Himachal Express: आतंकियों के निशाने पर हिमाचल, भूकंप के झटकों से हिली देवभूमि, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 24 Sep, 2019 05:03 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। सेना प्रमुख के बयान के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया है। धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी भाग ले सकते हैं। कांग्रेस में...

शिमला: हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। सेना प्रमुख के बयान के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया है। धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी भाग ले सकते हैं। कांग्रेस में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर घमासान मचना शुरू हो गया है। 265 करोड़ के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट तैयार कर ली है। बता दें कि चारों बच्चे 20 सितंबर से घर से लापता हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

आतंकियों के निशाने पर हिमाचल
हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। सेना प्रमुख के बयान के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया है। सूत्रों के हवाले से आतंकियों के निशाने पर हिमाचल प्रदेश है। शिमला समेत कई जिलों में एसपी को सर्तक रहने के निर्देश दिए हैं।

भूकंप के तेज झटकों से हिला हिमाचल 
हिमाचल में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के तेज झटकों से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इन झटकों से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि इससे अभी तक जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर मापी गई। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आएंगे मोदी-शाह
धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी भाग ले सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि केंद्र सरकार की तरफ से आर्थिक सुधारों को लेकर लिए गए निर्णयों से धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में लाभ मिलने की संभावना है।

कुल्लू दशहरा में 25 इलेक्ट्रिक सहित चलेंगी 50 अतिरिक्त बसें
अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में पर्यटकों व आम लोगों को आवाजाही में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए एचआरटीसी ने भी कमर कस ली है। निगम आठ से 14 अक्तूबर तक मनाए जाने वाले दशहरा में स्पेशल तौर पर 25 इलेक्ट्रिक बसों समेत करीब 50 बसों को चलाएगा।

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में ये कलाकार मचाएंगे धमाल
अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव 8 से 14 अक्टूबर को शुरू होने जा रहा है, जिसमें सांस्कृतिक संध्याओं के लिए प्रशासन ने स्टार कलाकारों की सूची जारी कर दी है। उपायुक्त कुल्लू ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी कलाकारों के नाम पर मोहर लगा दी गई है।

बैच वाइज भर्ती न होने पर बेरोजगार इंजीनियर जलाएंगे अपनी डिग्रियां
बेरोजगार सिविल जूनियर इंजीनियरों ने सरकार द्वारा बैच वाइज भर्ती शुरू न करने पर अपने डिप्लोमे व डिग्रियां जलाने का ऐलान किया है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी कुमार, उपाध्यक्ष इंजीनियर विशाल ठाकुर व महासचिव अनूप कुमार ने बताया कि पिछले 15 वर्षों से वे बैच वाइज भर्ती की मांग कर रहे हैं लेकिन आज तक जयराम सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

खतरे में ज्वाला जी मंदिर का 150 साल पुराना मौलसरी वृक्ष
विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वाला जी मंदिर के प्रांगण में स्तिथ 150 साल पुराने प्राचीन मौलसरी वृक्ष का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है। मौलसरी वृक्ष की जड़ों में इन दिनों खोखलापन आ गया है, जो पेड़ को धीरे धीरे सूखा रहा है।मंदिर के पुजारियों ने इस पेड़ के उचित रख-रखाब व इसकी जांच की मांग मंदिर प्रसाशन से की है।

हिमाचल के स्कूलों में नहीं लागू हो सकता समेस्टर सिस्टम
प्रदेश के स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में समेस्टर सिस्टम को लागू करना व्यवहारिक नहीं है। यहां की भौगोलिक परिस्थितियां इस पक्ष में नहीं है कि हिमाचल के स्कूलों में समेस्टर सिस्टम लागू किया जाए। यह सुझाव प्रदेश शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नई दिल्ली में आयोजित केंद्रीय सलाहकार बोर्ड की बैठक में दिया है।

शिमला से 4 नाबालिग बच्चे लापता
शिमला के संजौली में 4 नाबालिग बच्चे लापता हुए हैं। बता दें कि चारों बच्चे 20 सितंबर से घर से लापता हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना ढली शिमला में सोमवार को चार लापता नाबालिग बच्चों के परिवार वालों ने उनके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई।

जारी है बस सवारों से चिट्टा पकड़ने का दौर
हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां चंडीगढ़-मनाली एनएच पर कलर के पास सिक्योरिटी ब्रांच बिलासपुर पुलिस ने एचआरटीसी बस में सवार व्यक्ति से चिट्टा पकड़ा है। बता दें कि हेड कॉन्स्टेबल संजीव पुंडीर की अगुवाई में टीम ने नाका लगाया हुआ था।

सिरमौर के लापता जवान का 8 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं
अपने बेटे की सलामती के लिए दुआ मांग रहा यह परिवार उस सेना जवान का है जो सैन्य प्रशिक्षण के दौरान अरुणाचल प्रदेश में लापता हो गया है। जानकारी के मुताबिक सिरमौर के शखोली गांव के रहने वाले भरत सिंह का 17 अक्टूबर को अरुणाचल में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान पांव फिसल गया था जिससे वह नदी में जा गिरे और अभी तक लापता है।

सरकार के इस कदम से टैक्सियां बेचने को मजबूर हुए चालक
प्रदेश सरकार के हर साल बदलते नियमों से हिमाचल के टैक्सी चालकों व कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। सरकार द्वारा टैक्सी परमिट की वैल्यू यानी समय घटा दिया गया है। जहां पहले टैक्सी चालकों को टैक्सी नंबर पर 14 साल का परमिट मिलता था, वहीं पिछले कुछ सालों से यह परमिट सिर्फ 10 साल का कर दिया गया है।

सांसद सुरेश कश्यप ने किया BJP की विजय का दावा
शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद व पच्छाद के पूर्व विधायक सुरेश कश्यप ने दावा किया है कि पच्छाद उपचुनाव में बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दो विधानसभा चुनावों से लगातार बीजेपी इस सीट पर जीत दर्ज करती आ रही है और यही सिलसिला इस बार भी जारी रहेगा।

हिमाचल पुलिस के 4 जवान
हिमाचल पुलिस के कुछ जवान अपनी वर्दी का रौब दिखाकर लोगों को परेशान कर रहे हैं। ये पुलिस कर्मी चिट्टे का केस डालने की धमकी देकर लोगों के साथ मारपीट और लूटपाट को अंजाम दे रहे हैं। बता दें कि मामला हिमाचल के कागड़ा जिला का है। 

 

 

 

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!