Himachal Express: उपचुनावों में पहली बार होगा नई तकनीक का इस्तेमाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 20 Sep, 2019 04:45 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार बकरी के दूध व पनीर को ब्रांड बनाकर बेचने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एन.आर.सी.) को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर राज्य सरकार अमल करेगी।

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार बकरी के दूध व पनीर को ब्रांड बनाकर बेचने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एन.आर.सी.) को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर राज्य सरकार अमल करेगी। पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं भीमाकाली के अनुग्रह और आपके सभी प्रेम और शुभकामनाओं के साथ अच्छा कर रहा हूं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में बकरी के दूध-पनीर को अब ब्रांड बनाकर बेचा जाएगा
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार बकरी के दूध व पनीर को ब्रांड बनाकर बेचने की तैयारी में है। क्योंकि बकरी का दूध मार्केट में गाय या भैंस के दूध के मुकाबले बहुत फायदेमंद है। जिसमें प्रोटीन की मात्रा भी अधिक होती है। बता दें कि पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बकरी पालकों की एक सोसाइटी बनाई जाएगी और सोसाइटी के माध्यम से बकरी के दूध का प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित किया जाएगा।

NRC को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर होगा अमल
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एन.आर.सी.) को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर राज्य सरकार अमल करेगी। उन्होंने कहा कि हम ऐसा कभी नहीं चाहेंगे कि कोई दूसरे देश से आकर यहां बस जाए और यहां पर अपने अधिकार के लिए मांग उठाना शुरू कर दे।
PunjabKesari

पूर्व CM वीरभद्र सिंह ने FB पर साझा की जानकारी
पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं भीमाकाली के अनुग्रह और आपके सभी प्रेम और शुभकामनाओं के साथ अच्छा कर रहा हूं।

मीना ठाकुर बनी मिसेज इंडिया चार्मिंग क्वीन
हिमाचल के मंडी जिला की बेटी मीना ठाकुर ने चेन्नई में मिसेज इंडिया चार्मिंग क्वीन-2019 का खिताब हासिल किया है। सनैहरड़ी कैहनवाल की रहने वाली मीना ने चेन्नई में आयोजित मिसेज इंडिया के ग्रैंड फिनाले में यह उपलब्धि हासिल की।

मंडी में दर्दनाक हादसा
जोगेंद्रनगर-सरकाघाट-घुमारवीं राजमार्ग पर वीरवार देर रात एक ऑल्टो (HP37C2527) के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में भर्ती करवाया गया है।
PunjabKesari

रायजादा की BJP को चेतावनी
ऊना में कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा शराब मामले को लेकर हुई सीआईडी जांच में कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा का नाम भी होने के ब्यान के बाद राजनितिक हलचल और ज्यादा तेज हो गई है।

2 साल तक हैवान ने नाबालिग से किया घिनौना काम
हिमाचल प्रदेश में एक नाबालिग को बहला फुसलाकर रेप करने का मामला सामने आया है। मामला घुमारवीं उपमंडल की भराड़ी उपतहसील का है। जहां एक व्यक्ति ने पुलिस थाना भराड़ी में शिकायत दी है। लड़की के पिता ने बताया कि उसकी (17) बेटी अभी 10वीं क्लास में पढ़ रही है।
PunjabKesari

मारपीट के आरोपी ने पुलिस कस्टडी में किया Suicide
सोलन के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के रामशहर में पुलिस कस्टडी में एक मारपीट के आरोपी ने जहर खाकर जान दे दी। यह घटना उस दौरान घटी जब पुलिस कर्मी मारपीट के मामले में इस्तेमाल हथियार की रिकवरी के लिए आरोपी को उसके घर लेकर गए।

उपचुनावों में पहली बार होगा इस नई तकनीक का इस्तेमाल
हिमाचल प्रदेश में होने जा रही है आगामी उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग भी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है प्रदेश में इस बार पहली बार इन चुनाव में एमथ्री तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में पच्छाद उपचुनाव के मद्देनजर चुनावी कर्मचारियों को चुनाव आयोग की टीम द्वारा चुनाव के मद्देनजर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
PunjabKesari

अब मनाली में टूरिस्ट उठा सकेंगे बंजी जंपिंग का लुत्फ
अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध पर्यटन नगरी मनाली में अब टूरिस्ट बंजी जंपिग का लुत्फ उठा सकेंगे। दरअसल यहां विश्व की दूसरी सबसे बड़ी बंजी जंपिंग साइट बनने जा रही है जो पर्यटकों के मजे और भी बढ़ा देगी। अपने बेहतरीन नजारे और खूबसूरत वादियों के लिए विश्वविख्यात पर्यटन नगरी मनाली पर्यटकों के पसंदीदा हिल स्टेशन्स में से एक है।

हिमाचल में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने से पहले सरकार कर सकती है ये बड़ा काम
हिमाचल प्रदेश में भी सैंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट 2019 जल्द लागू हो जाएगा। प्रदेश सरकार इस एक्ट को लागू करने से पहले कुछ बदलाव कर सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सैंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट को प्रदेशभर में जल्द लागू किया जाएगा।
PunjabKesari

हिमाचल में मौसम ने ली करवट
हिमाचल में शुक्रवार को अचानक मौसम ने करवट ली। राजधानी शिमला और कुल्लू में बारिश की बौछारें पड़ीं। इससे मौसम सुहावना हो गया। राजधानी में कई दिनों बाद बारिश हुई है। इससे ठंडक का प्रकोप बढ़ गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने राज्य के सात जिलों में शुक्रवार को बारिश की संभावता जताई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!