Himachal Express: नेपाली मूल के इस विदेशी जोड़े ने नयना देवी मंदिर में लिए सात फेरे, पढ़िए बड़ी खबरे

Edited By kirti, Updated: 13 Oct, 2019 05:09 PM

himachal express

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा जिसे देव महाकुंभ के नाम से भी जाना जाता है। मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की डूगराई पंचायत के रड़ू गांव के रजत को नीट परीक्षा पास करने के बाद एमबीबीएस में एडमिशन नहीं मिलने का मलाल है। शादी का बंधन हर किसी के लिए...

शिमला: अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा जिसे देव महाकुंभ के नाम से भी जाना जाता है। मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की डूगराई पंचायत के रड़ू गांव के रजत को नीट परीक्षा पास करने के बाद एमबीबीएस में एडमिशन नहीं मिलने का मलाल है। शादी का बंधन हर किसी के लिए महत्वर्पूण होता है फिर वो चाहे भारत का हो या विदेश का। ऐसा ही कुछ विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में देखने को मिला है। हिमाचल पुलिस कर्मियों ने एक बार फिर ईमानदारी का परिचय दिया है। पापी पेट के लिए इंसान को क्या नहीं करना पड़ता और कई मर्तबा तो उसे अन्य लोगों से उलझना भी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा रविवार सुबह सोलन के माल रोड पर देखने को मिला।

देव महाकुंभ में भगवान रघुनाथ की बड़ी पूजा को उमड़ा आस्था का सैलाब
अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा जिसे देव महाकुंभ के नाम से भी जाना जाता है। इस दशहरा में कई रंग देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ जंहा अन्तर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में अलग-अलग जगह की संस्कृति देखने को मिलती है, वहीं दूसरी ओर यह अन्तर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा लोगों के आस्था केंद्र भी है।

नीट परीक्षा पास करने के बाद भी दिव्यांग रजत को नहीं मिली MBBS में सीट
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की डूगराई पंचायत के रड़ू गांव के रजत को नीट परीक्षा पास करने के बाद एमबीबीएस में एडमिशन नहीं मिलने का मलाल है। बेशक होनी से नीट पास दिव्यांग रजत के दोनों हाथ छीन लिए हो मगर उसके जज्बे को देखकर अब समाज के लोग व सामजिक संस्था रजत की मदद के लिए आगे आई है।

नेपाली मूल के इस विदेशी जोड़े ने नयना देवी मंदिर में लिए सात फेरे
शादी का बंधन हर किसी के लिए महत्वर्पूण होता है फिर वो चाहे भारत का हो या विदेश का। ऐसा ही कुछ विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में देखने को मिला है। जहां एक विदेशी जोड़े सात फेरे लिए है।

अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर भारत चीन मुलाकात
भारत चीन के प्रधानमंत्रियों की हालिया मुलाकात जहां पूरे दक्षिण एशिया की नजर है, वहीं तिब्बती लोगों ने इस मुलाकात का विरोध करते हुए विरोध प्रदर्शन किए हैं। वहीं धर्मशाला से चंडीगढ़ जाते समय ऊना रुके तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने हालिया भारत चीन मुलाकात को अर्थव्यवस्था के नजरिए से अच्छा बताया है।

जिस पेड़ के नीचे बैठा करता था उसी पर लटककर मौत को गले लगाया
हिमाचल प्रदेश के गमीरपुर में एक युवक ने पेड़ से लटककर मौत को गले लगाया है। मृतक की पहचान वीरेंद्र पुत्र स्वर्गीय विधि चंद गांव बाहल तहसील टौणी देवी के रूप में हुईं है। मामला हमीरपुर जिला की गवारड़ू पंचायत के बाहल गांव का है।

वाह! पुलिस कर्मियों ने खोया हुआ पर्स लौटाकर दिखाई ईमानदारी
हिमाचल पुलिस कर्मियों ने एक बार फिर ईमानदारी का परिचय दिया है। पुलिस ने सड़क पर गिरे मिले पर्स को उसके मालिक तक पहुंचा दिया। हिमाचल पुलिस कर्मियों की इस ईमानदारी की लोग सराहना कर रहे हैं।

गुरू नानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर नाहन से हरियाणा के कपालमोचन तक होगा विशाल नगर कीर्तन
गुरु नानक देव महाराज के 550वें प्रकाश उत्सव पर नाहन से हरियाणा के कपालमोचन तक विशाल नगर कीर्तन निकाला जा रहा है। बता दें कि यह महान नगर कीर्तन गुरुद्वारा दशमेश अस्थान नाहन से सुबह करीब 10:00 बजे शुरू हुआ है जोकि कपाल मोचन पहुंचेगा।

गहरी खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एख कार गहरी खाई में गिर गई। जिससे एक की मौत हो गई जबकि 3 घायल है। जिन्हें इलाज के लिए रामपुर अस्पताल ले जाया गया। हादसा रात पौने दो आनी उममंडल में निरमंड के तहत बागी पुल रोड के पास कानवी मोड़ पर हुआ।

ऊना में नाबालिग लड़की ने जहरीला पदार्थ निगला
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक नाबालिग ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। जिस कारण उसकी मौत हो गई। मामला ऊना जिले के मैहतपुर का है। जहां एक नाबालिग ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया था जिस कारण उसकी तबियत बिगड़ गई और परिजन उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, लेकिन गंभीर हालत के चलते उसे पीजीआई (PGI) रेफर कर दिया गया।

बिलासपुर में गरीबों को छोड़ अमीरों पर मेहरबान हुई ये पंचायत
जिला बिलासपुर की ग्राम पंचायत बड़ोल देवी के ग्रामीणों ने प्रैस वार्ता के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों पर आईआरडीपी एवं बीपीएल में निर्धन लोगों को दरकिनार कर अमीरवर्ग से संबंधित परिवारों के चयन का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि पंचायत द्वारा पात्र लोगोंं की अनदेखी कर मनमानेपूर्ण तरीके से बीपीएल सूची बनाई गई है।

चिल्ड्रन पार्क के बाहर रेहड़ी लगाने पर उपजा विवाद
पापी पेट के लिए इंसान को क्या नहीं करना पड़ता और कई मर्तबा तो उसे अन्य लोगों से उलझना भी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा रविवार सुबह सोलन के माल रोड पर देखने को मिला, जब चिल्ड्रन पार्क के बाहर गोलगप्पे व टिक्की बेचने वाले दो रेहड़ी धारक आपस में ही उलझ गए।

जब सलूणी के निर्माणाधीन हैलीपैड पर अचानक उतरा आर्मी का हैलीकॉप्टर
सलूणी के कुदी में निर्माणाधीन हैलीपैड पर रविवार को अचानक आर्मी का हैलीकॉप्टर उतरा तो वहां कार्य में जुटे मजदूर हैरान हो गए और हैलीकाप्टर को देख हर कोई दौड़ कर वहां पहुंचा गया। जब मामले की जानकारी उन्हें मिली तो सभी ने राहत की सांस ली। बता दें कि पठानकोट से जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह को आर्मी के जवान साइकलिंग करते जा रहे थे।

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरे में छाया हिमाचल का ‘देसी बर्गर’,
हिमाचल के परम्परागत व्यंजन सिड्डू ने अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। सिड्डू जिसे देसी बर्गर भी कहा जाता है, ने 5 दिन में एक करोड़ का कारोबार कर लिया है। दशहरे में आने वाले हर शख्स के मुंह में सिड्डू का स्वाद है। मेले में पूरा एक फूड कोर्ट सिड्डू  के नाम है, जहां ग्रामीण महिलाएं और स्वयं सहायता समूह सिड्डू  बनाकर परोस रहे हैं। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!