होते ही पहाड़ी से बस को टकरा दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

ढालपुर मैदान में नगर परिषद ने चलाया पीला पंजा
कुल्लू के ढालपुर मैदान में सजी दशहरा उत्सव की अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए आखिरकार नगर परिषद को कड़ा रुख अपनाना पड़ा। नगर परिषद कुल्लू द्वारा मंगलवार को अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए जेसीबी का सहारा लेना पड़ा।

देखिए कैसे बिजली वाले का बहाना बना घर में घुसा चोर
कुल्लू जिले के जुआडी रोपा में लोगों द्वारा अपने घर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में एक चोर ताक झांक करता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल यह वाक्या 2 दिन पहले का है जब लोग अपने घरों से अपने दिनचर्या के कार्य के लिए निकल जाते हैं तो ऐसे में मौका पाकर चोर लोगों को घरों में जाकर चोरी को अंजाम देते हैं।

7वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची से नाबालिग लड़के ने किया घिनौना काम
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक 13 साल की नाबालिग के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। दरअसल यह मामला शिलाई उपमंडल के रोनहाट उपतहसील के एक गांव का है। जहां सोमवार को पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर शिलाई पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।

शिमला समर हिल में मिला यूनिवर्सिटी के छात्र का शव
राजधानी शिमला के समर हिल में यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्र का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। छात्र की पहचान सुधीर नेगी के तौर पर हुई है जोकि यूआईआईटी (बीटेक) थर्ड सेमेस्टर का छात्र था। पुलिस ने छात्र का शव उसके कमरे से सांगटी समर हिल में बरामद किया है।

हिमाचल में डेंगू ने फिर पसारे पांव
​​​​​​हिमाचल प्रदेश में डेंगू ने एक बार फिर से अपने पांव पसार लिए हैं। ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल की कांगु पंचायत में डेंगू के 3 मामले सामने आने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

400 मीटर गहरी खाई में गिरी कार
मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे उपमंडल मुख्यालय चौपाल से लगभग 24 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत ननाहर के चम्बी से ननाहर सड़क पर एक मारुती कार  दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना चम्बी से 6 किलामीटर दूर बदलावग कैंची के पास हुई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!