Himachal Express : मां चिंतपूर्णी व बगलामुखी के दरबार पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 22 Sep, 2019 05:44 PM

himachal express

कहते हैं भक्ति की शक्ति में बड़ा दम होता है। जो काम व्यक्ति ऐसे नहीं कर पाता वह भक्ति के दम पर कर लेता है। ऐसा ही कुछ पंजाब के धुरी से आए श्रद्धालुओं के जत्थे ने कर दिखाया। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता व कॉमेडी किंग गोविंदा मां चिंतपूर्णी के दरबार...

शिमला : कहते हैं भक्ति की शक्ति में बड़ा दम होता है। जो काम व्यक्ति ऐसे नहीं कर पाता वह भक्ति के दम पर कर लेता है। ऐसा ही कुछ पंजाब के धुरी से आए श्रद्धालुओं के जत्थे ने कर दिखाया। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता व कॉमेडी किंग गोविंदा मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे। सोलन पुलिस ने कोटलानाला स्थित एक होटल में ठहरे 2 लोगों से चिट्टा बरामद किया है। लोगों का सब्सिडी पर सोलर वाटर हीटर लगाने का सपना अब साकार हो गया है। चम्बापतन के साथ लगते गांव सुहीं में आयोजित मणि द मेला की फाइनल माली दिल्ली के पहलवाल नरेश ने जीती। ऊना होशियारपुर मुख्य मार्ग के गांव घालुवाल स्थित स्वां पुल पर हुए सड़क हादसे में 1 व्यक्ति अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

मां चिंतपूर्णी व बगलामुखी के दरबार पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा
बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता व कॉमेडी किंग गोविंदा मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे। बता दें कि उन्होंने शनिवार शाम को मां चिंतपूर्णी के दरबार में शीश नवाया।चिंतपूर्णी पहुंचने पर पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविंदर छिंदा ने विधिवत पूजा अर्चना करवाई। हालांकि गोविंदा के मंदिर पहुंचने की खबर किसी को पता नहीं थी लेकिन जैसे ही वह दरबार में पहुंचे तो उनको देखने और सेल्फी लेने की श्रद्धालुओं में होड़ मच गई।

दंडवत हो मां नयना देवी के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु
कहते हैं भक्ति की शक्ति में बड़ा दम होता है। जो काम व्यक्ति ऐसे नहीं कर पाता वह भक्ति के दम पर कर लेता है। ऐसा ही कुछ पंजाब के धुरी से आए श्रद्धालुओं के जत्थे ने कर दिखाया। विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां नयना देवी के दरबार में इन श्रद्धालुओं की एक अद्भुत यात्रा देखने को मिली। इन्होंने 180 किलोमीटर विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां नयना देवी के दरबार का सफर तीन दिन में पूरा किया

अब ट्रांसपोर्टरों व चालकों को बस खरीदने के साथ मिलेगी ट्रेनिंग
हिमाचल में ट्रांसपोर्टरों व चालकों को बस या कोई यातायात वाहन खरीदने पर वाहन कंपनी की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रदेश में रोड सेफ्टी अभियान और ट्रांसपोर्टर की मांग पर परिवहन विभाग देश की नामी कंपनी निर्माताओं के साथ इस संबंध में बात की है। जिस पर कंपनियों ने भी इस बात को सही बताते हुए ट्रेनिंग देने को कहा है।

शक्तिपीठ त्रिलोकपुर में 29 से शुरू आश्विन नवरात्र मेला
प्रसिद्ध शक्तिपीठ महामाया बालासुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में आश्विन नवरात्र मेला 29 सितंबर से शुरू होकर 13 अक्टूबर तक मनाया जाएगा, जिसे लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उपायुक्त एवं आयुक्त मंदिर न्यास त्रिलोकपुर डॉ आरके परुथी ने बताया कि मेले के आयोजन से जुड़ी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सोलन पुलिस के हाथ लगी सफलता
सोलन पुलिस ने कोटलानाला स्थित एक होटल में ठहरे 2 लोगों से चिट्टा बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। एस.पी. मधुसूदन शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंनेे बताया कि एस.आई.यू. की टीम ने एक सूचना के आधार पर अक्षय होटल के कमरा नंबर-206 में छापा मारा।

हिमाचल में सब्सिडी पर सोलर वाटर हीटर लगाने का सपना साकार
हिमाचल में लोगों का सब्सिडी पर सोलर वाटर हीटर लगाने का सपना अब साकार हो गया है। प्रदेश में हिम ऊर्जा द्वारा सबसिडी पर सौर जलतापीय संयंत्र की बुकिंग शुरू हो गई है। उपभोक्ता हिम ऊर्जा के जिला कार्यालय में बुकिंग करवा सकते हैं। राज्य सरकार ने घरेलू उपयोग के लिए सौर जलतापीय संयंत्र (सोलर वाटर हीटिंग सिस्टम) लगाने पर सबसिडी की अधिसूचना जारी कर दी है।

Hotel में अब 1 हजार रुपए के कमरे पर नहीं लगेगा Tax
घूमने का शौक रखने वालों को अब होटलों में 1 हजार रुपए तक के कमरे पर कोई भी टैक्स नहीं देना पड़ेगा। अभी तक जहां 1 हजार रुपए के कमरे के लिए पर्यटकों को जीएसटी देना पड़ रहा था अब उसमें बदलाव के बाद यह बड़ी राहत पर्यटकों को मिली है।

इस गांव में पहली बार हुआ मेले का आयोजन
चम्बापतन के साथ लगते गांव सुहीं में आयोजित मणि द मेला की फाइनल माली दिल्ली के पहलवाल नरेश ने जीती। नरेश का मुकाबला अमृतसर के पहलवान हरजीत के साथ हुआ, जिसे शिकस्त देकर नरेश ये माली अपने नाम की। मुख्यातिथि ज्वालाजी शहर के युवा व्योम दत्त ने विजेता खिलाड़ी को सम्मानित किया।

ऐसे भी आती है मौत
मौत किस तरह से दबे पांव आती है तथा इंसान को उस बात का कई बार एहसास ही नहीं होता है। ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला ग्राम पंचायत रैपुर में जहां एक व्यक्ति जोकि रोजाना की तरह अपने कार्य से जा रहा था कि अचानक उसे बस में ही हार्ट अटैक हुआ और देखते ही देखते उसकी मौत हो गई।

ऊना में दर्दनाक हादसा
ऊना होशियारपुर मुख्य मार्ग के गांव घालुवाल स्थित स्वां पुल पर हुए सड़क हादसे में 1 व्यक्ति अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी के जिला बंदायू का रहने वाला व्यक्ति चंद्रपाल जोकि पिछले काफी समय से घालुवाल मुख्य बाजार के समीप रह रहा था।

23 से होगी 34वीं ऑल इंडिया पोस्टल वॉलीबॉल प्रतियोगिता
दफ्तरों में भारी काम के बोझ और थकान को कम करने के मकसद से डाक विभाग भारत सरकार कर्मचारियों व अधिकारियों के हर वर्ष कई खेलकूद स्पर्धाओं का आयोजन करता है ताकि कर्मचारियों का मानसिक तनाव भी कम हो और शारीरिक रूप से भी व्यक्ति फिट रहे।

यहां आसमान में 6 दिनों तक अठखेलियां करेंगे मानव परिंदे
बिलासपुर के आसमान में 6 दिनों तक मानव परिंदे अठखेलियां करते हुए नजर आएंगे। इन दिनों मंत्रा पैराग्लाइडिंग अकादमी पुणे द्वारा हिमाचल प्रदेश पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के सहयोग से 6 दिवसीय एडवांस पैराग्लाइडिंग कोर्स एस.आई.वी. यानी सिमुलेशन इंसीडैंट इन वॉल का आयोजन किया जा रहा है।

चेन्नई में हमीरपुर की पूजा ने जीता Mrs. India Runner Up का खिताब
हमीरपुर जिला गांव करियाली की पूजा रांगडा ने चेन्नई में मिसिज इंडिया रनरअप का खिताब जीता। पूजा का हमीरपुर पहुंचने पर होटल हमीर में स्वागत किया गया। उसके पति सेना में कार्यरत थे और 2017 में सडक हादसे में उनकी मौत हो गई थी। पूजा ने कठिन परिस्थितियों में भी संघर्ष जारी रखा और ग्रामीण परिवेश से निकल कर मिसेज इंडिया रनरअप का खिताब हासिल किया है।

कुल्लू के इस टेढ़े-मेढ़े रोड पर बढ़ रही हादसों की घटनाएं
कुल्लू जिला में शिव मंदिर बाईपास (पतलीकूहल) के पास एक ट्रक इस टेढ़े-मेढ़े रोड पर पलट गया। बता दें कि आज तक इस स्थान पर काफी हादसे हुए हैं। यहां एनएचएआई के अफसर यहां आए और सिर्फ कुछ ही काम हुआ। जब उनसे रोड सीधा करने की बात की गई तो उनका जवाब था कि जो यह सर्वे हुआ है।

14 साल की लड़की के साथ हैवानियत की सारी हदें पार
हिमाचल प्रदेश मेें एक नाबालिग के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। मामला कुल्लू जिले का है। जहां एक किशोर(17) ने नाबालिग (14) को अपना शिकार बनाया है। बता दें कि परिजनों को जब इस बात का पता लगा तो उन्होंने कुल्लू महिला थाने में शिकायत दर्ज़ करवाई। जिसके बादस पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो एक्ट की धारा 4 और 6 के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है।

सिरमौर के रेणुका में निर्माणाधीन पुल गिरने से हुआ हादसा 
सिरमौर के रेणुका में निर्माणाधीन पुल गिरने से एक हादसा हो गया। बता दें कि हादसे में 6 मजदूर घायल हो गए। इसमें से 3 को पीजीआई रैफर किया गया है, जबकि तीन नाहन मेडिकल कॉलेज में दाखिल हैं। जानकारी के मुताबिक धारटीधार के दभुडी टिक्कर में शनिवार रात लोक निर्माण विभाग के निर्माणाधीन पुल के लैंटर की शटरिंग गिर गई।

हिमाचल में Scrub Typhus को रोकने में सरकार नाकाम
प्रदेश सरकार के स्क्रब टाइफस को लेकर किए गए सारे दावे खोखले साबित होते नजर आ रहे हैं। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते वीरवार को एक और मरीज ने स्क्रब टाइफस की वजह से दम तोड़ दिया और पिछले 8 दिनों में स्क्रब टाइफस के 179 नए मामले पेश आए हैं।

उफनते नाले को पार करना पड़ा महंगा
'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'। ये कहावत आपने कई बार सुनी होगी। यही कहावत उस समय सच साबित हुई जब एक बाइक सवार की जान एक पेड़ की टहनी की वजह से बची। दरअसल हुआ यूं कि ऊना के पंडोगा में हुई मूसलाधार बारिश के कराण नाले में आए बहाव के बीच सड़क क्रॉस कर रहे एक बाइक सवार पानी के बहाव में बह गया। 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!