Himachal Express: हिमाचल में बज गया उपचुनाव का बिगुल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 21 Sep, 2019 05:21 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग ने दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।ठियोग में आसमानी आफत का कहर देखने को मिला। जहां बारिश के साथ ओलावृष्टि ने बागवानों की साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया।

शिमला : हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग ने दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।ठियोग में आसमानी आफत का कहर देखने को मिला। जहां बारिश के साथ ओलावृष्टि ने बागवानों की साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया। मंडी में एक सड़क हादसा हो गया।नेत्र रोग चिकित्सा के क्षेत्र में जल्द ही बड़ी सफलता मिलने वाली है। जी हां अब एक आंख से दो लोग दुनिया देख सकेंगे। ठियोग नगर परिषद में पूर्व पार्षद भगवती शर्मा से कमरा वापिस लेने के बाद उपजा विवाद अब लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में उपचुनाव का बजा बिगुल
हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग ने दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि धर्मशाला व पच्छाद विस सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को इसके नतीजे आएंगे। बताया जा रहा है कि 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी।

तेंदुए को बचाने के चक्कर में कार अचानक हुई आग के हवाले
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक सड़क हादसा हो गया। हादसा गोहर उपमंडल क्लोटी मोड़ पर देर रात को हुआ। जहां एक व्यक्ति अपनी कार में सवार होकर सुंदरनगर से गोहर जा रहा था कि चैलचौक मार्ग पर कलौटी मोड़ के पास गाड़ी के आगे एक तेंदुआ आ गया, जिसे बचाते हुए गाड़ी अनियंत्रित होकर एक रोड से दूसरे रोड पर जा गिरी।

ठियोग में आसमानी आफत का कहर
हिमाचल प्रदेश के ठियोग में आसमानी आफत का कहर देखने को मिला। जहां बारिश के साथ ओलावृष्टि ने बागवानों की साल भर की मेहनत पर पानी फेर दिया। ऊपरी शिमला में अभी मुद्दा सेब के गिरते दामों को लेकर ही चला हुआ था कि इंद्र देव ने भी अपनी कृपा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

अब एक आंख से देख सकेंगे दो लोग
नेत्र रोग चिकित्सा के क्षेत्र में जल्द ही बड़ी सफलता मिलने वाली है। जी हां अब एक आंख से दो लोग दुनिया देख सकेंगे। आई.जी.एम.सी. में जल्द ही नई तकनीक के साथ यह इलाज संभव हो सकेगा। इससे लोगों को काफी फायदा होगा।

ठियोग नगर परिषद के कमरे पर हुआ विवाद फिर सुर्खियों में
ठियोग नगर परिषद में पूर्व पार्षद भगवती शर्मा से कमरा वापिस लेने के बाद उपजा विवाद अब लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। नगर परिषद अध्यक्ष वंदना सूद और पूर्व पार्षद भगवती शर्मा के बीच तनाव का एक वीडियो सामने आया है।सोशल मीडिया में आये इस वीडियो में पूर्व पार्षद भगवती शर्मा ने नगर परिषद अध्यक्ष वंदना सूद पर कई आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं।

मां नयना देवी के चरणों में चढ़ा अब तक का रिकॉर्ड तोड़ चढ़ावा
बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में श्रद्धालुओं ने करोड़ों रुपए का चढ़ावा मां के दरबार में अर्पित किया है। बता दें कि मंदिर न्यास की एक महत्वपूर्ण बैठक नैना देवी जी में आयुक्त मंदिर न्यास जिलाधीश बिलासपुर राजेश्वर गोयल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

सोलन में ट्रक की टक्कर से कार के उड़े परखच्चे
हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक का कहर देखने को मिला। हादसा औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत महादेव क्षेत्र का है। बता दें कि नालागढ़ की ओर से स्वारघाट जा रही है एक सेंट्रो कार को सामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।

HPTDC ने 10 होटलों में बढ़ाई Monsoon Package की अवधि
पर्यटन विकास निगम के 10 होटलों में 30 सितम्बर तक मानसून डिस्काऊंट मिलेगा। मनाली, कुल्लू, नग्गर, हमीरपुर और खजियार के होटलों में निगम ने कमरों के किराया घटा दिया है। ऑफ सीजन में सैलानियों को रिझाने के लिए 14 सितंबर को समाप्त हुए मानसून पैकेज की मियाद 30 सितम्बर तक बढ़ा दी गई है। इन चयनित 10 सरकारी होटलों की बुकिंग में 50 से 20 फीसदी तक डिस्काऊंट मिलेगा।

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर देश को समर्पित होगी रोहतांग टनल
25 दिसम्बर को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी रोहतांग टनल को देश को समर्पित करेंगे। कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा ने यह बात शिमला प्रैस क्लब द्वारा आयोजित प्रैस से मिलिए कार्यक्रम में दी। रामलाल मारकंडा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।

ढाबों व अहातों में आधी रात को पुलिस का छापा
अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस सक्रियता से जुटी हुई है। एसएचओ दर्शन सिंह ने नेतृत्व में पुलिस की टीम ने आधी रात को ऊना-अम्ब रोड पर चल रहे ढाबों व ठेकों के साथ चल रहे अहातों में दबिश दी।

सिरमौर में आचार संहिता लागू
हिमाचल में उप चुनाव की घोषणा होते ही सिरमौर जिला में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। जिसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। बता दें कि सिरमौर जिला की पच्छाद सीट पर उपचुनाव होना है। जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि चुनाव को लेकर 23 सितंबर को अधिसूचना जारी हो जाएगी।

होटलों की GST दरों के युक्तिकरण पर क्या बोले CM Jairam
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा गोवा में जीएसटी काऊंसिल की बैठक में महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों को लागू करने व आर्थिक वृद्धि बढ़ाने के लिए कई घोषणाएं करने के निर्णय को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद ने होटलों पर जीएसटी को कम करने की सिफारिश की है

हिमाचल में 3 दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर
हिमाचल में अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में मानूसन विदा लेगा। हालांकि इस बार मानूसन के दौरान 15 फीसदी बारिश सामान्य से कम रही है। अभी भी प्रदेश में मानसून की बारिश हो रही है। प्रदेश में आगामी तीन दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। हालांकि इस दौरान हल्की बारिश होगी। बीते 24 घण्टों के दौरान प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।   

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!