Himachal Express: नतीजों से पहले सड़कों पर कांग्रेस, आशिकमिजाज टीचर के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 23 Oct, 2019 05:39 PM

himachal express

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उपचुनाव के नतीजों से पहले लोक निर्माण विभाग के सुजानपुर विश्राम गृह में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला। कांगड़ा जिला के गंगथ में एक सरकारी स्कूल का...

शिमला: सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उपचुनाव के नतीजों से पहले लोक निर्माण विभाग के सुजानपुर विश्राम गृह में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला। कांगड़ा जिला के गंगथ में एक सरकारी स्कूल का शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां एक स्कूल टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। बता दें कि बुधवार को स्कूल में काफी हंगामा हुआ। बच्चे धरने पर बैठ गए। माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।  

जल निगम प्रबंधन ने गुपचुप तरीके से बेच दिया लाखों का Scrap
शिमला शहर में नगर निगम का लाखों का कबाड़ जल निगम प्रबंधन द्वारा गुपचुप तरीके से बेच दिया गया है। जल निगम द्वारा जो स्क्रैप बेजा गया है उसमें 6 लाख के ब्रास के पानी के मीटर भी बेच दिए हैं। इसके अलावा एमसी स्टोर में पड़ी पाइपें, एलबो, पम्पिग मशीनरी शामिल है। इस कबाड़ को बचने से पहले जल प्रबधंन निगम ने नगर निगम को कोई सूचना नहीं दी थी और कबाड़ बेचने से पहले जल प्रबंधन निगम को नगर निगम से अनुमति लेना जरूरी था लेकिन सारा कबाड़ जल निगम अधिकारियों ने बिना किसी सूचना के बेच दिया है जबकि ये कबाड़ जल निगम बनने से पहले का है। 

शिमला पहुंचीं HRTC की सबसे छोटी बसें
एच.आर.टी.सी. व प्रदेश की सबसे छोटी 20 सीटर इलैक्ट्रिक बसें राजधानी शिमला पहुंच गई हैं। प्राथमिक चरण में निगम प्रबंधन के पास 2 बसें पहुंची हैं। ये बसें पासिंग के लिए तारादेवी-शोघी मार्ग पर खड़ी की गई हैं। निगम अधिकारियों का दावा है कि 31 अक्तूबर तक अन्य 18 इसी तरह की बसें भी शिमला पहुंचेंगी। 24 अक्तूबर के बाद सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद इन्हें रूटों पर चलाया जाएगा। 

शिमला के विक्ट्री टनल के पास भयानक अग्निकांड
शिमला जिला के विक्ट्री टनल के पास भयानक अग्निकांड हो गया। जहां एक नारायण हार्डवेयर स्टोर में आग लग गई। जिससे लाखों का नुकसान होने की खबर है। बता दें कि आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। घटना मंगलवार रात साढ़े 10 बजे के आसपास की है। फिलहाल कोई जानी नुकसान की खबर नहीं है। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

उपचुनाव के नतीजों से पहले सड़कों पर उतरी कांग्रेस
सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उपचुनाव के नतीजों से पहले लोक निर्माण विभाग के सुजानपुर विश्राम गृह में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला। इससे पहले सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के नेतृत्व में जनता ने विश्राम गृह में एकत्रित होकर बस अड्डे तक बड़ी रैली निकाली। रैली में महिलाओं, युवाओं व पुरुषों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद एस.डी.एम. सुजानपुर शिल्पी बेक्टा के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।   

MLA नरेंद्र ठाकुर का दावा, उपचुनाव में दोनों सीटों पर BJP जीत करेगी हासिल
धर्मशाला और पच्छाद में मतदान होने के बाद नतीजों का इंतजार है। ऐसे में पार्टियां जीत का दावा कर रही है। प्रदेश में उपचुनावों में बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी। हमीरपुर बीजेपी विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने उपचुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने की बात की है। साथ ही बीजेपी के बहुमत से जीतने का दावा किया है। नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस धर्मशाला में दूसरे नंबर पर भी नहीं आएगी क्योंकि वर्तमान में कांग्रेस के पास कोई नेतृत्व देने वाला नहीं है। इसलिए कांग्रेस आज हताश और निराश में नेता बयानबाजी करने में लगे हुए हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर अपने कार्यकाल में प्रदेश की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।  

चंबा-पठानकोट NH पर बेकाबू ट्रक की टक्कर से तीन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त
चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे खड़े तीन वाहनों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। बता दें कि इस भयानक हादसे में कार सवार की जान बच गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह हादसा मंगलवार रात करीब 10 बजे हुआ। हादसा उस समय हुआ जब चंबा से बनीखेत की तरफ आ रहे ट्रक (एचपी 73ए 1244) ने सड़क किनारे खड़ी कार पीबी (35सी 5806), एक सूमो (एचपी 01सी 4343) तथा एक टवेरा वाहन (एचपी 01सी 0590) को जबरदस्त टक्कर मार दी। 

छात्रा के यौन उत्पीड़न को लेकर सरकारी स्कूल के टीचर पर केस दर्ज
कांगड़ा जिला के गंगथ में एक सरकारी स्कूल का शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां एक स्कूल टीचर पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। बता दें कि बुधवार को स्कूल में काफी हंगामा हुआ। बच्चे धरने पर बैठ गए। माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंगथ चौकी में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं हंगामे के बीच स्कूल टीचर की तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते उसे नूरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस बीच शिक्षा विभाग ने आरोपी टीचर को सस्पेंड भी कर दिया गया। छात्राओं ने स्कूल के फिजिक्स टीचर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं।  

नतीजों से पहले धर्मशाला कांग्रेस में बवाल
भले ही धर्मशाला उपचुनाव संपन्न हो चुके हैं, लेकिन धर्मशाला में कांग्रेस में मचा घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है। पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा द्वारा चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पहले धर्मशाला पहुंचना और अपने ही आवास कार्यकर्ताओं से बैठक में चूहे बिल्ली की कहानी सुनाने पर धर्मशाला से कांग्रेस प्रत्याशी ने तंज कसा है। बुधवार को प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण ने कहा कि मैं यहां चूहे-बिल्ली की कहानी सुनाने नहीं आया हूं। उन्होंने पूर्व मंत्री सुधीर शार्म पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुधीर शर्मा ने न तो मेरे पक्ष में प्रचार किया और न ही कोई अपील की।  

घर में दिवाली की सफाई के दौरान कबाड़ में छिपा खजाना
दिवाली की सफाई के दौरान कबाड़ में खजाना छिपा मिला। बता दें कि मध्यम व उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में पाई जाने वाला प्राकृतिक उत्पाद गुच्छी यदि मैदानी क्षेत्रों में भी उगने लगे तो इसे चमत्कार ही कहेंगे। ऐसा ही कुछ सुंदरनगर में देखने को मिला। यहां मुख्य बाजार में स्थानीय व्यवसायी व निवासी रमेश सैनी को दिवाली की सफाई के दौरान आंगन में गुच्छी के कुछ पौधे दिखाई दिए जब वह उन्हें निकालने लगे तो वही आसपास अनेक पौधे पाए गए। जिस पर उन्होंने अपने स्टाफ हिम्मत राम व योगराज की सहायता से तकरीबन अढ़ाई सो ग्राम गुच्छी खोज निकाली। 

ब्यास की लहरों में उतरे 12 राफ्टिंग गाइड
अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली द्वारा राफ्टिंग गाइड 'लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स' में नाम दर्ज करने के लिए ब्यास नदी में उतरे। संस्थान के ये 12 राफ्टिंग गाइड 230 किलोमीटर का सफर पूरा करेंगे। युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पूजा-अर्चना करने के बाद उन्हें हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गोविंद ठाकुर भी राफ्ट में सवार होकर कुछ किलोमीटर तक राफ्टिंग गाइडों के साथ ब्यास नदी की लहरों में सफर किया और राफ्टिंग गाइडों का मनोबल बढ़ाया। 

5 साल बाद सिरमौर के बिजट महाराज मंदिर में हुआ शांत महायज्ञ
देवभूमि हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में देवी-देवताओं की हमेशा पूजन की जाती है। देवी-देवताओं का ही गुणगान गाया जाता है। इन दिनों जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र में भी बिजट देवता मंदिर संगड़ाह में शांत महायज्ञ परंपरागत ढंग से संपन्न हुआ। मंगलवार रात को मंदिर में जागरण किया गया। उक्त धार्मिक आयोजन से पूर्व देवता को हरिद्वार में गंगा स्नान करवाया गया तथा इसके बाद यमुना व रेणुकाजी में स्नान की परंपरा पूरी की गई। बिजट महाराज को चूड़धार की यात्रा करवाई गई। प्रातः मंदिर पर देवदार की लकड़ी की बनी खनेवड़ तथा खूरुड़ अथवा कलश चढ़ाए जाने की परम्परा निभाई गई।  

दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरने से 2 की मौके पर मौत
मंडी जिला के करसोग ग्राम पंचायत गांव खिरणू में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में गिर गई। जिससे 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि घटना के समय कार में 2 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते ही प्रशाशन मौके के लिए रवाना हो गया। वहीं हादसे में एक राहगीर भी कार की चपेट में आ गया था जिसे 108 एम्बुलेंस सेवा ने घायल को अस्पताल पहुंचा दिया है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!