Himachal Express: 'रणछोड़' सिक्टा की लगी क्लास, दयाल प्यारी को गाड़ी में बिठाकर ले गए समर्थक, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 03 Oct, 2019 05:37 PM

himachal express

सोशल मीडिया पर सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की बागी उम्मीदवार दयाल प्यारी के अपहरण की झूठी खबरें सामने आ रही हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उनके ही समर्थक दयाल प्यारी को गाड़ी में बिठाकर ले जा रहे हैं। शिमला में सीएम...

शिमला: सोशल मीडिया पर सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की बागी उम्मीदवार दयाल प्यारी के अपहरण की झूठी खबरें सामने आ रही हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उनके ही समर्थक दयाल प्यारी को गाड़ी में बिठाकर ले जा रहे हैं। शिमला में सीएम जयराम ठाकुर के साथ बंद कमरे में मुलाकात के बाद वीरवार को राजगढ़ में समर्थकों ने बंद कमरे में आशीष सिक्टा की जमकर क्लास लगा दी। उपचुनाव न लड़ने के फैसले और नामांकन वापस लेने के बाद समर्थकों ने बंद कमरे में सिक्टा को जमकर खरी-खरी सुनाई। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।  

अपहरण की खबर झूठी, दयाल प्यारी को गाड़ी में बिठाकर ले गए समर्थक
सोशल मीडिया पर सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की बागी उम्मीदवार दयाल प्यारी के अपहरण की झूठी खबरें सामने आ रही हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उनके ही समर्थक दयाल प्यारी को गाड़ी में बिठाकर ले जा रहे हैं। गुरुवार सुबह सोलन के जटोली स्थित एक निजी होटल में समर्थक दयाल प्यारी को मनाने पहुंचे। इतना ही नहीं वह उन्हें अपने साथ गाड़ी में बिठाकर ले गए।  

दयाल प्यारी का गुस्सा जारी
पच्छाद विधानसभा में बागियों को मनाए जाने के बीजेपी के दावे के बीच गुरुवार सुबह एक और ड्रामा सामने आया है। बागी उम्मीदवार दयाल प्यारी ने एक बार फिर पैंतरा बदला है। आज अखबरों में छपी नाम वापस लेने की खबरों पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।  दयाल प्यारी ने साफ किया है कि वे नाम वापस नहीं लेंगी। इससे यह रण और रोचक हो गया है। इसी बीच हमारे राजगढ़ संवाददाता ने सूचना दी है कि सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह दयाल प्यारी को मनाने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन दयाल प्यारी के समर्थकों ने दोनों की मीटिंग नहीं होने दी है। समर्थक हर हाल में दयाल प्यारी को बीजेपी नेताओं से दूर रखने के लिए घेरा डाले हुए हैं।   

फिल्मी स्टाइल में वाहनों तो टक्कर मारते हुए दुकान में जा घुसी कार
बिलासपुर के नैशनल हाईवे-103 डंगार के पास एक कार जो धर्मशाला की तरफ से आ रही थी और शिमला की तरफ जा रही थी, तभी कार अनियंत्रित होकर फिल्मी स्टाइल में दुकान में जा घुसी। इतना ही नहीं सड़क किनारे खड़ी एक कार को उसने टक्कर मार दी। किनारे खड़ी कार को टक्कर मारने के बाद उक्त कार ने थोड़ा आगे खड़े हुए स्कूटर व बाइक को भी टक्कर मार दी।  

शर्मनाक! मासूम के साथ दरिंदे ने की घिनौनी हरकत
हिमाचल प्रदेश में 5 साल की मासूम के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। मामला हमीरपुर जिला के उपमंडल बड़सर का है। जहां 16 वर्षीय किशोर ने मासूम के साथ दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। घटना का पता उस वक्त लगा जब बच्ची ने यह सारी वारदात परिजनों को बताई। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ पोस्ट पॉक्सो एक्ट 376 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।  

इस स्कूल का कारनामा
सरकारी स्कूल में यह कैसा सफाई अभियान चला, जिसमें बच्चों की जान जोखिम में डालकर उनसे सफाई करवाई जा रही है। वाकया उपमंडल सुजानपुर के एक सरकारी स्कूल का है, जिसमें स्कूल की छात्राओं को स्कूल की छत पर सफाई करने के लिए चढ़ा दिया गया और यह छात्राएं अपने शिक्षक के आदेशों का पालना करते हुए छत पर चढ़कर सफाई करने में जुट गईं। इस बात की जब भनक लोगों को लगी और मीडिया कर्मियों की टीम जब उस स्कूल में पहुंची तो आनन-फानन में यह बताया गया कि महात्मा गांधी की जयंती पर यह स्वच्छता अभियान चला है।  

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई 
एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन के दिशा निर्देशानुसार डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने डमटाल के निकट छन्नी बेली गांव में दबिश देकर लगभग 100 घरों की तलाशी ली, जिससे नशा माफिया में हड़कंप मच गया। इस कार्रवाई में 12 शराब की भट्ठियों सहित बिना कागजात के 18 दोपहिया वाहन जब्त किए गए। पुलिस को शक है कि ये वाहन नशा सप्लाई में प्रयोग होते हैं। पुलिस ने इस कार्रवाई में शराब की दर्जन से अधिक भट्ठियों समेत 100 ड्रमों भरकर रखी (10 हजार लीटर) अवैध कच्ची शराब को भी नष्ट कर दिया। 

24 घंटे दर्शनों के लिए खुले रहेंगे मां ज्वालामुखी मंदिर के कपाट
विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां ज्वालामुखी मंदिर के कपाट अब 24 घंटे दर्शनों के लिए खुले रहेंगे। बता दें कि गुरुवार को पांचवें नवरात्रे पर सुबह से ही हजारों श्रद्धालुओं ने लाइनों में लगकर दर्शन किए और ज्वाला मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर में चौथे नवरात्रों तक लाखों श्रद्धालुओं ने ज्वाला मां के दर्शन किए।   

कांगड़ा पॉलिटेक्निक संस्थान में रैगिंग, 3 छात्रों पर केस दर्ज
कांगड़ा के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के हॉस्टल में आधी रात को रैगिंग के नाम पर 3 सीनियर छात्रों द्वारा फर्स्ट सैमेस्टर के एक छात्र के कपड़े उतरवाकर उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना बीते 30 सितम्बर की रात की है, जिसकी शिकायत संस्थान के प्राचार्य ने बुधवार को कांगड़ा पुलिस थाना में दर्ज करवाई है। कांगड़ा पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत पर तीनों आरोपी छात्रों के खिलाफ एंटी रैगिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। एस.एस.पी. कांगड़ा विमुक्त रंजन ने पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस रैगिंग की घटना की हर पहलू से जांच कर रही है। 

पठानकोट स्टेशन पर नहीं रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रैस
उत्तर रेलवे द्वारा राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से कटड़ा रेलवे स्टेशन तक चलाई जाने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रैस ट्रेन का लाभ हिमाचल के लोग नहीं उठा सकेंगे। इसका कारण यह है कि उत्तर रेलवे ने प्रदेश की सीमा से सटे पठानकोट रेलवे स्टेशन पर इस एक्सप्रैस रेलगाड़ी का ठहराव नहीं रखा है। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस हाई स्पीड रेलगाड़ी का शुभारंभ वीरवार को गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में करेंगे। 5 अक्तूबर से यह ट्रेन दिल्ली से कटड़ा के बीच नियमित तौर पर चलेगी।  

तार पर गीले कपड़े डाल रही महिला के साथ हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई है। मामला बुधवार शाम ऊना जिले में गगरेट के संघनई गांव का है। जानकारी के मुताबिक मृतक महिला के पति(सदीक मोहम्मद) ने पुलिस को बताया कि उसकी रिश्तेदार सलीमा कपड़े सुखाने के लिए तार पर गिले कपड़े डाल रही थी। इस दौरान उसे करंट लग गया और वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इस दौरान उसकी पत्नी महिला को छुड़ाने चली गई और खुद भी करंच की चपेट में आ गई। जब परिजनों ने चिल्लाने की आवाजे सुनी तो वह भी मौक पर पहुंचे और दोनों को काफी मुश्किल से छुड़ाया। इस दौरान दोनों महिलाओं को गगरेट सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया। 

बस में चढ़ रही थी छात्राएं, अचानक फट गया टायर
मलाणा से कुल्लू आ रही एचआरटीसी बस का अचानक टायर फट गया जिससे बस में चढ़ रही तीन छात्राएं घायल हो गईं। टायर ब्लास्ट होने का धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे बस के कुछ हिस्से का फर्श भी फट गया। जानकारी के मुताबिक यह बस मलाणा से कुल्लू आ रही थी। रास्ते में जब यह बस जरी में सवारी उठाने के रूकी तो जरी स्कूल की छात्राएं जैसे ही बस में चढ़ने लगी तो अचानक बस का टायर फट गया और छात्राएं घायल हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बस की हालत दयनीय थी और टायर बिल्कुल घिस चुके थे। जैसे ही गाड़ी का टायर फटा जरी के पार्वती टैक्सी यूनियन के ऑपरेटरों ने छात्राओं को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। छात्राओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

ड्यूटी पर जा रही कैप्टन रोहिणी की दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां स्कूटी एक की ट्रक के साथ टक्कर हो गई। इस हादसे में स्कूटी पर सवार कैप्टन रोहिणी (29) की मौत हो गई। जिससे लाहुल घाटी शोक में डूब गई है। मृतक आर्मी कैंप जालंधर में सैन्य नर्सिंग सेवा में तैनात थी। जानकारी के मुताबिक मृतक जनजातीय क्षेत्र लाहुल के गौशाल गांव की रहने वाली बताई जा रही है। बता दें कि रोहिणी स्कूटी पर सवार होकर ड्यूटी पर जा रही थी कि तभी सामने से आ रहे एक ट्रक के साथ स्कूटी की टक्कर हो गई। हादसे में रोहिणी के सिर पर चोट लगने से वह कोमा में चली गई थीं।  

पच्छाद उपचुनाव: आशीष सिक्टा ने वापस लिया नाम
पच्छाद उपचुनाव के मद्देनजर वीरवार को नामांकन प्रक्रिया वापस लेने के अंतिम दिन आजाद उम्मीदवार आशीष सिक्टा ने बीजेपी के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया है। आशीष सिक्टा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचे और अपना नाम वापस लिया। सिकटा के नामांकन वापस लेने के बाद अब यहां 5 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिसमें से बीजेपी से रीना कश्यप, कांग्रेस से गंगूराम मुसाफिर व 3 अन्य बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

बंद कमरे में समर्थक हुए आगबबूला, सिक्टा की लगाई जमकर क्लास
शिमला में सीएम जयराम ठाकुर के साथ बंद कमरे में मुलाकात के बाद वीरवार को राजगढ़ में समर्थकों ने बंद कमरे में आशीष सिक्टा की जमकर क्लास लगा दी। उपचुनाव न लड़ने के फैसले और नामांकन वापस लेने के बाद समर्थकों ने बंद कमरे में सिक्टा को जमकर खरी-खरी सुनाई। समर्थकों ने यहां तक कह दिया कि कितने में बिके और कितने पैसे आपको और चाहिए। वहीं सिक्टा समर्थकों के गुस्से पर माफी मांगते और खेद जताते दिखे। बंद कमरे में आशीष सिक्टा और समर्थकों के बीच बातचीत का वीडिया सामने आया है। 

आनंद शर्मा के बयान पर अनुराग की चुटकी
पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के बयान पर अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस पार्टी अपने पुराने नेताओं सरदार पटेल, अंबेदकर, महात्मा गांधी को भूल जाती है ऐसी पाार्टी से कोई ज्यादा उपेक्षा नहीं कर सकती है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि आनंद शर्मा अपने मनमोहन समय की सरकार को याद कर रहे हैं। अनुराग ने कहा कि शायद कांग्रेस अपनी बंद आंखों से चीजों को देख रही है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय वित्त रज्यमंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर के पॉलीटेक्निक कॉलेज बड़ू में देश में गुरुवार से शुरू हुए पहले कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम ग्राहक मेला के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे थे। इस मौके पर अनुराग ठाकुर का पहुचने पर भव्य स्वागत किया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!