Himachal Express: फिर विवादों में राजीव बिंदल, मंडी में बाप-बेटी का रिश्ता तार-तार, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 17 Oct, 2019 05:31 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं। देवभूमि हिमाचल मेें एक बार फिर बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर देने वाली घटना पेश आई है। बिलासपुर के बंदला ग्राम पंचायत के डोल पालंगरी गांव में डायरिया...

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं। देवभूमि हिमाचल मेें एक बार फिर बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर देने वाली घटना पेश आई है। बिलासपुर के बंदला ग्राम पंचायत के डोल पालंगरी गांव में डायरिया फैलने से एक ही परिवार के 5 लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो गए हैं, जिन्हें क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। हिमाचल प्रदेश देश का पहला गरीबी मुक्त राज्य बनने जा रहा है। सरकार ने इसके लिए गरीबी रेखा से नीचे चल रहे लोगों को स्वरोजगार देने की योजना बना ली है। मंडी जिला के सुंदरनगर में एक बिहार की महिला अपनी 2 वर्षीय बेटी संग दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गई है। हिमाचल प्रदेश की सीमा पर प्रवेश द्वार स्वारघाट में आबकारी व कराधान विभाग की टीम ने बिना टैक्स चुकाए और बिना बिल ले जाए जा रहे सोने व चांदी के आभूषण पकड़े हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

एक बार फिर विवादों में आए राजीव बिंदल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि राजीव बिंदल बीजेपी के पक्ष में लोगों से बढ़त दिलाने की अपील कर रहे हैं। दरअसल यह वीडियो पच्छाद क्षेत्र के बागथन का है। यहां जब कुछ लोग मुख्यमंत्री से मिल रहे थे तो उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को आने का न्यौता दिया।

बाप-बेटी का रिश्ता हुआ तार-तार, शिक्षक पिता पर लगा मासूम बेटी से दुष्कर्म का आरोप
देवभूमि हिमाचल मेें एक बार फिर बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर देने वाली घटना पेश आई है। मामला मंडी जिला के सुंदरनगर का बताया जा रहा है। मामले में पेशे से शिक्षक पिता पर अपनी ही एक साल 10 महीने की बेटी के साथ दुष्कर्म के गंभीर आरोप लगे हैं। पीड़िता की सुंदरनगर निवासी माता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज लिया है।

बिलासपुर के इस गांव में फैला डायरिया, एक ही परिवार के 5 लोग अस्पताल में भर्ती
बिलासपुर के बंदला ग्राम पंचायत के डोल पालंगरी गांव में डायरिया फैलने से एक ही परिवार के 5 लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो गए हैं, जिन्हें क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। डायरिया के शिकार हुए लोगों में एक महिला सहित 2 बच्चे भी शामिल हैं। मामले की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश दरोच ने बताया कि सभी मरीजों का प्राथमिकता के आधार पर उपचार किया जा रहा है।

Himachal बनेगा देश का पहला गरीबी मुक्त प्रदेश, BPL परिवारों को मिलेंगे स्वरोजगार के अवसर
हिमाचल प्रदेश देश का पहला गरीबी मुक्त राज्य बनने जा रहा है। सरकार ने इसके लिए गरीबी रेखा से नीचे चल रहे लोगों को स्वरोजगार देने की योजना बना ली है। प्रदेश में 3 लाख के आसपास बीपीएल परिवार हैं, जिन्हें बीपीएल मुक्त करने के लिए सरकार सहायता देगी। यह बात शिमला प्रैस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘मीट द प्रैस’ में प्रदेश के ग्रामीण विकास पंचायती राज एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कही।

पति को ढूंढने 2 वर्षीय बेटी संग बिहार से आई महिला खा रही दर-दर की ठोकरें
मंडी जिला के सुंदरनगर में एक बिहार की महिला अपनी 2 वर्षीय बेटी संग दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गई है। अपने पति के पास बिहार के जिला समस्तीपुर के गांव बिशनपुर निवासी रीना सुंदरनगर तो आ गई है, लेकिन अपने पति से संपर्क नहीं होने के कारण पिछले 5 दिनों से परेशान है। पिछले 5 दिनों से सुंदरनगर में अपने पति की तलाश व इंतजार में बैठी है।

स्वारघाट में बिना बिल के लाखों के आभूषण पकड़े, आबकारी विभाग ने कारोबारी से वसूला जुर्माना
हिमाचल प्रदेश की सीमा पर प्रवेश द्वार स्वारघाट में आबकारी व कराधान विभाग की टीम ने बिना टैक्स चुकाए और बिना बिल ले जाए जा रहे सोने व चांदी के आभूषण पकड़े हैं। विभाग ने मौके पर ही कारोबारी को जुर्माना लगाया है। बताया जा रहा है कि आबकारी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि सोने व चांदी के करोबार करने वाले बिना टैक्स दिए व बिना बिल के लाखों के आभूषण बाहरी राज्य से प्रदेश में ला रहे हैं।

आखिरी सांसें ले रही अर्थव्यवस्था, सुरक्षित हाथों में सौंपा जाए केंद्रीय वित्त मंत्रालय : राणा
देश की अर्थव्यवस्था पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वेंटीलेटर पर आखिरी सांसें ले रही अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय की वित्त मंत्री व राज्य मंत्री को तुरंत प्रभाव से बदलकर इस मंत्रालय का प्रभार ऐसे हाथों में सौंपा जाए, जोकि सुलझे हुए अर्थशास्त्री होने के साथ देश की चिंता करते हों।

पार्वती नदी में डूबी पर्यटक युवती के लिए चलाया सर्च ऑप्रेशन
कुल्लू जिला की धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण के कसोल में पार्वती नदी के किनारे कसोल पुल के नजदीक बीते दिन 2 पर्यटक युवतियां पैर फिसलने से पार्वती नदी में बह गई थीं, जिसमें से एक युवती को रैस्क्यू कर लिया गया था जबकि दूसरी युवती नदी में लापता हो गई थी। लापता युवती की तलाश को पुलिस कसोल से लेकर भुतंर तक नदी के किनारे सर्च अभियान छेड़े हुए है।

ऊना-अम्ब रोड पर अनियंत्रित होकर पलटी गाड़ी, बाल-बाल बचा दंपति
ऊना-अम्ब रोड़ पर वीरवार सुबह एक हादसा हो गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कार सवार दंपत्ति बाल-बाल बच गया। पुलिस ने इस संबंध में आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरोटा बगवां निवासी सन्नी अपनी पत्नी के साथ चंडीगढ़ से नगरोटा जा रहा था।

पर्यटन मानचित्र पर उभरेंगे लगघाटी के अनछुए पर्यटन स्थल, सरकार ने शुरू की कवायद
विकास से कोसों दूर खड़ी लगघाटी की वादियां अब पर्यटन के मानचित्र पर अंकित होंगी। घाटी के अनछुए पर्यटन स्थलों को चिन्हित करने के लिए सरकार तथा विभाग ने कवायद शुरु कर दी है। दशहरा उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री तथा वनमंत्री के आदेशों के बाद विभाग ने इस दिशा में कदमताल शुरु कर दी है। जिला मुख्यालय से सटी लगघाटी 21वीं सदी में भी विकास की राह ताक रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!